New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 सितम्बर, 2020 05:44 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बाहुबली स्टार प्रभास की अगली फ़िल्म आदिपुरुष में सैफ अली खान की भी एंट्री हो गई है. रामायण पर आधारित ओम राउत द्वारा निर्देशित फ़िल्म में सैफ अली खान लंकेश यानी रावण की भूमिका में नजर आएंगे, वहीं प्रभास भगवान श्रीराम की भूमिका में नजर आएंगे. सैफ अली खान ओम रावत के साथ दूसरी बार काम कर रहे हैं. इससे पहले सैफ तानाजी में विलेन की भूमिका निभाते दिखे थे, जिसमें अजय देवगन लीड रोल में थे. कुछ दिनों पहले जब प्रभास की प्रमुख भूमिका वाली फ़िल्म आदिपुरुष की घोषणा हुई थी, तभी से चर्चा चल रही थी कि अगर इस फिल्म में प्रभास धनुर्धर राम की भूमिका में हैं तो रावण की भूमिका कौन निभाएगा. आदिपुरुष के प्रोड्यूसर भूषण कुमार और डायरेक्टर ओम राउत ने आज लंकेश के किरदार के लिए सैफ अली खान के नाम की घोषणा की. इस साल तानाजी में विलेन उदयभान सिंह राठौर की भूमिका में कहर बरपाने के बाद अब आदिपुरुष में लंकेश रावण की भूमिका निभाकर सैफ अली खान लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ने वाले हैं और ओम राउत सैफ के करियर को वाकई बुलंदी पर पहुंचाने वाले हैं. सही मायने में आदिपुरुष प्रभास के साथ ही सैफ अली खान के करियर के लिए बेहद अहम फिल्म साबित होने वाली है.

आदिपुरुष के मुख्य विलेन को दुनिया से इंट्रोड्यूस कराने से पहले ओम राउत और टी-सीरीज ने बुधवार देर शाम सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये लिखा कि 7000 साल पहले दुनिया में एक सबसे बुद्धिमान दैत्य रहता था, जिसकी पहली झलक पर से पर्दा उठने वाला है, जो कि आदिपुरुष फिल्म का अभिन्न अंग है. इसके बाद ओम राउत और प्रभास ने गुरुवार सुबह रावण के किरदार के लिए सैफ अली खान के नाम की घोषणा की. सैफ अली खान ने खुशी जताते हुए कहा- ‘ओमी दादा के साथ एक बार फिर काम करने को लेकर उत्साहित हूं. ओम राउत के पास एक भव्य विजन और तकनीकी ज्ञान है, जो कि आदिपुरुष को और भव्य बनाएगी. मैं आदिपुरुष का हिस्सा बनकर काफी रोमांचित हूं. इस फ़िल्म में प्रभास के साथ तलवार लड़ाने का एहसास अद्भुत होने वाला है.’. वहीं ओम राउत ने कहा कि सैफ हमारे समय के सबसे बेहतरीन एक्टर में से एक हैं और उन्हें रावण के किरदार में देखकर दुनिया हैरान रह जाएगी. सैफ के साथ काम करने में मजा आता है.

सैफ के पास मौका ही मौका

सैफ अली खान के पास इन दिनों फ़िल्मों के साथ ही अच्छी-अच्छी वेब सीरीज के ऑफर आए हैं, जिनमें दुनिया सैफ अली खान के अलग-अलग रूपों देख पाएगी. बीते दिनों तानाजी में विलेन की भूमिका निभाकर सैफ ने ओंकारा की याद दिला दी थी, जिसने उनके एक्टिंग करियर को संवार दिया था. शानदार लुक और खतरनाक अदाकारी के बल पर सैफ ने फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है और अब आदिपुरुष फिल्म में प्रभास के अपोजिट रावण की भूमिका निभाकर सैफ फैंस के दिलों में अमर हो जाएंगे. जिस तरह बाहुबली में प्रभास के साथ ही राणा दग्गुबती भी भल्लाल देव के रूप में याद किए जाते हैं, उसी तरह सैफ अली खान भी आदिपुरुष के अपने लंकेश किरदार के लिए लंबे समय तक विलेन की दुनिया में छाने वाले हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि सैफ बीते 2-3 दशक के कुछ बेहद प्रतिभावान कलाकार में से एक हैं, जिन्होंने पर्दे पर न सिर्फ रोमांटिक हीरो, बल्कि ऐसे-ऐसे खतरनाक और डार्क रोल निभाए हैं कि लोग देखकर दंग रह जाते हैं. आदिपुरुष के साथ ही सैफ आने वाले दिनों में कॉमेडी फ़िल्म भूत पुलिस में अर्जुन कपूर के साथ नजर आएंगे. उनके साथ जैकलीन फर्नांडिस और यामी गौतम भी नजर आएंगी. सैफ बंटी और बबली 2 में भी नजर आएंगे.

दिल्ली और तांडव में सैफ का दिखेगा अलग रूप

सैफ अली खान डिजिटल प्लैटफॉर्म पर भी आने वाले समय में अपनी एक्टिंग का नजराना पेश करते दिखेंगे. सेक्रेड गेम्स के दो सीजन में सरताज सिंह की भूमिका निभाने के बाद सैफ अब अमेजन प्राइम पर इस साल रिलीज हो रही वेब सीरीज दिल्ली में नजर आने वाले हैं. इसके साथ ही सैफ अली खान निर्देशक अली अब्बास जफर की वेब सीरीज तांडव में भी प्रमुख भूमिका में नजर आने वाले हैं. इनदोनों वेब सीरीज में सैफ का किरदार बेहद अलग है, जिसे देखने के लिए दुनिया उतावली है. सैफ अली खान ने बढ़ती उम्र के साथ खुद को फ़िल्मी किरदारों में भी ढाल लिया है, जिसकी वजह से वह हर तरह के किरदार में नजर आ रहे हैं, चाहे वह कॉमेडी हो या विलेन का रोल. अब ओम राउत उनके फ़िल्मी करियर को ऐसी जगह पहुंचाने वाले हैं, जहां पहुंचना सबके वश की बात नहीं है.

आदिपुरुष में प्रभास और सैफ की जोड़ी करेगी कमाल

साल 2022 में रिलीज होने जा रही फ़िल्म आदिपुरुष ओम राउत का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसमें एक बार फिर भूषण कुमार और कृष्ण कुमार की प्रोडक्शन कंपनी टी-सीरीज पैसा लगा रही है. खुद ओम राउत भी इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर हैं. उनके साथ ही प्रसाद सुतार और राजेश नायर भी प्रोड्यूसर के रूप में इस फ़िल्म से जुड़े हैं. मुख्य रूप से हिंदी में बन रही यह फिल्म तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ समेत अन्य भारतीय और विदेशी भाषा में डब होगी और इस बड़े पैमाने पर रिलीज करने की कोशिश होगी. आदिपुरुष की सबसे खास बात ये है कि यह तानाजी की तरह ही 3डी में बन रही है. रामायण हमेशा से लोगों के दिलों में बसी ऐसी कहानी है, जिसके पात्रों को लेकर मन में आस्था और विश्वास है. ऐसे में ओम राउत रामायण पर आधारित आदिपुरुष को बड़े कैनवास पर बना रहे हैं, जिसमें मुख्य रूप से राम और रावण के किरदार में प्रभास और सैफ अली खान को देखकर दुनिया दंग रह जाएगी. माना जा रहा है कि यह फिल्म बड़े बजट की होगी, जिसमें स्टोरी लाइन के साथ ही स्पेशल इफेक्ट्स भी अलग लेवल के हो सकते हैं. आने वाले समय में रामायण पर जितनी भी फ़िल्में बनने जा रही है, उनमें आदिपुरुष का दर्शकों को सबसे ज्यादा इंतजार है. दंगल फेम नितेश तिवारी भी रामायण पर फ़िल्म बना रहे हैं.

#सैफ अली खान, #आदिपुरुष, #आदिपुरुष फिल्म, Saif Ali Khan, Saif Ali Khan In Adipurush, Adipurush Film Prabhas

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय