New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 सितम्बर, 2021 06:41 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

सितंबर के पहले हफ्ते का गुरुवार बॉलीवुड प्रशंसकों के लिए बुरी खबर लेकर आया. सुबह-सुबह ही लोग मशहूर टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की अचानक हुई मौत की खबर पाकर हैरान रह गए. हार्ट अटैक को उनके निधन की वजह बताया गया. मनोरंजन जगत के साथ हिंदी दर्शक वर्ग चुस्त दुरुस्त दिखने वाले 40 वर्ष के एक्टर की मौत के बाद हैरानी जता रहे हैं. एक फिट और कम उम्र के अभिनेता की मौत पर लोगों की हैरानी स्वाभाविक है. सिद्धार्थ शुक्ला की मौत को लेकर सोशल मीडिया पर कई सारे ट्रेंड्स हैं और उनपर तमाम प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. इस बीच हमारे सहयोगी चैनल आजतक से एक्टर की पीआर टीम ने किसी तरह की अफवाह ना उड़ाने की अपील की है.

पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर जिस तरह विवाद खड़े हुए उसे देखते हुए मुंबई पुलिस सिद्धार्थ की मौत पर फिलहाल काफी सतर्क नजर आ रही है. निधन की खबर पता लगते ही पुलिस टीमें सक्रिय हुईं और एक्टर के घर भी पहुंच गेन. पुलिस एक्टर के पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने का इंतज़ार कर रही है. पोस्टमार्टम पर कोई विवाद ना खड़ा हो इसके लिए वीडियोग्राफी भी कराने की खबरें हैं. वैसे कई रिपोर्ट्स में सिद्धार्थ के परिजनों के हवाले से एक्टर की मौत को लेकर अब तक किसी तरह का संशय या सवाल नहीं खड़ा किया गया है. एक्टर के पीछे परिवार में उनकी मां और दो बहनें हैं. पिता की मौत काफी पहले ही हो गई थी.

इस बीच सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े कई हैशटैग के साथ लोगों ने सिद्धार्थ शुक्ला की मौत को सुशांत की तरह ही शॉकिंग बताया है. दोनों एक्टर्स की फोटो साझा करते हुए लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. हालांकि सुशांत के मौत की वजह आत्महत्या बताई गई थी जबकि सिद्धार्थ की जान दिल का दौरा पड़ने की वजह से गई है. बावजूद सुशांत और सिद्धार्थ की मौत में कुछ समानताओं पर सोशल मीडिया खासकर ट्विटर यूजर बात कर रहे हैं. कुछ सेलिब्रिटीज के बयानों ने भी चर्चाओं को बल दिया है. एक टीवी इंटरव्यू में तो कॉमेडियन सुनील पॉल ने सिद्धार्थ की मौत के पीछे की वजहों को संदेहास्पद करार दिया है.

siddharth-and-sushan_090221051049.jpgसिद्धार्थ शुक्ला और सुशांत सिंह राजपूत की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब साझा हो रही है. फोटो- ट्विटर से साभार.

सिद्धार्थ की मौत और सोशल मीडिया पर सुशांत से जुड़ी चर्चा के पॉइंट क्या हैं?

1) दोनों एक्टर्स का बेहद कम उम्र में निधन हो जाना. 2) दोनों एक्टर्स की मौत का अचानक होना. 3) दोनों एक्टर्स का नॉन फ़िल्मी बैकग्राउंड. 4) सोने से पहले एक्टर्स का कुछ दवाइयां लेना. 5) दोनों एक्टर को निधन के बाद कूपर अस्पताल ले जाना. 6) सिद्धार्थ जब दवाइयां खाने के बाद सुबह तक उठे ही नहीं फिर उनकी मौत की खबर 11.30 बजे तक कैसे रुकी रही. 

सिद्धार्थ शुक्ला के पोस्ट मार्टम से खुलेगा दवाइयों का राज?

कूपर अस्पताल पर खूब चर्चा हो रही है. सुशांत की मौत के बाद मुंबई का यह अस्पताल जबरदस्त खबरों में रहा था. वैसे सिद्धार्थ के परिजन खुद एक्टर को लेकर अस्पताल पहुंचे थे. आजतक को बड़ी जानकारी मिली थी कि बुधवार की रात सोने से पहले एक्टर ने दवाइयां खाई थीं. कुछ रिपोर्ट्स में पुलिस के सोर्स के आधार पर कहा गया है कि सुबह 3 से 3.30 बजे के करीब तबियत खराब होने की वजह से एक्टर उठा था. उन्हें बैचेनी और सीने में दर्द की शिकायत थी. हालांकि उनकी मां ने उन्हें पानी पिलाया और सिद्धार्थ फिर सो गए, मगर सुबह उठे ही नहीं. हिंदुस्तान टाइम्स ने अस्पताल के हवाले से रिपोर्ट किया कि एक्टर की मौत यहां पहुंचने से पहले ही हो गई थी. अस्पताल ने ही हार्ट अटैक को निधन के रूप में कन्फर्म किया.

कूपर अस्पताल ले जाना, कम उम्र में निधन और अचनाक मौत होना इत्तेफाक हो सकता है. हालांकि एक्टर ने किस तरह की दवाइयां ली थीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात भी साफ़ हो जाएगी कि आखिर एक्टर ने सोने से पहले किस तरह की दवाइयां ली थीं और क्या इनका हार्ट अटैक से कोई कनेक्शन है? दवाइयों का एंगल ही साफ़ होना बाकी है. सिद्धार्थ का पोस्टमार्टम कूपर अस्पताल में ही किया जा रहा है. जुहू स्थित कूपर सरकारी अस्पताल है जिसे बीएमसी गवर्न करती है. यह बात भी ध्यान देने लायक है कि पुलिस केसेस सरकारी अस्पताल में ही लाए जाते हैं. पोस्टमार्टम भी वहीं किया जाता है. 

सिद्धार्थ की मौत को लेकर सोशल मीडिया पर क्या लिखा जा रहा है?

अचानक हुई मौत और कूपर का पेंच ऐसा है कि लोग मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं. ख़ासकर दिवंगत अभिनेता सुशांत के सपोर्टर खासे सक्रीय हैं. सुशांत के एक फैन ने लिखा- यह महज इत्तेफाक नहीं है. कूपर अस्पताल को सील किया जाना चाहिए. एक यूजर ने सुशांत और सिद्धार्थ के मौत की समानता और उसके पीछे संशय जताते हुए लिखा- "सुशांत जैसी कुछ समानताएं. टीवी से बॉलीवुड. बालिका वधू- पवित्र रिश्ता. अच्छी फैन फॉलोइंग. आउटसाइडर. वही कूपर अस्पताल." सोशल मीडिया पर इस तरह की तमाम प्रतिक्रियाएं देखने को मिल सकती हैं जहां बड़ी संख्या में फैन फेज और यूजर्स सुशांत और अब सिद्धार्थ की मौत के पीछे एक जैसा पैटर्न देख रहे हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत को लेकर किस तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं उन्हें नीचे के कुछ ट्वीट्स में देखा जा सकता है. 

 

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय