होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 फरवरी, 2021 07:44 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

एक दौर था जब कपिल शर्मा के सितारे गर्दिश में थे. वह नशे की आगोश में डूबे हुए थे. शरीर खराब हो रहा था. हर तरफ उनकी बुराई हो रही थी. कई लोगों ने तो उनसे मुंह फेर लिया था. उस वक्त उनके पुरानी साथी एक झगड़े के बाद उनका साथ छोड़ चुके थे. इनमें सुनील ग्रोवर, अली असगर और चंदन प्रभाकर प्रमुख थे. कपिल ने 'समय' से संघर्ष किया. उनकी इस लड़ाई में मां और प्रेमिका का साथ मिला. धीरे-धीरे कपिल की किस्मत पर छाए काले बादल छंटने लगे. बिना देर किए उन्होंने अपनी प्रेमिका गिन्नी चतरथ से शादी कर ली. इसके बाद नए सिरे से अपना शो शुरू किया. लेकिन इस चर्चा के साथ कि सुनील ग्रोवर की शो में वापसी होगी या नहीं. सुनील तो वापस नहीं आए, लेकिन 'द कपिल शर्मा शो' चल पड़ा, गोयाकि 'शो मस्ट गो आन!'

एक बार फिर सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा चर्चा में है. हालांकि, द कपिल शर्मा शो इस वक्त ऑफ एयर है, लेकिन कहा जा रहा है कि नए सीजन के साथ सुनील ग्रोवर की वापसी हो सकती है. एक बार फिर लोगों को उनका चर्चित किरदार 'गुत्थी' और 'डॉक्टर मशहूर गुलाटी' देखने को मिल सकता है. बताया जा रहा है कि कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर का सालों पुराना झगड़ा सलमान खान ने खत्म करवा दिया है. सलमान द कपिल शर्मा शो के प्रोड्यूसर भी हैं. उनके सुनील ग्रोवर के साथ संबंध भी बहुत अच्छे हैं. वो बहुत दिनों से सुनील की वापसी की कोशिश भी कर रहे हैं. पर सबसे बड़ा सवाल सुनील ग्रोवर के जाने के बाद भी जब शो शानदार चल रहा है, तो कपिल शर्मा उनकी वापसी क्यों चाहेंगे? क्या 'गुत्थी' वापस आने से शो पर कोई फर्क पड़ेगा?

kapil-sunil-650_021821025617.jpgसुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच चार साल पहले झगड़ा हुआ था.

'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) इस वक्त छोटे पर्दे का सबसे बड़ा कॉमेडी शो है. यह कई वर्षों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है. न सिर्फ कॉमेडियन कपिल शर्मा बल्कि शो का हर किरदार लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो चुका है. कपिल के साथ कीकू शरदा, सुमोना चटर्जी और चंदन प्रभाकर जब भी स्टेज पर आते हैं, चार चांद लग जाता है. लेकिन इसके बावूजद सुनील ग्रोवर के किरदार 'गुत्थी' और 'डॉक्टर मशहूर गुलाटी' को लोग बहुत मिस करते थे. सुनील जब तमाम कोशिशों के बावजूद वापस नहीं आए, तो मेकर्स ने कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक को एप्रोच किया. कृष्णा अभिषेक अच्छी कीमत देख कपिल शर्मा के साथ काम करने के लिए तैयार हो गए. इस तरह शो में 'सपना' के किरदार की एंट्री हो गई.

'सपना' के किरदार के जरिए कृष्णा अभिषेक ने 'द कपिल शर्मा शो' में ऐसा समां बांधा कि लोग 'गुत्थी' और 'डॉक्टर मशहूर गुलाटी' को भूल गए. सुनील ग्रोवर की कमी को कृष्णा अभिषेक ने पूरी कर दी. इधर, कपिल शर्मा से अलग होने के बाद सुनील ने कई नए कॉमेडी शो 'कानपुर वाले खुराना', 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' और ‘कॉमेडी कंपनी’ शुरू किए, लेकिन उनको किसी भी शो से भी सफलता नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने फिल्मों और वेब सीरीज पर फोकस कर लिया. उनको सलमान खान के साथ फिल्म भारत और हालही में अमेजन प्राइम की वेब सीरीज तांडव में देखा गया है. इसके साथ ही कपिल शर्मा शो में 'दादी' और 'नानी' का किरदार निभाने वाले अली असगर भी अलग होकर सफल नहीं हो पाए. हालांकि, उन्होंने सुनील का खूब साथ दिया है.

कैसे आई सुलह की खबर, कितनी है सच्चाई?

एक वेबसाइट ने खबर दी कि सलमान ख़ान कॉमेडियन-एक्टर सुनील और कपिल के बीच लड़ाई सुलझाने में लगे हुए हैं. सलमान की सुनील के साथ अच्छी बॉन्डिंग है, इसलिए शो के प्रोड्यूसर होने के नाते वो चाहते हैं कि वह शो में कमबैक करें. मेकर्स भी सुनील को फिर से वापस बुलाने के लिए मेहनत करने में लगे हुए हैं. अभी इस खबर पर चर्चा हो रही थी कि एक नई सूचना आ गई. टाइम्स ऑफ इंडिया ने खबर दी कि सुनील ग्रोवर ‘द कपिल शर्मा’ में वापस नहीं आ रहे हैं. न ही सलमान ख़ान ने उनसे इस बारे में कोई बात की है. एक सूत्र ने बताया, 'सुनील ग्रोवर के पास कोई कॉल नहीं आया है, जिसमें सलमान ख़ान ने उनसे शो में फिर से वापस आने को लेकर बात की हो.' इसी बीच सुनील ने एक वीडियो शेयर करके और कौतूहल बढ़ा दिया है.

सुनील ग्रोवर ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'मैं तुझे फिर मिलूंगा, कहां, कैसे पता नहीं...शायद तेरे कल्पनाओं की प्रेरणा बन तेरे केनवास पर उतरुंगा या तेरे केनवास पर एक रहस्यमयी लकीर बन ख़ामोश तुझे देखता रहूंगा...' वीडियो में काव्यात्मक अंदाज के साथ पंजाबी भाषा में सुनील कहते हैं, 'मैं आप सभी से जरूर मिलूंगा, कब और कहां, ये नहीं पता, लेकिन मिलूंगा जरूर.' सुनील का इतना कहना ही फैन्स की उत्सुकता को काफी बढ़ा रहा है. उनके इस वीडियो को देखकर कहा जा रहा है कि शायद सुनील, कपिल के शो पर नहीं बल्कि अपने किसी नए शो के साथ वापसी कर सकते हैं.

कपिल और सुनील के बीच हुआ क्या था?

बात 16 मार्च 2017 की है. उस वक्त कपिल शर्मा अपनी पूरी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ा शो करके वापस भारत लौट रहे थे. इसी दौरान सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच फ्लाइट में झगड़ा हो गया. बात खाने को लेकर बढ़ी थी. दरअसल कपिल शर्मा उस वक्त नशे में थे. मेलबर्न से फ्लाइट के टेक ऑफ करने के बाद केबिन क्रू ने सभी को खाना सर्व किया तो सभी ने खाना शुरू कर दिया. वहीं कपिल शर्मा को उम्मीद थी कि उनकी टीम खाने पर उनका इंतजार करेगी दरअसल उस समय वो शराब पी रहे थे. इस पूरे झगड़े के गवाह रहे लोगों ने बताया कि कपिल के इस व्यवहार से उनके को-स्टार इतने असहज हो गए थे कि उन्होंने आधा बचा हुआ खाना क्रू को वापस कर दिया था. इसके बाद भी कपिल गुस्से में लगातार चिल्ला रहे थे.

तभी सुनील ग्रोवर कपिल के पास पहुंचे. उन्हें शांत करने की कोशिश करने लगे. लेकिन कपिल इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अपना जूता निकाला और सुनाल को दे मारा. इतना ही नहीं उन्होंने सुनील का कॉलर भी पकड़ विया और कई थप्पड़ तक जड़ दिए. बताया जाता है कि उस समय कपिल काफी तेज चिल्ला रहे थे और कह रहे थे कि सबका करियर खत्म कर दूंगा. सबको निकाल दूंगा. इसे बाद में सुनील और कपिल के बीच झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ गया था कि बाकी टीम मेंबर्स को दोनों के बीच बचाव में आगे आना पड़ा था. इस घटना के बाद कपिल की टीम ने उनका साथ छोड़ दिया. लेकिन बाद में कपिल के माफी मांगने पर सुमोना, कीकू और चंदन शो में वापस आ गए, लेकिन सुनील और कपिल की राहें जुदा हो गई थीं.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में वरिष्ठ पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय