New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 दिसम्बर, 2016 09:28 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

कल का दिन एकदम आम सा था कि अचानक कहीं दूर से हम्मा-हम्मा बजता सुनाई दिया. एक पल को तो कानों को यकीन नहीं हुआ. म्यूजिक थोड़ा अजीब लगा, लेकिन फिर भी सुनने की कोशिश कर रही थी कि अचानक बादशाह की आवाज आई. यकीन मानिए बिलकुल ऐसी फीलिंग आई कि किसी ने पिछली हुई आइस्क्रीम खाने को दे दी हो.

'एक हो गए हम और तुम तो उड़ गई नींदे रे, और खनकी पायल मस्ती में तो कंगंन...' उसके बाद फुल स्टॉप अरे गाने की लय ही बिगड़ गई. उसपर बादशाह का रैप. माना नया जमाना नया रैप हम भी इसी जमाने के हैं 90 के दशक में पैदा हुए हैं, लेकिन जनाब ये क्या हमारे बचपन के रोमांस की ऐसी-तैसी क्यों कर दी.

humma_650_121616054437.jpg
 द हम्मा सॉन्ग ने 90 के दशक के रोमांस को फीका कर दिया

अगर ये गाना किसी और ने दोबारा बनाया होता तो बवाल मचना लाजमी था, लेकिन खुद ए आर रहमान अगर बादशाह के साथ काम कर रहे हैं तो ये जोड़ी किसी और गाने में तो तहलका मचा सकती थी, लेकिन हम्मा-हम्मा में कुछ जची नहीं.

ये भी पढ़ें- रेखा के साथ हुई 'जबरदस्ती' को पुरानी बात मत मानिए...

रीमिक्स कनेक्शन का सच..

इस गाने को सुनकर मन में से एक आवाज आई. अब अकल आई बच्चू. शायद ऐसा ही मां को लगा होगा जब मां को कांटा लगा और कोई शहरी बाबू का रीमिक्स सुनाया था तुमने. उन्का रोमांस भी इसी तरह किल किया होगा. अरे ओल्ड इज गोल्ड कहा जाता है तो उसके पीछे एक कारण है. क्लासिक गाने को कोई रैपर कितनी भी क्रिएटिविटी दिखा ले बेहतर नहीं बना सकता.

'सितम खुली-खुली ये सनम गोरी-गोरी ये बाहें करती हैं क्यों', ये लाइन 90 के दशक के रोमांस की याद दिलाती थी और अब इस लाइन को नए गाने में फुल स्टॉप के साथ सुनकर कुछ अच्छा नहीं लगा.

ये भी पढ़ें- लिव इन या लव? 'OK Jaanu' देखकर मन में आए ये खयाल

खैर इसे पसंद करने वालों की लिस्ट लंबी है और ट्विटर पर रिएक्शन भी दिए जा रहे हैं, लेकिन इसे नापसंद करने वालों की लिस्ट भी काफी लंबी है. ट्विटर पर कई लोगों ने ऐसे फनी रिएक्शन दिए हैं कि शायद आपको भी देखकर हंसी आ जाए.

 

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय