New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जून, 2022 04:40 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

साउथ सिनेमा की लेडी सुपस्टार नयनतारा (South actress Nayantara) ने अपने पति विग्नेश शिवन को शादी में 20 करोड़ का बंगला गिफ्ट किया है. अभिनेत्री नयनतारा ने यह बंगला पति के नाम रजिस्टर करवाया है. जिसके बाद बंगले के लीगल ऑनपेपर मालिक पति विग्नेश शिवन हैं. उन्होंने अपनी ननद को करीब 20 तोले सोने की 30 जूलरी गिफ्ट की है. इसके अलावा नैनतारा ने अपने ससुराल वालों को भी काफी महंगे तोहफे दिए हैं. यह सब सुनकर ऐसा लग रहा है कि यह गिफ्ट नहीं दहेज है.

मतलब, जब एक सामान्य शादी में लड़की वाले लड़कों वालों को कीमती उपहार देते हैं तो असल में वह दहेज ही होता है, जिसे गिफ्ट के नाम पर दबा दिया है. कई लोग इसे अपनी शान से जोड़कर देखते हैं. माने जितना संपन्न परिवार उतना महंगा तोहफा.

सुनने में यह भी आया है कि नयनतारा अपने पति के साथ इसी बंगले में रहने वाली हैं, लेकिन पति के नाम पर ही बंगला रजिस्टर करवाने की क्या जरूरत पड़ गई? पति ने इन्हें शादी के लिए करीब 3 करोड़ की जूलरी दी थी और 5 करोड़ की अंगूठी पहनाई थी. दोनों के खर्चे में वही अंतर है जो आम शादियों में लड़के और लड़कीवालों के खर्चे में होते हैं.

मतलब लड़की वाला 10 लाख खर्चा करेगा तभी लड़के वाले 5 लाख खर्च करेंगे. भले ही लोग इस बंगला की वाहवाही कर रहे हों, लेकिन यह तो यह देहज ही. बस इसके नाम को सजा-धजा कर पेश किया गया है, और यह जो रईस लोगों की बात है इसलिए किसी को इस पर आप्पत्ति नहीं है.

असल में पति विग्नेश शिवन साउथ सिनेमा के डायरेक्टर, लिरिक्स और एक्टर हैं. शादी ने पहले दोनों करीब 6 सालों तक रिलेशनशिप में रहे. दोनों ने 9 जून को तमिलनाडु के महाबलीपुरम रिसॉर्ट में बड़े ही भव्य तरीके से शादी की. यह शादी इतनी शानदार हुई कि अभी तक लोग इस बारे में बात कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर नयनतारा ट्रेंड करने लगीं. उनकी जूलरी और शादी का जोड़ा चर्चा में रहा. अक्सर देखा जाता है कि लव मैरिज की शादियों में दहेज की बात कम ही होती है, लेकिन यहां तो उल्टा ही हो गया है.

नयन तारा कमाती हैं और यह अच्छी बात है, लेकिन शादी के समय पति को 20 करोड़ का बंगला देकर वह क्या संदेश देना चाहती हैं? ऊपर से इस बात को बड़े गर्व के साथ प्रसारित किया जा रहा है. समाज में यही बात जाएगी कि, अब अगर नयनतारा जैसी आत्मनिर्भर हीरोइन पति को करोड़ों का बंगला गिफ्ट कर सकती है तो बाकी लड़कियां छोटा-मोटा दहेज तो दे ही सकती हैं.

South actress Nayantara, South indian actress Nayantara, South actress Nayantara gift  bungalow to vignesh shivanशादी के बाद उनके पति पर्दे पर रोमांस कर सकते हैं लेकिन अभिनेत्री नहीं कर सकतीं

इतना नहीं नयनतारा ने पति के लिए एक और त्याग किया है. रिपोर्टेस के अनुसा, शादी के बाद नयनतारा अब पर्दे पर किसी भी अभिनेता के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस नहीं करेंगी. अपनी फिल्मों में अब वे किसिंग सीन नहीं करेंगी. नयनतारा अपनी फिल्मों में अब नो कडलिंग नो टचिंग पॉलिसी के तहत काम करेंगी. वे पर फिल्मों में इंटीमेट सीन नहीं करेंगी. हालांकि उनके पति की तरफ से इस तरह का कोई बयान नहीं आया है. माने शादी के बाद उनके पति पर्दे पर रोमांस कर सकते हैं लेकिन अभिनेत्री नहीं कर सकती. वह महिला है ऊपर से धर्म पत्नी तो उसे तो शादी के बाद त्याग करने ही होंगे.

नयनतारा अपने फैसले लेने के लिए आजाद हैं लेकिन शादी के बाद ही इसतरह के फैसले कई सवाल खड़े कर रहे हैं. क्या शादी में सिर्फ महिलाओं को ही बदलना चाहिए, फिलहाल नैनतारा तो यही ईशारा कर रही हैं...पति के लिए खुद बदल दो. अपने काम करने के तरीके को बदल दो, पति को दहेज दो, करोड़ों लगाकर शादी करो...फिर दुनिया के सामने दोनों की परफेक्ट फोटो पोस्ट कर, खुशहाल जिंदगी और प्यार का दिखावा करो. क्या मेड फॉर इच अदर का यही मतलब है?

#नयनतारा, #साउथ सिनेमा, #विग्नेश शिवन, Nayanthara, South Actress Nayantara, South Indian Actress Nayantara

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय