New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जुलाई, 2016 04:48 PM
आलोक रंजन
आलोक रंजन
  @alok.ranjan.92754
  • Total Shares

बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के फैन्स उनकी फिल्म 'कबाली' का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है. जैसे- जैसे 'कबाली' के रिलीज़ का समय नजदीक आते जा रहा है, वैसे-वैसे लोगों में उत्सुकता बढ़ती जा रही है. ये फिल्म 22 जुलाई को देश और विदेश की करीब 5000 सिनेमा घरो में रिलीज़ हो रही है. लेकिन इसको देखने की बेचैनी लोगों में पिछले कई दिनों से देखी जा रही है.

एक अख़बार के अनुसार इस फिल्म की कमाई रिलीज़ होने से पहले ही करीब 225 करोड़ पार कर गयी है. यह अपने आप में रजनीकांत और उनकी फिल्मों के लिए एक रिकॉर्ड है क्योंकि इससे पहले उनकी जो फिल्म 'लिंगा' रिलीज़ हुई थी, वो प्री -रिलीज़ से पहले करीब 150 करोड़ की ही कमाई कर सकी थी.

kabali-650_072116040106.jpg
 रिलीज से पहले ही 200 करोड़ की कमाई!

आजकल ज्यादातर फिल्मे मल्टीप्लेक्स में ही रिलीज़ होते हैं. और मल्टीप्लक्सों में फिल्मों की चलने की अवधि (lifespan) कम होती जा रही है. इसी को देखते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर ऐसी मार्केटिंग स्ट्रेटेजी निकलते है कि फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही उनकी एक निश्चित कमाई हो जाए.

यह भी पढ़ें- सुल्‍तान से ज्‍यादा कामयाब होगी रजनीकांत की कबाली, क्‍योंकि...

अगर हम बॉलीवुड के सुपरहिट फिल्मों की प्री-रिलीज़ इनकम को देखे तो कोई भी फिल्म इसके आसपास नहीं ठहरती है. अगर हम हाल ही में रिलीज़ हुई हिट फिल्मो की बात करते हैं जैसे कि 'सुल्तान', 'बजरंगी भाईजान', 'PK','हैप्पी न्यू ईयर', 'गजनी', आदि तो सब की प्री- रिलीज़ कमाई करीब 150 करोड़ के आस -पास या उससे कम ठहरती है.

अब देखना ये है की 'कबाली' कामयाबी के क्या नए झंडे गाड़ती है. फिल्म समीक्षक तो अभी से इस फिल्म को सुपर हिट होने का सर्टिफिकेट दे रहे है और अनुमान कर रहे है की ये कमाई के मामले में सभी फिल्मो को पछाड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाएगी.

यह भी पढ़ें- जानिए क्‍या फर्क है सलमान और रजनीकांत की फिल्‍म रिलीज में

लेखक

आलोक रंजन आलोक रंजन @alok.ranjan.92754

लेखक आज तक में सीनियर प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय