New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 अक्टूबर, 2016 03:14 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा' में बिंदास कंगना रनाउत ने बगैर किसी हिचक के कह दिया कि रितिक रौशन अपने पेरेंट्स के बिना कुछ नहीं हैं. उनसे पूछा गया कि 'शुक्र है हमारे पास फेमस पेरेंट्स हैं, नहीं तो हम कहीं नहीं होते' वाला अवार्ड किसे मिलना चाहिए, तो उन्होंने जवाब दिया 'रितिक रौशन और ये सच है'. आप भले ही इसे रितिक और कंगना के रिश्तों की कड़वाहट का हिस्सा कहें. लेकिन कहीं न कहीं बात तो सही है. और ये बात कल शाम साबित भी हो गई, जब रितिक रौशन की आने वाली फिल्म 'काबिल' का पहला ट्रेलर रिलीज किया गया.

kabil_102616024936.png
 

दो निगेटिव्स को पॉजिटिव बनाने की कोशिश

फिल्म में रितिक के साथ यामी गौतम हैं. देखा जाए तो काबिल के जरिए दो निगेटिव्स पॉजिटिव बनने जा रहे हैं. यामी गौतम की अब तक की गई फिल्में देखें तो वो कुछ खास नहीं चलीं. उस लिहाज से फिल्म काबिल उनके करियर की पहली बड़ी फिल्म साबित हो सकती है. वहीं रितिक रौशन की हाल फिलहाल की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकीं. उनके बारे में तो यहां तक कहा जाने लगा है कि अब उनका करियर उतार की ओर है. ऐसे में ट्रेलर देखकर कहा जा सकता है कि 2017 की शुरुआत रितिक रोशन के करियर को बूस्ट दे सकती है.

ये भी पढ़ें- कंगना बनाम हृतिक: जंग दो आशिकों की नहीं, हीरो और शीरो की है

kabil1_102616025555.jpg
 रितिक रोशन के करियर को बूस्ट दे सकती है 'काबिल'

रितिक के करियर ग्राफ को देखें तो पाएंगे कि जब-जब उन्होंने एक-दो फ्लॉप फिल्में दीं तब-तब राकेश रौशन ने पालनहार का फर्ज बखूबी निभाया. वो बेटे के लिए हर बार एक अच्छी फिल्म बनाते और रितिक रौशन फिर से चमकने लगते. इन बाप-बेटों की जोड़ी का बॉलीवुड में ट्रैक रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. 'कहो न प्यार है' से 'कृष-3' तक इनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- क्या 2018 में भी होगी बादशाह और कृष की टक्कर?

roshan759_102616025507.jpg
 फिर पिता राकेश रौशन ने दिया सहारा

क्रिश-3 के बाद 2014 में रितिक ने फिल्म 'बैंग-बैंग' की, जो नहीं चली. उसके बाद 2015 में 'हे ब्रो' में उनका स्पेशल एपीयरेंस दिखा. फिर आशुतोष गोवारिकर ने रितिक पर अपना दाव लगाया, लेकिन उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि फिल्म 'मोहनजोदड़ो' बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरेगी. ऐसे में कंगना की कही हुई बात सही लगती है, क्योंकि अब फिर से पिताजी ही उनकी नैय्या पार लगाते दिखाई दे रहे हैं.

क्यों हिट हो सकती है ये फिल्म

फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं राकेश रौशन जो बेटे के करियर के लिए कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. निर्देशक हैं संजय गुप्ता जो तेज गति की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. ट्रेलर में उनके काम की झलक साफ दिखती है. संगीत राजेश रोशन का है जो किसी भी फिल्म की जान होता है. फिल्म में रितिक और यामी ब्लाइंड कपल हैं. ट्रेलर में डांस है, रोमांस है, तभी विलेन बने दो भाइयों रॉनित और रोहित रॉय की एंट्री होती है, जो काफी प्रभावशाली है. यहां ये भी तय हो जाता है कि फिल्म में एक्शन भी भरपूर होगा. कुल मिलाकर ट्रेलर दमदार दिख रहा है.

अब इससे दो बातें तो साफ हैं कि ट्रेलर में रितिक की काबीलियत दिखे न दिखे, लेकिन उनका करियर फिलहाल सुरक्षित है और दूसरा ये कि कंगना कुछ भी ऐसे ही नहीं बोलतीं.

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय