New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 सितम्बर, 2018 06:20 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

आमिर खान और अमिताभ बच्चन की दिवाली पर आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर आ गया है और इस फिल्म के लिए जितना प्रमोशन किया जा रहा था उससे ट्रेलर को लेकर उम्मीदें बढ़ गई थीं. पर जब से ट्रेलर आया है इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ये बहुत कुछ पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन फिल्म से मिलता जुलता है. आमिर और जैक स्पैरो के किरदार में भी बहुत सी समानताएं दिखती हैं. कम से कम ये पांच तो हैं ही-

1. आमिर और जैक स्पैरो की शराब की बॉटल..

आमिर खान के लुक में उनकी कमर पर शराब की बोतल है. अगर याद हो तो जैक स्पैरो भी शराबी था और उसके पास भी हमेशा शराब की बोतल रहती थी.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, बॉलीवुड, जैक स्पैरोआमिर खान का किरदार और जैक स्पैरो दोनों ही शराब की बोतल अपने पास रखते हैं.

2. आमिर और जैक स्पैरो की डायलॉग डिलिवरी-

आमिर खान और जैक स्पैरो में एक और समानता है. वो ये कि आमिर की डायलॉग डिलिवरी को देखकर लग रहा है कि जैक स्पैरो की ही तरह वो कॉमेडी कर रहे हैं और जॉनी डेप की ही तरह सीरियस होकर भी बोल रहे हैं.

3. कजरारी आंखें..

आमिर और जैक स्पैरो के लुक में कजरारी आंखों की भी अहम भूमिका रही है. अब खुद ही देख लीजिए. ऐसा लग रहा है कि जैक स्पैरो के बाल काट दिए जाएं और टोपी हटा दी जाए तो कुछ-कुछ ऐसा ही लगेगा.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, बॉलीवुड, जैक स्पैरोआमिर खान का किरदार भी जैक स्पैरो की ही तरह आंखों में काजल लगाता है

4. आमिर की वफादारी..

आमिर खान की वफादारी भी जैक स्पैरो की तरह ही बदल रही है. मतलब किरदार में इतनी समानता लग रही है कि इसे हिंदी वाली पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन कहना गलत नहीं होगा.

5. अंग्रेजों से लड़ाई..

अब यकीनन पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन में अंग्रेजी सैनिकों से जैक स्पैरो लड़े थे तो देसी वाली में.. मेरा मतलब है कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में आमिर तो लड़ेंगे ही.

ये तो हमारी बात थी, लेकिन सोशल मीडिया पर भी लोग आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान और पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन की समानता देखकर बहुत ही निराश हुए. कम से कम ट्वीट्स तो यही दिखा रही हैं.

कोई आमिर को गरीबों का जैक स्पैरो कह रहा है तो कोई ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को गरीबों का पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन.

अधिकतर लोग एक्शन सीक्वेंस और एक्टिंग और लुक्स को पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन से जोड़कर ही देख रहे हैं.

अब जैक स्पैरो असल में इस ट्रेलर को देखकर क्या कहेंगे ये तो नहीं पता, लेकिन यकीनन सोशल मीडिया का ये ह्यूमर बहुत दिलचस्प है.

जहां तक बाकी ठग्स की बात है तो खुदाबक्श यानी अमिताभ और जाफिरा यानी फातिमा सना शेख का लुक भी कॉपी किया हुआ सा लगता है.

और करीना के लुक को देखें तो वो तो अभी भी चिकनी चमेली जैसे किरदार में ही हैं.

कुल मिलाकर इसे देसी पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन कहा जाए तो गलत नहीं होगा. हां, कहानी आज़ादी की है तो उसे देखकर थोड़ा अलग फील कर सकते हैं. पर अगर देखा जाए तो विदेशियों को ये पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन का हिंदी वर्जन लग सकता है.

ये भी पढ़ें-

भोजपुरी सिनेमा की कॉमेडी फिल्म में भी हीरो का 4 हिरोइनों के साथ रोमांस जरूरी है!

1984 का दंश झेल चुकी दिव्या की जिंदगी किसी सुपर हीरो से कम नहीं..

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय