New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 सितम्बर, 2020 08:37 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

साल 2018. बिग बॉस (Bigg Boss) का 11 सीजन चल रहा था. यूं तो शो में तमाम लोग थे, मगर जिसने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया या ये कहें कि जिसकी रणनीति और गेम खेलने का तरीका दर्शकों को भाया वो 'भाभी जी घर पर हैं' (Bhabhi Ji Ghar Par Hain) फेम भाभी जी यानी शिल्पा शिंदे (Shilpa Shinde) थीं. शिल्पा ने ये शो जीता और सुर्खियों में रहीं. शिल्पा शिंदे एक बार फिर चर्चा में हैं और चर्चा की वजह एक ऐसा विवाद है जो एक्टर 'सुनील ग्रोवर' (Sunil Grover) से जुड़ा है. हम इसे मीडिया की लाइम लाइट में आना कहें या इंडस्ट्री का बदरंग चेहरा शिल्पा शिंदे ने सुनील ग्रोवर पर तमाम तरह के आरोप लगाते हुए अपने को शो 'गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान' (Gangs Of Filmistan) से अलग कर लिया है. शिल्पा का कहना है कि वह सुनील के साथ काम नहीं करना चाहतीं और वह खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही हैं. जिक्र शिल्पा के आरोपों का हुआ है. ऐसे में हमारे लिए शो और शिल्पा दोनों पर बात करना ज़रूरी है. शो को लेकर शिल्पा ने कहा है कि जब उनके पास प्रोड्यूसर का फोन आया, तो उन्होंने पहले ही पूछा था कि सुनील ग्रोवर इस शो का हिस्सा तो नहीं हैं? इस सवाल पर शो के प्रोड्यूसर्स की तरफ से उन्हें आश्वासन दिया गया था कि सुनील अपने दूसरे प्रोजेट्स में व्यस्त हैं.

Sunil Grover, Shilpa Shinde, Bhabhi Ji Ghar Par Hain, Actor, Comedyवर्चस्व को लेकर अब बिग बॉस फेम शिल्पा और सुनील ग्रोवर आमने सामने आ गए हैं

इसके बाद मौज मस्ती के नाते शिल्पा ने एंट्री ले ली. बाद में उन्हें पता चला कि उनके अलावा इस शो में सुनील भी काम कर रहे हैं. शिल्पा ने सुनील को इनसिक्योर करार देते हुए कहा है कि वह किसी और को लाइमलाइट नहीं मिलने देते.

पहले भी शिल्पा और सुनील एक साथ कर चुके हैं काम

एक पुराने वाकये का जिक्र करते हुए शिल्पा ने कहा है कि उन्होंने और सुनील ने Relaince Jio के लिए पहले एक शो किया था. जहां सुनील ने उनका इस्तेमाल सिर्फ एक आई कैंडी के रूप में किया.शिल्पा का मानना है कि चूंकि ये बिग बॉस के एकदम फौरन बाद था साथ ही रिलायंस ने इसके लिए अच्छे पैसे भी दिए थे इसलिए भी उन्होंने मना नहीं किया और शो में साथ आ गईं.

सीक्रेट एडमायर के दिल में कैसे आई खटास

इस बात का जिक्र खुद शिल्पा में किया है कि रिलायंस के उस शो में जाने के पहले तक वो सुनील और उनके काम की जबरदस्त फैन थीं. तब की एक घटना का जिक्र करते हुए शिल्पा ने कहा कि जब उस शो का प्रोमो शूट हुआ तब भी वो बहुत खुश नहीं थीं लेकिन क्यों कि वो सुनील की फैन थीं इसलिये इसे नजरअंदाज किया. शिल्पा का आरोप लगाया कि एक बड़ा एक्टर होने के बावजूद कभी भी सुनील ग्रोवर ने बड़े दिल का परिचय नहीं दिया और तमाम मौकों पर उनके साथ गलत सुलूक किया. शिल्पा ने कहा कि सीनियर कलाकार होने के बावजूद उनके साथ जूनियर आर्टिस्ट से बदतर व्यवहार किया गया.

दूध की धुली नहीं हैं शिल्पा

बात सीधी और एकदम साफ़ है इंडस्ट्री का एक बेसिक नियम है. यहां कोई भी दूध का धुला हुआ नहीं होता. वो शिल्पा जो अपने को स्टार सुनील ग्रोवर पर तमाम तरह के अनर्गल आरोप लगा रही हैं इनको दर्शकों ने पहचाना इनके शो 'भाभी जी घर पर हैं' से. इस शो में भाभी जी का किरदार अदा कर दर्शकों के बीच एक हसमुख पहचान बनाने वाली शिल्पा ने जब ये शो, विवादों के चलते छोड़ा तो उनका एक अलग ही रूप दर्शकों को दिखा जिसमे वो किसी चंडी जैसी नजर आईं. उस वक़्त शिल्पा ने जो रूप दिखाया उसकी कल्पना ही शायद ही कभी किसी ने की हो. लोग हैरत में थे कि जो शिल्पा परदे पर इतनी हंसमुख इतनी बबली लगती हैं उनका ये रूप में हो सकता है. कुल मिलाकर उस वक़्त जो बर्ताव शिल्पा ने किया उसने छोटे पर्दे के फैंस को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया.

सुनील ग्रोवर भी पाकदामन नहीं हैं

शिल्पा ने सुनील को निशाने पर लिया है तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि हम यहां सुनील का पक्ष लेंगे। हमें आज भी वो दौर याद है जब सुनील ने अपने को कपिल शर्मा के शो से अलग किया था. उसके बाद सुनील अपना खुद का शो लेकर आए थे और तब उन्होंने अपने साथी रह चुके कपिल शर्मा पर कुछ वैसे ही आरोप लगाए थे जैसे आरोप आज शिल्पा, सुनील पर लगा रही हैं. अगर उस दौर का अवलोकन करें आपसी लड़ाई  जैसी फजीहत सुनील ने कराई साफ़ हो गया कि इंडस्ट्री में कोई किसी का सगा नहीं है. जिसे जैसा मौका मिलता है वो वैसा बर्ताव करता है. यानी अपनी प्रति तमाम एक्टर्स की तरह सुनील भी इनसिक्योर हैं.

सुनील और शिल्पा दोनों ही सर्वाइवल की लड़ाई लड़ रहे हैं 

चूंकि लड़ाई पहचान की है और इस बार शिल्पा और सुनील सामने आए हैं तो कहीं न कहीं दोनों ही एक्टर इस बात को बखूबी समझते हैं कि यदि इंडस्ट्री में रहना है तो भले ही काम करा जाए न जाए चर्चा में बने रहना है, और आज दोनों ही जो कर रहे हैं वो उस सर्वाइवल की लड़ाई है जिसका सामना उन्हें इंडस्ट्री में करना पड़ रहा है. दिखना जरूरी है. सुनील दिख चुके हैं और शिल्पा अपने को दिखाने के लिए सामने आ गयी हैं.

बहरहाल अब जबकि शिल्पा और सुनील एक दूसरे के खिलाफ आमने सामने हैं तो इस लड़ाई का अंजाम देखना दिलचस्प रहेगा, बाकी देखा जाए तो सारी लड़ाई वर्चस्व को स्थापित करने की है.और जब मामला इस हद तक पेचीदा हो तो जो सच हमें नजर आ रहा है वो बस इतना है कि क्या शिल्पा शिंदे और क्या कॉमेडी के दबंग बादशाह सुनील ग्रोवर, इनसिक्योर दोनों ही हैं.

खैर अब जबकि ये लड़ाई सामने आ गयी है तो जैसे जैसे दिन बीतेंगे एक के बाद एक नए खुलासे होंगे और मनोरंजन सिर्फ और सिर्फ जनता का होगा.

ये भी पढ़ें -

Mirzapur 2 Boycott: सोशल मीडिया पर लंका क्यों लगी, जानिए 5 कारण

प्रभास की फ़िल्म 'आदिपुरुष' में लंकेश का किरदार सैफ अली खान को अमर कर देगा

Bad Boy Billionaires India: विजय माल्या-नीरव मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री की रिलीज किसने रोकी और क्यों?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय