New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 फरवरी, 2023 02:02 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बेगानी शादी में दीवाना अब्दुल्ला बन अपना एक्सपर्ट ओपिनियन देने का समय फिर आ गया है. बस कुछ घंटों की जहमत और फिर सदा सदा के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ मल्होत्रा की हो जाएंगी और महफ़िल तमाम... शादी कियारा और सिद्धार्थ की है. खुश उनके घर वालों और मेहमानों को होना चाहिए लेकिन जैसी सेलेब्रिटीज, उसमें भी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को लेकर हमारी दीवानगी है ज्यादा कुछ कहने बताने की जरूरत है ही नहीं. चाहे वो नौकरीपेशा लड़कियां हों या फिर घरों में झाड़ू पोंछे से फ्री हुई महिलाएं सबका इंस्टाग्राम खुला है. घर में दूध उबल जाए. ऑफिस में एलओपी लग जाए संभाल लेंगे लेकिन इस शादी से जुड़ा कोई अपडेट छूटना नहीं चाहिए. वहीं बात पुरुषों की हो तो उनका टंटा अलग है. छपरी टाइप लड़के जहां सिद्धार्थ की किस्मत पर रश्क कर रहे हैं तो वहीं जो धीर गंभीर टाइप है वो ऑफिस के वाशरूम में यही चर्चा करते पाए जा रहे हैं कि सिद्धार्थ ने एक्सरसाइज से कभी कॉम्प्रोमाइज नहीं किया अच्छी बॉडी बनाई इसलिए शेरवानी से लेकर सूट तक वो कुछ भी पहन लें फोटो उनकी नहीं अच्छी आएगी तो फिर किसकी आएगी.

Kiara Advani, Sidharth Malhotra, Marraige, Love, Relationship, Fan, Bollywoodसिद्धार्थ कियारा की शादी में फैंस हर छोटी से छोटी चीज पर पैनी नजर रखे हुए हैं

दौर बॉलीवुड के बॉयकॉट का है. मगर ये बात सिर्फ फिल्मों तक है. गर जो किसी ने शादी के बॉयकॉट की बात की तो उसे महज इत्तेफ़ाक़ समझा जाएगा. अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक चाहे वो सिद्धार्थ का परिवार हो या फिर कियारा का. दोनों ही परिवारों द्वारा जिन रस्मों का पालन किया जा रहा है वो वही रस्में हैं जो किसी आम हिंदू परिवार में होती हैं. इसलिए वो लोग जो हर बात में मीन मेख निकालते हैं उन्हें चिल्लाते न हुए, थोड़ा चिल कर लेना चाहिए.

जैसा कि हम बता चुके हैं. होने को तो हमें इस शादी से कोई विशेष मतलब नहीं है. लेकिन बावजूद इसके इस शादी को लेकर हमारी क्यूरिऑसिटी बनी हुई है. जानना हमें सब है. यानी कपल की जिंदगी में क्या चल रहा है? शादी कैसे होगी? रूठा कौन है? जीजाजी या फिर मौसा फूफा जी. उन्हें क्या क्या समझौते कर मनाया जा रहा सब पर हमारी पैनी नजर है.

जिक्र शादी का हुआ है तो बिना कपड़ों के सारी बातें अधूरी हैं. सिद्धार्थ की शेरवानी से लेकर कियारा के लहंगे तक फैंस में जिसका जितना आईक्यू है उसकी टेंशन वैसी है. लोग तो सवाल ये भी कर रहे कि क्या हमारे घरों के दूल्हों की तरह सिद्धार्थ भी गोल्डन कलर की शेरवानी पर लाल पगड़ी पहन जादूगर सरीखे नजर आएंगे ? कियारा की चोली बैकलेस रहेगी या फिर कुछ और?

अच्छा हां हमारे बीच ऐसे लोगों की भी कोई कमी नहीं है जो शादी से ज्यादा इस बात को लेकर टेंशन में हैं कि दोनों हनी मून पर कहां जाएंगे? कहीं ऐसा तो नहीं कि शादी बाद किसी फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाए फिर दोनों की जिंदगी के बैकग्राउंड में गाना बजे तू यहां मैं वहां...

शादी, मेहमान, रस्मों, फोटो, शिकवे शिकायतों पर बात हो गयी. तो क्या कहीं मिस हुआ? हो सकता है ये सवाल आपके जेहन में भी आया हो तो जवाब हम दे दे रहे हैं. अब तक हमने इस शादी में परोसे जाने वाले खाने को लेकर कोई बात नहीं की है. किसी आम भारतीय शादी की तरह सिद्धार्थ और कियारा की शादी में परोसा जाने वाला खाना भी चर्चा का विषय है. जिसे लेकर खूब सारी बातें हो रही हैं.

खाने में क्या-क्या है? 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी के मेन्यू में स्वादिष्ट स्थानीय व्यंजन जैसे दाल बाटी चूरमा और बहुत कुछ शामिल हैं. बताया जा रहा है कि बनने वाले भोजन में आठ प्रकार का चूरमा, पांच तरह की बाटी तो हैं ही साथ ही साथ स्वादिष्ट लोकल राजस्थानी भोजन को मेन्यू में जगह दी गयी है. इसके अलावा अवधी स्पेशलिटीज और रॉयल राजपुताना खाना भी मेन्यू में शामिल है.

शादी में राजस्थानी और पंजाबीके अलावा इटैलियन, चाइनीज, थाई और कोरियन फूड काउंटर भी होंगे. बात अगर मीठे की हो तो बताया जा रहा है कि हलवाई 20 से अधिक मिठाइयों की किस्मों को गेस्ट के सामने लाएंगे. होने तो तो कियारा और सिद्धार्थ की शादी उनके मेहमानों के लिए एक कार्निवल की तरह है. जहां कस्टमाइज्ड चूड़ी स्टॉल, लेहरिया दुपट्टा/साड़ी स्टॉल, लकड़ी के हस्तशिल्प सहित कई स्टॉल लगाए गए हैं. लेकिन हमें उससे क्या.

बतौर फैन हमें तो इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरों को देखना है. मूड अच्छा हुआ तो कोई बढ़िया सा कमेंट कर देना है नहीं तो ट्रोल करने में हमें महारत हासिल है ही. बस शादी हो जाए कैसे भी करके ट्रोल कर दिया जाएगा और अपनी कुंठा निकाल ली जाएगी.

ये भी पढ़ें -

दूध के बढ़ते दाम वीगन बनाकर ही दम लेंगे...

मोदी को अब शाहरुख खान ही चैलेंज कर सकते हैं, राहुल-अखिलेशों से ना हो पाएगा

पेशाब करने वाले पर धार मारने वाली दीवार लंदन ही रहे तो ठीक, यहां तो सरकार बर्बाद हो जाएगी!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय