charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 मई, 2022 01:20 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

सोना महापात्रा (Sona mohapatra) ने जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के नाम के बहाने कई युवाओं को बेहतरीन संदेश दिया है. सोना का कहना है कि मुफ्त के लग्जरी गिफ्ट्स मत लो. यह अपने लिए खुद कमाओ. वे जैकलीन फर्नांडिस से जुड़े प्रोडक्ट नहीं खरीदेंगी और यह उनका अपना फैसला है. सोना अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. वे किसी भी मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखती हैं.

सोना ने अपने ट्वीट में उन ब्यूटी प्रोडक्ट की एक तस्वीर शेयर की है जिसकी ब्रांड एंबेसडर जैकलीन हैं. सोना का कहना है कि विवादों में रहने वाले एक्टर अपने फायदे के लिए ब्रांड प्रमोट करते हैं. ऐसे एक्टर्स के प्रमोशन वाले ब्रैंड हमें नहीं खरीदना चाहिए. भले ही सोना ने खुलकर जैकलीन का नाम नहीं लिया है, लेकिन प्रोडक्ट पर जैकलीन की तस्वीर साफ नजर आ रही है. 

sona mohapatra, jacqueline fernandez, sukesh chandrasekhar case, sona mohapatra songs, jacqueline fernandez sukesh chandrasekhar सोना ने कहा है कि लोग अपने रोल मॉडल और कंपनियां अपने ब्रांड एंबेसडर सावधानी से चुनें

मुफ्त, महंगे, बिना कमाई वाले लक्जरी उपहार...हमें इस तरह के ब्रांड एंबेसडर और ब्रांड से बचना चाहिए. क्या ऐसे एक्टर में काबिलियत है कि इनकी तारीफ की जाए? क्या इनका कोई वसूल हैं, अगर नहीं तो फिर अपने स्वार्थ के लिए ये अपना सामान हमें न बेचें. जो बच्चे अपने लिए कुछ चाहते हैं वे उसे अपनी मेहनत से हांसिल करें. यह मैं अपने मन से बोल रहीं हूं, मेरे लिए कोई पीआर एजेंसी नहीं बैठी है. हो सकती है कि लोग मुझे पागल कहें, लेकिन यह बात देश के युवा के लिए है.

अगर हम ऐसे लोगों का सपोर्ट करेंगे तो हम अपने आने वाली पीढ़ी के लिए जहरीले रोल मॉडल बना रहे हैं. ऐसे लोगों को सपोर्ट करने से जेंडर इक्वॉलिटी पर भी असर पड़ेगा. 10 में 5 महिलाएं सफलता पाने के लिए शॉर्टकट लेती हैं और बाकी औरतों की मुश्किल बढ़ती जाती है. इन्हें इन बातों सेस फर्क नहीं पड़ता, ये तो पार्टियों में जाते हैं और मुस्कुराते हैं, क्योंकि इन्हें पता है कि ये सब कर सकते हैं. इनका कोई कुछ नहीं कर पाएगा.

यह हमें तय करना है कि हमारे बच्चों के लिए हमें किस तरह का रोल मॉडल चाहिए? क्या वह रियल होना चाहिए या फिर बोटोक्स किए हुए सुंदर चेहरे और जिम वाली बॉडी वाला होना चाहिए? वैसे आजकल के लोग फेक दुनिया के पीछे नहीं भागते हैं.

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलीन से भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कई बार पूछताछ की थी. जिसके बाद पता चला था कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को कोरोड़ों के लग्जरी गिफ्ट्स दिए थे. इसके बाद से ही जैकलीन की मुश्किलें बढ़ती गईं.

वैसे क्या आप सोना के इस बात का सपोर्ट करते हैं? क्या हमें इस तरह के एक्टर के प्रोडक्ट और फिल्मों का बायकॉट करना चाहिए? क्या सोना ने जैकलीन को आइना दिखाया है या फिर वे दोष सिद्ध होने से पहले ही अभिनेत्री की सरेआम बेइज्जती कर रही हैं?

देखिए सोना महापात्रा ने अपने ट्वीट में जैकलीन को लेकर क्या-क्या कहा है और बच्चों को क्या संदेश दिया है- 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय