New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 नवम्बर, 2021 02:38 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे,

जब कभी हम दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा न हों.

शायर हुए हैं बशीर बद्र. उपरोक्त शेर उनका है. यूं तो इस शेर से हम आप रिलेट कर सकते हैं. लेकिन अगर आज के हालात में ये शेर किसी पर फिट या ये कहें कि एकदम फिट बैठ रहा है तो वो एनसीपी नेता नवाब मलिक और मुंबई ड्रग केस में छोटी मछलियों को चारा बनाकर बड़ी मछली आर्यन खान के गिरेबां तक पहुंचने वाले एनसीबी के जॉइंट डायरेक्टर समीर वानखेड़े हैं. समीर को लेकर जो रुख नवाब मलिक का उसे देखकर 80 के दशक की वो फिल्में याद आ जाती हैं जिसमें गुंडों के हाथों मारे गए इच्छादरी नाग का बदला नागिन लेती है. नागिन नाग की आंखों में गुंडों की तस्वीर देखती है और फिर अपने तरीके से हिसाब किताब चुकता करती है. अब चूंकि दुश्मनी के तहत बदला लेना है और कुछ ज्यादा मिल भी नहीं रहा है इसलिए समीर से बदला लेने के लिहाज से एनसीपी नेता नवाब मलिक ने समीर के कपड़ों को मुद्दा बनाया है.

Nawab Malik, Sameer Wankhede, NCP, Allegation, Bollywood, Film Industry, Drugsदुश्मनी में नवाब मलिक वो वो खुलासे कर रहे हैं जिनका पता शायद समीर वानखेड़े को भी नहीं होगा

उद्धव सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने बीते दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और समीर वानखेड़े पर तमाम तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं. नवाब मलिक ने कहा कि वानखेड़े जो जूते पहनते हैं, उसकी कीमत 2 लाख रुपये है और उनके शर्ट की कीमत 50 हजार रुपये से ज्यादा है.

नवाब मलिक ने पूर्व में हुई एक घटना का जिक्र भी किया और कहा कि, '2020 में वानखेड़े के आने के बाद एनसीबी ने एक केस दर्ज किया है. उसी केस में सारा अली खान को हाजिर कराया गया, उसी केस में श्रद्धा कपूर को बुलाया गया. उसी केस में दीपिका पादुकोण को बुलाया गया, सारी फिल्म इंडस्ट्री को उस केस में बुलाया गया.

आजतक वो केस न बंद हो रहा है, न चार्जशीट हो रही है, ऐसा क्या है कि 14 महीने तक केस बंद ही नहीं होता है. इसी केस के तहत हजारों करोड़ वसूले गए हैं. उगाही मालदीव में हुई है.'

वानखेड़े को घेरे में लेते हुए मलिक ने एक सवाल का उत्तर देते हुए कहा कि, 'लुई वेटॉन का जूता 2-2 लाख रुपये का है. जूते बदलते रहते हैं. बरबरी के शर्ट आप देखेंगे वो 50 हजार से ऊपर शुरू होता है. टीशर्ट की कीमत 30 हजार रुपये से शुरू होती है.'

नवाब मलिक का दावा है कि वानखेड़े जो ट्राउजर पहनते हैं उसकी कीमत लाखों में है. वहीं, समीर की शर्ट की कीमत 70 हजार रुपये से ज्यादा की है. इतनी जानकारियां देने के बाद नवाब मलिक ने ये भी बताया कि वानखेड़े जो घड़ियां अपनी कलाई पर बांधते हैं वो भी 25 से 50 लाख रुपये की होती हैं.

मलिक ने आगे कहा, 'हमने दो तस्वीरें डाली हैं एक मालदीव की और एक दुबई की. ये कहकर भाग जाना कि मैं कभी दुबई नहीं गया. बहन दुबई गई थी. आप मालदीव में थे. मालदीव का दौरा आसान नहीं था. इतने लोग जाएंगे तो 20-30 लाख का खर्चा आता है. एनसीबी की विजिलांस टीम इसकी जांच करें. बहुत सारे अधिकारी टीवी पर आते हैं, किसी भी अधिकारी का शर्ट हजार-500 से ज्यादा महंगा नहीं होता है.'

सवाल होगा कि नवाब मलिक और वानखेड़े के बीच इस सांप नेवले वाली दुश्मनी की वजह क्या है? तो बताते चलें कि इस दुश्मनी के तार 13 जनवरी 2021 की उस घटना से जुड़े हैं जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग मामले के संबंध में गिरफ्तार किया था. बाद में उन्हें 14 दिनों के लिए जुडिशल कस्टडी में भेजा गया.

अब चूंकि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री का दामाद ड्रग्स पर नपा था इसलिए तब नवाब मलिक की खूब बेइज्जती हुई थी. इसलिए आज अगर नवाब मलिक हाथ धोकर समीर वानखेड़े के पीछे हैं तो हमें हैरत नहीं करनी चाहिए। आज नवाब समीर के जूतों, शर्ट्स, ट्राउजर, घड़ियों को लाए हैं.

बहरहाल यदि कल नवाब मलिक समीर के कच्छों और बनियान का ब्रांड बताते हुए उसकी कीमत का खुलासा कर दें और नवाबी पर उतर आएं तो भी हमें हैरत नहीं होनी चाहिए. यूं भी किसी ने बहुत पहले ही कह दिया है इश्क़ और जंग में सब जायज है और यहां तो जंग दामाद के चलते गई हुई इज्जत को लेकर है.

ये भी पढ़ें -

Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान की इन चार फिल्मों से सीखें जिंदगी कैसे जीनी चाहिए

अरविंद केजरीवाल गोवा में सरकार बनाने गए हैं या टूर एंड ट्रैवल्स की कंपनी खोलने!

दीपावली पर सिनेमाघरों में अक्षय-रजनीकांत की आतिशबाजी, नेटफ्लिक्स पर भी फुलझडि़यां 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय