New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 सितम्बर, 2016 05:00 PM
आलोक रंजन
आलोक रंजन
  @alok.ranjan.92754
  • Total Shares

कुछ दिन पहले ये खबर आई थी कि रितिक रोशन के बेटे रेहान और रिदान, रितिक के पिता राकेश रोशन को कृष-4 की स्टोरी आईडिया में मदद कर रहे हैं. कुछ ही समय बीता था कि 13 सितंबर को रितिक रोशन ने ट्वीट किया, जिसमें गणपति को कृष के रूप में दिखाया गया था. आगे ये भी लिखा था कि 'गणपति कृष 4 को आशीर्वाद दे रहे हैं. उम्मीद करता हूं कि सभी फेस्टिवल का आनंद उठा रहे होंगे. सभी को प्यार.'

देखा जाए तो एक तरह से उन्होंने बड़े ही अनूठे अंदाज में कृष-4 का ऐलान कर दिया. रितिक ने ट्विटर में गणपति का जो फोटो शेयर किया वो कृष के कॉस्ट्यूम में था. इस ट्वीट के तकरीबन 24 घंटे बाद ही राकेश रोशन ने कृष-4 फिल्म की पुष्टी कर दी. राकेश रोशन ने कहा कि 'मेरी पत्नी ने जब मुझे ये ट्वीट दिखाया जिसमें बप्पा को कृष के रूप में दिखाया गया है तो मेरे विश्वास को फिर से बल मिला की कृष ही सुपरहीरो है. इन्होंने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाया है और मुझे कृष का चौथा पार्ट बनाने के लिए प्रेरित किया है.'

ये भी पढ़ें- रितिक vs अक्षय की लड़ाई में बॉलीवुड अक्षय के साथ

राकेश रोशन के पास इस फिल्म के लिए पहले से ही आइडिया था और इसकी स्क्रिप्टिंग के लिए वे पहले से ही काम कर रहे थे. कृष-4 की शूटिंग 2017 में शुरू होगी और इसे क्रिसमस 2018 पर रिलीज किया जाएगा.

कृष-4 इस सीरीज की चौथी फिल्म है जिसकी शुरुआत 'कोई मिल गया' से हुई थी. इस सीरीज की अन्य दो फिल्में थीं कृष और कृष-3. बच्चों के बीच लोकप्रिय और दर्शकों के बीच सुपर हिट रही ये फिल्में अगर कहें तो बॉलीवुड की पहली सुपरहीरो सीरीज हैं.

1_krrish_3_the_game_091516044831.jpg
 बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय रही है कृष सीरीज़

राकेश रोशन-रितिक रोशन, बाप-बेटे की जोड़ी का बॉलीवुड में ट्रैक रिकॉर्ड काफी शानदार है. 'कहो न प्यार है' से 'कृष-3' तक इनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी हैं और इसीलिए सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्म पर कृष-4 को लेकर अभी से उत्सुकता और रोमांच छाने लगा है.

ये भी पढ़ें- जानिए दबंग, कृष और धूम सीरीज में से ज्‍यादा सफल कौन...

राकेश रोशन ने कहा कि कृष-4 को क्रिसमस 2018 पर रिलीज किया जाएगा और अगर ऐसा होता है तो इस फिल्म की टक्कर फिल्म निर्देशक आनंद एल राय की फिल्म से होगी, जिसमें शाहरुख खान हैं. बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिल्लीज ने 30 अगस्त 2016 को ट्वीट करके ये जानकारी दी थी की वे शाहरुख खान और फिल्म निर्देशक आनंद एल राय के साथ अगली फिल्म बना रहे हैं जो 21 दिसम्बर 2018 में रिलीज होगी.

अब देखना ये है कि दिसम्बर 2018 में क्रिसमस के दौरान ये फिल्में टकराती हैं या नहीं.

krish-650_091516045023.jpg
26 जनवरी 2017 को टकराएंगी शाहरुख की 'रईस' और रितिक की 'काबिल'

आपको ये भी बता दें कि 26 जनवरी 2017 को शाहरुख की 'रईस' और रितिक की 'काबिल' रिलीज हो रही है. कहा जा रहा है कि साल 2017 के शुरूआत की ये सबसे बड़ी फिल्मी टक्कर होगी.

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान की बादशाहत अब खात्मे की ओर !

फिर ऐसा समीकरण बन रहा है जिससे लग रहा है कि 2018 में बादशाह और कृष की टक्कर रुपहले परदे में हो सकती है.

लेखक

आलोक रंजन आलोक रंजन @alok.ranjan.92754

लेखक आज तक में सीनियर प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय