New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अगस्त, 2021 11:07 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म राधे को रिलीज हुए अभी दिन ही कितने हुए हों. फ़िल्म की रिलीज के पहले तक सलमान खान और फ़िल्म को लेकर खूब बज था मगर रिलीज के फौरन बाद ही फ़िल्म जिस तरह बॉक्स ऑफिस पर धाराशाही हुई तमाम क्रिटिक्स ऐसे थे जिन्होंने फ़िल्म को डिजास्टर बताया. समीक्षकों ने तो यहां तक कहा कि राधे की परफॉरमेंस ये साबित कर चुकी है कि अब सलमान खान का सूरज अस्त होने वाला है.

फ़िल्म को तमाम लोगों की तरह एक्टर और स्वघोषित फ़िल्म क्रिटिक Kamaal R Khan ने भी देखा और इसका रिव्यू किया. केआरके का रिव्यू, फ़िल्म की समीक्षा कम सलमान खान की बेइज्जती ज्यादा लगा जिसे खुद सलमान खान ने भी गंभीरता से लीग और केआरके पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया. केआरके को फिर एक बार सावधान होने की ज़रूरत है. हो सकता है निकट भविष्य में उन्हें फिर से कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ जाएं. इस बार केआरके एक्टर मनोज बाजपेयी के निशाने पर हैं जिन्होंने इंदौर की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में केआरके पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. पहले सलमान और अब मनोज बाजपेयी ये कहना हमारे लिए अतिश्योक्ति नहीं है कि जैसे हालात हैं रिव्यू के नाम पर अपनी हरकतों के कारण केआरके अलग अलग फ़िल्म स्टार्स के लिए मानहानि केंद्र बन गए हैं.

Kamaal R Khan, Defamation, Manoj Bajpai, The Family Man 2, Indore, Court, Salman Khanद फैमिली मैन 2 एक्टर मनोज बाजपेयी के ऊपर किये गए एक ट्वीट ने एक्टर कमाल आर खान को मुसीबत में डाल दिया है

बात बीते दिनों की है. ट्विटर पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले स्टार्स में से एक केआरके के निशाने पर एक्टर मनोज बाजपेयी आए थे. केआरके ने मनोज बाजपेयी स्टारर The Family Man Season 2 का रिव्यू किया था और उसी संदर्भ में कुछ आपत्तिजनक ट्वीट किए थे. जैसी केआरके की आदत है वो मनोज बाजपेयी के खिलाफ अपने ट्वीट्स में पर्सनल हुए और ऐसी तमाम बातें कहीं जिन्होंने साफ तौर पर मनोज बाजपेयी के चरित्र को सवालों के घेरे में रखा.केआरके पर केस दर्ज हुआ है ये जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि मनोज बाजपेयी के वकील परेश एस जोशी ने मीडिया को दी है.

एक्टर मनोज बाजपेयी के वकील परेश एस जोशी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा है कि मामले में एक्टर की तरफ से कोर्ट के एक प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट (जेएमएफसी) के सामने कमाल आर खान के द्वारा पेश किए गए एक आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर शिकायत पेश की गई. इस शिकायत में कमाल आर खान के खिलाफ धारा 500 के तहत मानहानि का आपराधिक मामला दर्ज किए जाने की गुहार लगाई गई है.

वहीं परेश का ये भी कहना है कि जिस तरह की बातें केआरके ने अपने यूट्यूब और ट्विटर पर कहीं हैं वो साफ तौर पर मनोज बाजपेयी की छवि को प्रभावित कर रही हैं और इसी मुद्दे को आधार बनाकर कोर्ट के समक्ष तथ्य रखे गए हैं और मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ है. खुद मनोज केआरके की बातों और अपनी छवि को लेकर कितना और किस हद तक गंभीर हैं? इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इंदौर में मनोज खुद कोर्ट में पेश हुए और उन्होंने अपना बयान भी दर्ज करवाया.

गौरतलब है कि मनोज बायपेयी स्टारर फैमिली मैन 2 के रिलीज के बाद केआरके ट्विटर पर एक्टिव हुए थे और उन्होंने कई ट्वीट्स ऐसे किये थे जिनमें मनोज बाजपेयी को लेकर एक से एक भद्दी बातें की गई थीं. तब उस समय मनोज बाजपेयी के फैंस खुलकर मनोज के सपोर्ट में आए थे और उन्होंने केआरके को जमकर खरी खोटी सुनाई थी.

क्योंकि बात अब ट्विटर से निकल कर कोर्ट कचहरी तक आ गयी है तो हो सकता है ये घटना केआरके को सबक दे दे और वो इस बात को समझ जाएं कि मुद्दा चाहे छोटे हो या फिर बड़ा व्यक्ति जब भी अपना मुंह खोले, सोच समझकर बात करे.

बहरहाल इस मामले में केआरके ने मुखर होकर अपनी बात रखी है लेकिन अब जब्कि दोबारा मानहानि का केस हुआ है तो इसपर केआरके क्या प्रतिक्रिया देते हैं ये देखना हमारे लिए भी खासा दिलचस्प है. बाकी इतना तो है कि इस तरह मानहानि केंद्र बनना न तो उनकी सेहत के लिए फायदेमंद हैं और न ही बैंक बैलेंस के लिए.

ये भी पढ़ें -

पोर्नोग्राफी केस की चर्चा में KRK ने सनी लियोन को घसीटा, अब यही बचा था!

अमिताभ बच्चन की 'काला पत्थर' त्रासदी पर बनी हिंदी की सर्वश्रेष्ठ फिल्म

Bigg Boss OTT: इन 7 वजहों से बिग बॉस के बेस्ट होस्ट हैं सलमान खान  

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय