New

होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 फरवरी, 2022 09:14 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

आदमी को दो टाइप का नहीं होना चाहिए. पहला अतिउत्साही. दूसरा जल्दबाज दोनों ही कंडीशन आदमी की लंका लगवा सकती है. ज्यादा दूर क्या ही जाना. अगर अपनी ही बात करूं तो खाली था. 25 रूपये किलो के हिसाब से मिली थी तो चार किलो मटर लेकर उसे छील रहा था. मटर छीलते हुए बोरियत न हो और एंटरटेनमेंट का डोज भरपूर मिलता रहे इसलिए साइड बाय साइड मोबाइल चल रहा था. गूगल न्यूज पर ख़बर फ्लैश हुई जिसमें लिखा था कि आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर से शादी कर ली है. इतना पढ़ना भर था कि हाथ पांव फूल गए. टेंशन ऐसी कि मटर छीलने वाला प्रोसेस तक उल्टा हो गया. दाना कूड़े वाली पन्नी में फेंक दिया और छिलका रख लिया.

नहीं भइया! आलिया से लेकर रणबीर तक और उनके स्पॉट दादा से लेकर ड्राइवर तक मेरा पर्सनल किसी से कुछ नहीं है. किसी आम भारतीय मिडिल क्लास की तरह अपनी भी आदत है दूसरे की फटी में टांग अड़ाने की और हां दूसरी पार्टी जब सेलिब्रिटी हो तो अपने तेवर ही बदल जाते हैं. तब सिर्फ फटी में टांग नहीं डाली जाती हाथ और कभी कभी तो सिर के अंदर का दिमाग तक घुसा दिया जाता है.

Alia Bhatt, Ranbir Kapoor, Marriage, Bollywood, Husband, Wife, Vicky Kaushal, Katrina Kaifकोई लाख कुछ कह ले लेकिन जानना सब चाहते हैं कि आलिया की शादी रणबीर से कब होगी

हां तो आलिया और रणबीर वाले मामले में अपना अंदाज भी यही वाला था. (जनता इस बात को ने भूले कि मैंने ध्यान रहे ख़बर नहीं सिर्फ हेडलाइन पढ़ी थी) तो जब ये देखा कि आलिया अगले 7 जन्म के लिए रणबीर की हो गई हैं तो जो झटका लगा बता ही नहीं सकता.

मैटर बहुत ज्यादा क्लियर है. इत्ती सी उम्र में तमाम चीजें ऐसी हैं जिन्हें देख लिया है. वहीं तमाम चीजें ऐसी भी हैं जिनका लुत्फ आंखों से लेना है (आंखों से इसलिए क्यों कि किस्मत अभी इतनी भी बुलंद नहीं हुई) फरवरी का महीना है. ऐसी तैसी कोरोना की गांवों से लेकर बड़े बड़े आधुनिक शहर सहालग का दौर है. बरातों में होता नागिन डांस है.

ऐसे में देखना था कि रणबीर की शादी में इस डांस को करते हुए सड़क पर नाग कौन बनता? नागिन कौन होता? जैसा कि मैं पहले ही स्पष्ट कर चुका कि यूं तो आलिया और रणबीर की पर्सनल लाइफ से अपने को कोई विशेष मतलब नहीं है Just for the sake of curiosity BRO! इंटरेस्ट मेरा वेन्यू और खाने के मेन्यू में भी था.

पहले हल्दी फिर रणबीर की शेरवानी के कलर से लेकर आलिया के लहंगे पर हुई कलाकारी और मेहंदी की डिजाइन तक जानना मुझे सब कुछ था. याद रहे आज भले ही मुझे आलिया और रणबीर न जानते हों लेकिन अपन जानते हैं ये लोग कौन हैं और क्या हैं. सवाल ये है कि क्या इतना काफी नहीं!

चूंकि वेबसाइट पर ये ख़बर फ्लैश हो चुकी थी मैंने भी दिल पर पत्थर रखकर भारी मन से ख़बर के ऊपर क्लिक किया. असल में आलिया ने एनडीटीवी को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने बताया था कि वो अपने दिमाग में रणबीर से शादी कर चुकी हैं. आलिया ने कहा था कि मैंने सालों पहले रणबीर कपूर से अपने दिमाग में शादी कर ली है.

दिमाग में शादी! धत तेरे की...

हो सकता है आलिया रणबीर के घर परिवार में दिमाग में शादी हो लेकिन अब जबकि बात निकल गई है तो बताना जरूरी है कि हम मिडिल क्लास में जब शादी होती है तो वो T- 20 न होकर टेस्ट मैच होती है. बुआ, मौसी, चाची, मामी, मां, बहनें जाकर लड़का/ लड़की देखती हैं. बात पक्की होती है. कार्ड छपते हैं और उन कार्डों को बांटने के लिए एक दिन की छुट्टी ली जाती है.

बीच में केटरिंग वाले से सेमी से लेकर फुल केटरिंग के टंटे सो अलग. उधर चाट और मीठे में क्या होगा इसकी जद्दोजेहद अलग. दिमाग की बत्ती गुल करती है. फिर मैरिज हॉल बुकिंग, गाड़ियां, दूर शहरों से आते रिश्तेदार उनको ले जाना ले आना, शॉपिंग कराना. खुद की शॉपिंग एक काम हो तो आदमी बताए भी. हां वाक़ई अपने में तो न होती दिमाग वाली शादी. 

रणबीर और आलिया शादी करें ये कोई छोटा मुद्दा है? अरे भइया कर्नाटक वाले हिजाब नाटक के बाद आलिया और रणबीर की शादी एक ऐसा हाई वोल्टेज ड्रामा है जो नेशनल मुद्दा है. क्या पति-पत्नी/ गर्ल फ्रेंड/ बॉयफ्रेंड क्या ननद भौजाई और सास बहू देश का हर व्यक्ति अपनी अपनी क्यूरिऑसिटी के चलते इस शादी को लेकर एक्साइटेड है.

लोग भूल गए क्या? अरे अभी दिन ही कितने हुए हैं अपनी कैट को विक्की की हुए. कैटरीना और विक्की की शादी देश के बच्चे बच्चे की जुबान पर थी. वो देश जहां लोगों को अपने बच्चों का बर्थडे और अपनी खुद की एकदम व्यक्तिगत मैरिज एनिवर्सरी न याद हो वहां खाली विक्की और कैटरीना की शादी का तान छेड़ दीजिये. कसम से ऐसी ऐसी अनमोल जानकारियां मिलेंगी जो कोई न्यूज़ चैनल शायद ही कभी देगा.

सेलिब्रिटी मैरिज का जो हव्वा हम भारतीयों में है शायद ही दुनिया में और कहीं देखने को मिले. लाखों युवा होंगे जो रोज रणबीर और आलिया की शादी को सर्च करते हैं और इतना सर्च करते हैं कि कभी कभी तो गूगल बाबा भी थक जाते हैं. 

बात शादी की है तो जो रणबीर को जानते हैं उनका एजेंडा एकदम क्लियर है. उनका यही मानना है कि लाख आलिया कह दें कि उन्होंने दिमाग में शादी कर ली है लेकिन जैसा ये लड़का है ये सलमान खान से प्रेरणा ले रहा है इतनी जल्दी शायद ही आलिया के चक्कर में आए.

बहरहाल अच्छा हुआ आलिया ने रणबीर कपूर संग अपनी शादी पर बात साफ़ कर दी वरना यहां तो कईओं के हार्ट फेल हो जाने थे. थैंक यू आलिया तुमने तमाम लोगों की जिंदगियों को बचाया है. देश वाक़ई तुम्हारा एहसान हरगिज न भूलेगा.   

ये भी पढ़ें -

Owaisi: गोली से नहीं, Z plus सेक्योरिटी से डर लगता है साहेब!

मेक वे फॉर विलो, विलो बाइडेन! सुपर पावर के घर की है, ठसक तो होगी ही...

Masala Dosa Ice cream Roll: ये डोसे और आइसक्रीम दोनों की हत्या है, दफा 302 से नीचे की बात ही नहीं! 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय