New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 सितम्बर, 2022 11:07 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

Thank God Trailer Review: फिल्ममेकर अयान मुखर्जी की रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को मिल रहे खराब रिव्यू के बीच एक सुखद खबर है. हालांकि, ये अच्छी खबर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' से जुड़ी नहीं है. दरअसल, 'ब्रह्मास्त्र' के रिलीज के दिन ही अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म 'थैंक गॉड' का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है. और, 3 मिनट 6 सेकेंड का ये ट्रेलर रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा है. ट्रेलर के मुताबिक, फिल्म 'थैंक गॉड' की कहानी यमलोक और पृथ्वीलोक के बीच झूलते यानी जिंदगी और मौत के बीच झूलते सिद्धार्थ मल्होत्रा के पाप-पुण्य के हिसाब-किताब पर टिकी है. जिसमें अजय देवगन ये हिसाब-किताब करने वाले चित्रगुप्त बने हैं.

Thank God Trailer Reviewअजय और सिद्धार्थ की जोड़ी पहली बार कॉमेडी-ड्रामा फिल्म के साथ दर्शकों को हंसाने की कोशिश करेगी.

अजय और सिद्धार्थ की जोड़ी पहली बार कॉमेडी-ड्रामा फिल्म के साथ दर्शकों को हंसाने की कोशिश करेगी. वैसे, फिल्म 'थैंक गॉड' के ट्रेलर में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने पुलिसवाली का किरदार निभाया है. लेकिन, हालिया बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेत्रियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का जितना मौका मिलता है. इस रिव्यू में उनका जिक्र भी उसी हिसाब से किया गया है. आसान शब्दों में कहें, तो फिल्म का ट्रेलर पूरी तरह से सिर्फ और सिर्फ अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा पर ही केंद्रित नजर आता है.

फिल्म में नोरा फतेही भी नजर आती हैं. लेकिन, यहां भी नोरा फतेही का किरदार एक आइटम नंबर तक ही सीमित है. और, नोरा के हिस्से करने को कुछ खास नजर नहीं आया है. वहीं, बैंकग्राउंड में बजता श्रीलंकाई सिंगर योहानी का गाना 'मनिके मागे हिते' कानों को सुकून देता है. वैसे, इस ट्रेलर में अजय देवगन का एक डायलॉग 'तुम भगवान को तो मानते हो. लेकिन, भगवान की एक नहीं मानते हो.' लोगों की जुबान पर छा गया है. लेकिन, ये डायलॉग इससे पहले अक्षय कुमार और परेश रावल की फिल्म 'ओ माई गॉड' में भी दूसरे शब्दों के साथ सुनाई दे चुका है.

खैर, फिल्म 'थैंक गॉड' बॉक्स ऑफिस पर त्योहारी सीजन यानी 25 अक्टूबर (दिवाली) पर रिलीज हो रही है. और, ट्रेलर को देखते हुए कहा जा सकता है कि अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की ये फिल्म एक फैमिली एंटरटेनर साबित हो सकती है. लेकिन, इसका फैसला पूरी तरह से दर्शकों को ही करना है. वैसे, फिल्म 'थैंक गॉड' कितनी सफल होगी, ये इसके रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा. क्योंकि, बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'राम सेतु' से होगा. वैसे, बायकॉट बॉलीवुड के कैंपेन के बीच अजय और सिद्धार्थ की जोड़ी के लिए ये राहत की बात है कि उनके नामों के साथ कोई विवाद नहीं जुड़ा है.

फिल्म 'थैंक गॉड' का सोशल मीडिया रिव्यू

- सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि फिल्म 'थैंक गॉड' में कॉमेडी और एक्शन का अच्छा कॉम्बिनेशन है. सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की जोड़ी भी अच्छी लग रही है. अजय देवगन का लुक आकर्षित करता है.

- एक अन्य यूजर ने लिखा है कि फिल्म 'थैंक गॉड' का ब्लॉकबस्टर होना तय है. क्योंकि, बॉलीवुड को साउथ की फिल्मों की रीमेक की जगह ऐसी ही फिल्में बनाने की जरूरत है. हालांकि, इस फिल्म को देखकर जीतेंद्र की फिल्म 'लोक परलोक' की याद आती है. लेकिन, ऐसी सभी फिल्मों ने काफी गुदगुदाया है. तो, ये भी कामयाब हो जाएगी.

- सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि फिल्म 'थैंक गॉड' में कॉमेडी और ड्रामा के साथ एक्शन का भी डोज मिलेगा. कुल मिलाकर फिल्म हिट जाएगी.

क्या है फिल्म की कहानी?

फिल्म 'थैंक गॉड' की कहानी की बात करें, तो सिद्धार्थ मल्होत्रा का अचानक एक्सीडेंट हो जाता है. जिसके बाद जिंदगी और मौत के बीच झूलते सिद्धार्थ का सामना यमलोक में चित्रगुप्त बने अजय देवगन से होता है. यहां अजय देवगन सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ एक गेम खेलते हैं. जिसे गेम ऑफ लाइफ कहा जा रहा है. पाप और पुण्य के हिसाब-किताब का ये खेल ही दर्शकों के बीच पसंद किया जा रहा है. 

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय