New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जनवरी, 2021 10:43 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

वरुण धवन और नताशा दलाल (varun dhawan natasha dalal) की शादी में भी लोगों ने कमियां निकालनी शुरू कर दी हैं. नताशा को जिस बात के लिए ट्रोल किया गया, वह किसी भी लड़की का उसका खुद का फैसला होता है. तो फिर बेगाने शादी (varun dhawan natasha dalal marriage) में ये अब्दुल्ला जैसे लोग क्यों दीवाने हो रहे हैं. वजह जानकर आपका भी मूड खराब हो सकता है.

सबके चहेते वरुण धवन को आखिर नताशा दलाल के रूप में उनकी दुल्हनिया मिल ही गई. दोनों एक-दूसरे का साथ पाकर खुद को खुशनसीब मान रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर इनकी शादी की तस्वीरें छाई हुई हैं. एक तरफ फैंस दोनों पर जमकर अपना प्यार लुटा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें नताशा का दुल्हन लुक पसंद नहीं आया तो उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

varun dhawan marriage, varun dhawan natasha dalal marriage, varun natasha wedding, varun and natasha wedding, varun dhawan wedding, natasha dalal, varun dhawan, varun natasha marriage, natasha dalal age, varun dhawan age, varun dhawan marriage news, varun dhawan weds natasha, varun dhawan spouse, varun dhawan wedding pics, natasha dalal jobअपनी शादी में पहने लिबास को लेकर नताशा को किया गया ट्रोलआपको वो चार लोग तो याद हैं ना, अरे हां वही चार लोग जो आपकी पर्सनल लाइफ में ताकझाक करते हैं. जो हर जगह दूसरों की बुराई करते फिरते हैं. तो समझिए वे यही लोग हैं जिन्हें नताशा का लुक फीका लगा. फिर क्या ये शुरू हो गए और पूछना शुरू कर दिया कि सफेद रंग का लहंगा क्यों पहना? चूड़े का रंग सफेद क्यों है? सिंदूर और मंगलसूत्र कहां है? भला ये जोड़ा अपनी शादी के बाद क्या इन लोगों को जवाब देते फिरे? वैसे भी सवाल पूछने वाले ये लोग होते कौन हैं. नताशा ने इनके लिए शादी का लिबास तो पहना नहीं था. जिसके लिए पहना था उसे तो अच्छा लगा. ऐसी बातों का जवाब किसी भी लड़की को नहीं देना चाहिए.

इस समाज में लड़की के पैदा होते है ही उसे जज करना शुरु कर दिया जाता है कि, इसका रंग कैसा है, सुंदर है या नहीं, लड़की भाग्यशाली है या नहीं. उसके पैदा होने पर कुछ अच्छा हो गया तो वह लक्ष्मी अगर कुछ बुरा हो गया तो कुलटा. घरवाले यह नहीं सोचते कि अगर दो बेटियां हैं तो एक को लक्ष्मी कहना दूसरी बेटी को चिढ़ाने जैसा है. इसके बाद लड़कियों की जिंदगी के सभी फैसले दूसरे लोग ही लेते हैं. 

जबकि एक लड़की के जीवन के सभी फैसले पर उसका अधिकार होता है. जैसे एक लड़की को अपनी शादी में किस रंग का लिबास पहनना है. यह आपके लिए भले छोटी सी बात हो, लेकिन एक लड़की के लिए उसकी शादी और उसका जोड़ा सबसे खास होता है. तो उसे वह पहनने दीजिए जो वह चाहती है. अपनी सोच उस पर मत थोपिए. आप उसे अपनी सोच के दायरे में क्यों बांधना चाहते हैं.

जब वह आपके दायरे को तोड़ आगे बढ़ जाती है तो आपकी खींझ सोशल मीडिया पर निकलती है. आप उस पर अपने विचार थोपने चाहते हैं जो आपको जानती तक नहीं, जिससे आप कभी मिल भी ना पाएं. आप अनाप-शनाप बोलकर अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दिखाते हैं क्योंकि वह एक लड़की है. अरे, एक लड़की अपनी शादी के दिन क्या पहनना चाहती है कैसे तैयार होना चाहती है उसपर छोड़ दो ना. ये उसका हक है क्योंकि शादी उसकी है आपकी नहीं.

अब देखिए किसने क्या कहा 

1- एक ने पूछा, दुल्हन ने मंगलसूत्र क्यों नहीं पहना है. सिंदूर और चूड़ा कहां है.

2- एक ने कहा ऐसा लग रहा है दोनों किसी और की शादी में जा रहे हैं, जस्ट मैरिड तो बिल्कुल नहीं लग रहे.

3- एक ने कहा नताशा दुल्हन जैसी तो लग ही नहीं रही. इनकी जूलरी और ड्रेसिंग वैसी नहीं है जैसी दुल्हन की होनी चाहिए.

4- एक ने लिखा नताशा तो वरुण से बड़ी दिख रही है.

5- कई ने कहा अपनी शादी में सफेद जोड़ा कौन पहनता है, हिंदू रिती- रिवाज में तो ऐसा नहीं होता.

इनके सवालों का वरुण-नताशा पर तो असर नहीं पड़ेगा लेकिन इन बातों से इनकी सोच का जरूर पता चलता है. आज भी लड़कों की शादी के लिए तो लड़की छोटी उम्र की ही चाहिए, वरना बेटे पर हुक्म चलाएगी. हां लड़का 10 साल बड़ा हो तो भी चलेगा. लड़का-लड़की का मन मिले ना मिले लेकिन शादी के बाद दुल्हन के माथे पर सिंदूर और गले में मंगलसूत्र दिखना चाहिए. तभी लोगों को समझ आएगा कि शादी हुई है और जोड़ा खुश है. चूड़ी सफेद हो, काली हो या लाल रंग की, यह लड़की के ऊपर निर्भर करता है ना की आप जैसे ट्रोलर्स पर. अगर कोई लड़की अपनी शादी में सिंपल दिखना चाहती है तो ये उसकी मर्जी है. आप जैसे लोग जज करने वाले होते कौन हैं.

#वरुण धवन, #नताशा दलाल, #वरुण धवन नताशा दलाल, Varun Dhawan Marriage, Varun Dhawan Natasha Dalal Marriage, Varun Natasha Wedding

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय