New

होम -> इकोनॉमी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 सितम्बर, 2022 10:23 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इस दुनिया में तकरीबन हर खराब चीज बदली जा सकती है. लेकिन, अगर कुछ नहीं बदला जा सकता है, तो वो है किस्मत. ऐसा लग रहा है कि फिल्ममेकर अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की किस्मत भी कुछ खास नहीं है. रिलीज से पहले फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के खिलाफ सोशल मीडिया पर बायकॉट कैंपेन चल पड़ा. लोग रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के पुराने वीडियो शेयर कर उन्हें हिंदू विरोधी साबित करने लगे. वहीं, रिलीज के बाद भी फिल्म की पनौतियां कुछ कम होती नजर नहीं आ रही हैं.

दरअसल, फिल्म की पटकथा और कहानी की कमजोर कड़ियों ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को हद दर्जे के खराब रिव्यू दिलाए हैं. इन सबके बीच एक खबर इस फिल्म को स्क्रीन कर रहे सबसे बड़ी सिनेमा चेन्स पीवीआर और आईनॉक्स के शेयरों में भी आज काफी गिरावट दर्ज की गई है. इसे पनौती ही माना जाएगा. क्योंकि, ऐसा तब हुआ है, जब बीते दो दिनों से शेयर बाजार में तेजी आई है. और, कई स्टॉक्स में बढ़िया उछाल भी दर्ज किया गया है. माना जा रहा है कि फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को मिले खराब रिव्यू की वजह से ही निवेशकों ने पीवीआर और आईनॉक्स के शेयरों से दूरी बना ली.

PVR INOX Share Price Brahmastraपीवीआर और आईनॉक्स की मार्केट कैप को देखते हुए कहा जा रहा है कि इन दोनों को करीब 800 करोड़ का चूना लगा है.

9 सितंबर को पीवीआर के शेयर भाव में 101.35 रुपये की गिरावट दर्ज की गई. जिसके चलते पीवीआर का शेयर प्राइस 1833 रुपये पर आ गया. पीवीआर के शेयर प्राइस में 5.24 फीसदी की गिरावट हुई थी. वहीं, आईनॉक्स की बात करें, तो उसके शेयर प्राइस में 25.30 रुपये की गिरावट सामने आई. इसकी वजह से आईनॉक्स का शेयर भाव 494.90 रुपये पर आ गया. आईनॉक्स के शेयर भाव में 4.86 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. पीवीआर और आईनॉक्स की मार्केट कैप को देखते हुए कहा जा रहा है कि इन दोनों को करीब 800 करोड़ का चूना लगा है. बता दें कि इसी साल पीवीआर और आईनॉक्स ने अपने मर्जर का भी ऐलान किया है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय