New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जून, 2022 03:16 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

पहले खबर जान लीजिए...सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अचानक ही #ShamsheraPosterLeaked ट्रेंड होने लगा. देखते ही देखते #Shamshera के साथ रणबीर कपूर की तस्वीरें शेयर की जाने लगीं. दरअसल, बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का ट्रेलर इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. पौराणिक कथाओं में वर्णित दिव्य अस्त्रों को फिल्मी पर्दे पर उतार कर धमाल मचाने की तैयारी हो चुकी है. लेकिन, दर्शकों को रणबीर कपूर की एक और फिल्म शमशेरा के फर्स्ट लुक का भी लंबे समय से इंतजार था. जो शमशेरा का पोस्टर लीक होने के साथ ही पूरा हो गया. शमशेरा के फर्स्ट लुक पोस्टर में रणबीर कपूर का एक अलग ही अवतार नजर आ रहा है. जो फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आए रणबीर कपूर से बिलकुल अलग है. हालांकि, यह पोस्टर ऑफिशियल तरीके से जारी नहीं किया गया है. लेकिन, इस पर भरोसा किया जा रहा है. क्योंकि, फिल्म 'शमशेरा' में रणबीर कपूर को डकैत का ही रोल निभाना है.

Shamshera Poster Leaked Ranbir Kapoorडकैत का किरदार निभाते हुए रणवीर कपूर को देखना लोगों के बीच एक अलग ही क्रेज पैदा कर रहा है.

'चॉकलेटी ब्वॉय' से डकैत के किरदार तक

इसी साल फरवरी में यशराज फिल्मस ने 'शमशेरा' का टीजर रिलीज किया था. जिसकी टैग लाइन था 'करम से डकैत, धरम से आजाद...शमशेरा.' इसके बाद से ही माना जा रहा था कि फिल्म में 'शमशेरा' का किरदार निभाने जा रहे रणबीर कपूर डकैत के तौर पर ही नजर आएंगे. लेकिन, लोगों में इस बात की कहीं ज्यादा दिलचस्पी थी कि रणबीर कपूर आखिर डकैत के रोल में कैसे नजर आएंगे? क्योंकि, दर्शकों ने अभी तक कई फिल्मों में रणबीर कपूर के 'चॉकलेटी ब्वॉय' लुक को ही देखा और पसंद किया है. तो, एक डकैत का किरदार निभाते हुए रणबीर कपूर को देखना लोगों के बीच एक अलग ही क्रेज पैदा कर रहा है. लीक हुए इस पोस्टर की बात करें, तो रणबीर कपूर का लुक उनकी पिछली तमाम फिल्मों के मुकाबले बिलकुल जुदा नजर आ रहा है. फिल्म 'शमशेरा' के इस लीक पोस्टर को देखकर कोई भी आसानी से कह सकता है कि रणबीर कपूर के इस लुक के लिए काफी मेहनत की गई है.

रणबीर कपूर का डकैत 'लुक' और 'पृथ्वीराज' की तुलना

फिल्म 'शमशेरा' का ये अनऑफिशियल पोस्टर लीक होने के साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. और, इस पोस्टर के वायरल होने के बाद रणबीर कपूर के लुक की तुलना अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' से की जाने लगी है. बता दें कि हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' रिलीज हुई थी. जो बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई है. दरअसल, किसी भी फिल्म की सफलता के पीछे एक बड़ी वजह फिल्म में किरदारों की कास्टिंग भी होती है. किरदारों के हिसाब से कलाकारों की कास्टिंग में छोटी सी गड़बड़ भी अच्छी-खासी फिल्म को एक झटके में फ्लॉप की कैटेगरी में ले आती है. जाने-माने निर्देशक डॉक्टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के साथ भी यही हुआ. 'सम्राट पृथ्वीराज' का ट्रेलर लॉन्च होने के साथ ही फिल्म में किरदारों की कास्टिंग को लेकर सवाल उठने लगे थे. और, सबसे बड़ा सवालिया निशान अक्षय कुमार पर ही लगा था.

दरअसल, अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज के किरदार में दर्शकों को अक्षय कुमार पसंद नहीं आए थे. फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' में आखिरी हिंदू सम्राट का किरदार निभाने वाले एक्टर अक्षय कुमार को लोगों ने 'हाउसफुल' फ्रेंचाइज के किरदार बाला के तौर पर रखा था. उस दौरान अक्षय कुमार को उनके लुक की वजह से काफी ट्रोल किया गया था. वहीं, फिल्म 'शमशेरा' के लीक पोस्टर की बात करें, तो रणबीर कपूर का लुक देखकर मुंह से तारीफ के अलावा और कोई शब्द नहीं निकलेंगे. आसान शब्दों में कहा जाए, तो शमशेरा के पोस्टर में रणबीर कपूर का लुक न केवल चौंकाता है. बल्कि, अपनी ओर खींचने का भी दम रखता है. फिल्म 'शमशेरा' अपने टीजर रिलीज से जितने दर्शकों को अपनी ओर नहीं खींच पाई थी. इस एक पोस्टर ने ही वो काम कर दिया है. और, सबसे बड़ी बात यही है कि फिल्म का ट्रेलर अभी सामने नहीं आया है. 

'शमशेरा' की कहानी

फिल्म शमशेरा का ट्रेलर जल्द ही सामने आ सकता है. तो, कयास लगाए जा रहे हैं कि यशराज फिल्मस ने ही सुर्खियां बनाने के लिए इस पोस्टर को लीक किया होगा. हालांकि, ऐसी कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है. शमशेरा का लीक पोस्टर को फैन मेड पोस्टर भी बताया जा रहा है. खैर, सच जो भी हो, जल्द ट्रेलर लॉन्च के साथ सामने आ जाएगा. लेकिन, अगर फिल्म 'शमशेरा' की कहानी की बात करें, तो यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म लग रही है. रणबीर कपूर, वाणी कपूर, संजय दत्त जैसे बड़े सितारों से सजी फिल्म 'शमशेरा' इस साल 2022 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में आशुतोष राणा, सौरभ शुक्ला और रोनित रॉय भी हैं. दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म में रणबीर कपूर को दोहरी भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है.

#शमशेरा, #रणबीर कपूर, #पोस्टर, Shamshera, Ranbir Kapoor, Poster Leaked

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय