होम -> ह्यूमर

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 नवम्बर, 2020 10:50 AM
सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर'
सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर'
  @siddhartarora2812
  • Total Shares

बिहार चुनावों के नतीजों के बाद खबर आई है कि ममता (Mamata Banderjee) दीदी ने 'राजकुमार गांधी' को बंगाल (Bengal) में बैन करने का फैसला लिया है और बाकी कांगी समर्थकों को इलेक्शन तक बिना वीसा राज्य में घुसने पर कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी दी है. दिल्ली विपक्ष के बीच दहशत का तीसरा नाम राहुल रखने की बात चल रही है. उधर 'गहलोत' (Ashok gehlot) वाले चाचा भी राहुल जी की तरफ हाथ जोड़ बिनती कर रहे हैं और सुर में गा रहे हैं 'न आना इस देस लाडो' और लाडो शर्म से लाल हुआ जा रहा है. 

और क्या चल रहा है का जवाब फॉग से बदलकर 'विपक्ष की रूह कंपाई चल रही है' किया जा चुका है. अखिलेस अंकल (Akhilesh yadav) ने कांगियों से आजीवन सोशल डिस्टेंसिंग रखने का फैसला किया है. राहुल जी को सामने से आता देख वो सायकल छोड़ गन्ने के खेत में इधर-उधर निकल जाते हैं. भारत की हवाओं में भय तैर रहा है. भूकंप आने की बात सच थी, राजकुमार गांधी जब गठबंधन करते हैं तब विपक्षी पार्टियों के घर भूकंप आता और कुर्सी टूट जाती है.

Bihar Legislative Assembly Election, Bihar, Rahul Gandhi, Congress, Tejasvi Yadav बिहार में राहुल गांधी के कारण तेजस्वी यादव का पूरा प्लान चौपट हो गया

डर का 'लाजवाब' माहौल है

तेजस्वी बालक मत्थे पर दायां हाथ धरे पॉटी पोज़ में बैठे बाएं हाथ से लालटेन जला रहे हैं, बुझा रहे हैं फिर जला रहे हैं पर लालटेन इतनी ज्यादा लाल और जली है कि आसानी से बुझ भी नहीं रही. 

पार्टी-पार्टी ख़ौफ़ की भभूत बट रही है

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अगले आईपीएल में मुम्बई भारतीयों की टीम में राहुल चहर से राहुल जी को रिप्लेस करने का षड्यंत्र रच रहे हैं.

सूत्रों के हवाले ये भी ख़बर मिली है कि राहुल जी को क़तर ओमान जैसे 'सेफ' देशों में फिकवाने की बात हो रही है क्योंकि वहां इलेक्शन नहीं होते. दोलैंड ट्रम्प ने भी बताया कि वो जब भारत आए थे तब ग़लती से दो बार राजकुमार गांधी से हाथ मिला बैठे, उन्होंने सेनिटाइजर पीने के बाद सीनेट से ये गुज़ारिश की है कि शुद्ध मन से दोबारा इलेक्शन कराए जाएं. अंत में हमारे सांबा-दाता से सूचना मिली है कि मोदी जी प्लान कर रहे हैं कि किसी तरह राजकुमार को चीन की दीवार के पीछे के रास्ते से छी-जिंग-पिंग-बॉल के रसोड़े में गिरवा दें, वहीं अमि-शा का सजेशन है कि पहले जेबकतरे इमरान के गले में बेताल की तरह लटकाना बेहतर है.

इसी बीच लश्कर के आतंकियों ने वॉर्निंग (हाथ जोड़कर) दी है कि 'कश्मीर की तरफ से मनहूस मारे को न भेजना, इधर हमारा 'मात्र 90 दिन में आतंकी बनाओ वर्ना पैसे वापस' वाला कोर्स चलता है. हम बता रहे हैं न भेजना, कहे देते हैं सच्ची वर्ना अपना मत्था फोड़ लेंगे और पाप चढ़ेगा तुम पे, जी हां.' मोदी-शा ये सुन निर्दयी निर्लज्जों की तरह हीहीहीही हांस रहे हैं. उधर राजकुमार का रो-रो के बुरा हाल है. उनका स्टेटमेंट है कि 'कोई मुझे like नहीं करता, कोई मुझे 'हग' भी नहीं करता.'

ये सुन राजमाता सोनिया देवी भावुक हो गयी हैं और उन्हें कस के जकड़ लिया है. वहीं अफवाह ये भी है कि पास बैठे नीली पगड़ी वाले कटप्पा मनमोहन मामा फुसफुसाए हैं कि 'बेटा तुझे कोई क्यों हग करे, तू खुद ही हर स्टेट में इतना हग...'

मगर ठीक उसी वक़्त राजमाता द्वारा शोले बरसाती निगाहों से घूरा गया है और पलक झपकते रिमोट उठा म्यूट बटन भी दबाया गया है. हमें ये भी ख़बर मिली है कि राजमाता इटेलियन थिन क्रस्ट 'पंजा' साइज़ पिज़्ज़ा पर हरी धनिया चटनी लगाकर राजकुमार को देते हुए बोली हैं कि ;ले खा ले मेरे लाल, न-न रो मत, कुछ नहीं हुआ, समझ ले बिहार में चींटी मर गयी बस चींटी मर गयी, तू उदास न हो मेरे भोलू, अभी चार-छः स्टेट्स और पड़ी हैं रेहड़ मारने को, तू फिकर न कर, ये गन्दे लोग हैं.

मैं तुझे नेक्स्ट टाइम कचरा करने के लिए पंजाब और फिर छत्तीसगढ़ भेजूंगी, तू वहां जाकर खेल लियो, ठीक है? हंस दे मेरा बेटा, तू रोने लगता है तो मेरे चर्च का पोप हिलने लगता है. तू यहां बैठकर आराम से पिज़्ज़ा खा, मैं अभी आती हूं नानी के यहां से, उधर मेरी 'इटली' ठंडी हो रही है.

ये भी पढ़ें -

Bihar Elections Results: विजेता को लेकर इतनी देरी क्यों हुई?

Bihar Results: सत्ता विरोधी लहर में नीतीश झुलसे, BJP साफ बच निकली

नीतीश कुमार भी उद्धव ठाकरे की तरह बेवफा न बन जाएं... 

लेखक

सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर' सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर' @siddhartarora2812

लेखक पुस्तकों और फिल्मों की समीक्षा करते हैं और इन्हें समसामयिक विषयों पर लिखना भी पसंद है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय