New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 सितम्बर, 2021 01:25 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

एक्टर, बिग बॉस फेम सेलिब्रिटी और टीवी पर्सनालिटी सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हो गई है. उनकी उम्र महज 40 साल थी. मौत से कुछ दिन पहले तक सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता दिख रही थी. टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का 13वां सीजन जीतने के बाद एक्टर की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ था. बिग बॉस के बाद शायद ही कोई हफ्ता बीता हो जब वे सुर्ख़ियों में ना रहे हों. हाल फिलहाल ब्रोकन ब्यूटीफुल के तीसरे सीजन की वजह से टॉकिंग पॉइंट बने थे. अब अचानक आई खबर पर किसी को भरोसा ही नहीं हो रहा. मौत की वजह भी हैरान करने वाली है.

हमारे सहयोगी चैनल आजतक के मुताबिक सिद्धार्थ शुक्ला ने बुधवार की रात सोने से पहले कुछ दवाइयां ली थीं. इसके बाद गुरुवार को उठे ही नहीं. बाद में एक्टर को मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल ने कन्फर्म किया है कि उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक है. हिंदुस्तान टाइम्स ने कूपर अस्पताल के हवाले से लिखा कि अस्पताल लाए जाने से पहले ही एक्टर की मौत हो चुकी थी. सिद्धार्थ के मौत को लेकर बहुत सारी डिटेल्स का अभी सामने आना बाकी है. फिलहाल फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है. सितारे हैरानी जताते हुए एक्टर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

sidharth-shukla-650_090221010803.jpgफोटो सिद्धार्थ शुक्ला के एक इंस्टाग्राम वीडियो से साभार लिया गया है.

चुस्त दुरुस्त दिख रहे एक्टर को हार्ट अटैक

स्वाभाविक रूप से सिद्धार्थ के मौत की तरह उसकी वजह पर भी लोगों को भरोसा करने में दिक्कत हो रही है. दरअसल, सिद्धार्थ को चुस्त दुरुस्त एक्टर्स में शुमार किया जाता है. देखकर लगता भी है कि एक्टर फिजिक पर कितना ध्यान देते रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं कि सिद्धार्थ इसके लिए घंटों एक्सरसाइज के अलावा संतुलित जीवनशैली फ़ॉलो करते होंगे. बावजूद उनके दिल ने धोखा दे दिया. सिद्धार्थ की मौत का संकेत खतरनाक है. यानी चुस्त दुरुस्त लोग भी हार्ट अटैक के जानलेवा हमले की जड़ से बाहर नहीं हैं. जबकि डॉक्टर ऐसे मरीजों को सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम की सलाह देते हैं.

सिद्धार्थ के परिवार में कौन?

सिद्धार्थ के परिवार में उनकी मां और दो बहने हैं. इंजीनियर पिता की मौत काफी पहले ही हो गई थी. सिद्धार्थ का जन्म दिसंबर 1980 में मुंबई में ही हुआ था. एक्टिंग में आने से पहले सिद्धार्थ मॉडलिंग किया करते थे. उन्हें इला अरुण के म्यूजिक वीडियो रेशम का रुमाल की वजह से पहली बार खूब सुर्खियां मिली थीं. 2008 में उन्होंने सोनी टीवी के शो बाबुल का आंगन छूटे ना से एक्टिंग डेब्यू किया था. उन्होंने कई और शो किए मगर बालिका बधू ने उन्हें सबसे बड़ी पहचान दिलाई. बालिका बधू उनके करियर का बहुत बड़ा ब्रेकथ्रू था.

2014 में सिद्धार्थ शुक्ला ने वरुण धवन की हम्प्टी शर्मा की दुलहनिया से बॉलीवुड डेब्यू किया. वो सपोर्टिंग किरदार में थे. एक साल बाद इंडिया गोट टैलेंट 6 को भारती सिंह के साथ होस्ट किया. कई और रियलिटी शो और म्यूजिक वीडियो ने उन्हें पहचान दी. बिग बॉस जीतने के बाद वे लोकप्रियता के सर्वोच्च मुकाम पर पहुंच गए थे.

#सिद्धार्थ शुक्ला, #बिग बॉस, #सिनेमा, Siddharth Shukla News, Actor Sidharth Shukla Dies Of Heart Attack, Bigg Boss Fame Siddharth Shukla

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय