New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 अक्टूबर, 2021 04:42 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

कभी सिमी ग्रेवाल के शो में शाहरुख खान ने मजाकिया लहजे में कहा था कि मेरा बेटा वो सबकुछ करे जो अभाव की वजह से मैं नहीं कर पाया था. उन्होंने कहा था- "आर्यन जब 3-4 साल का हो जाएगा तो मैं उससे कहूंगा कि वह लड़कियों के पीछे जा सकता है. ड्रग्स ले सकता है और सेक्स कर सकता है. बेहतर हो कि वह ये सब जल्दी ही शुरू कर दे जो मैं नहीं कर सका. अगर आर्यन घर से बाहर जाता है तो मैं चाहूंगा कि मेरे साथ काम करने वाले लोग जिनकी बेटियां हैं, वह आकर मेरे पास उसकी शिकायत करें." शाहरुख का ये पुराना इंटरव्यू इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आर्यन खान के बहाने ट्विटर पर उनके पिता शाहरुख को निशाना बनाया जा रहा है. दरअसल, मुंबई क्रूज ड्रग केस में आर्यटन खान से एनसीबी की टीम पूछताछ कर रही है. एनसीबी ने 2 अक्टूबर को समुद्र में आयोजित रेव पार्टी पर छापा मारा था.

रेव पार्टी से प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई हैं. कई हाई प्रोफाइल लोगों को मामले में गिरफ्तार किया गया है. आर्यन खान भी रेड के वक्त क्रूज पर ही थे. एनसीबी मैराथन पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. हमारे सहयोगी चैनल इंडिया टुडे के मुताबिक़ आर्यन का मोबाइल जब्त कर लिया गया है. उनका चैट खंगाला गया है. हालांकि उनमें क्या कुछ है, इसका साफ़ होना बाकी है. आर्यन ने एनसीबी से कहा कि उन्हें क्रूज पर रेव पार्टी के बारे में जानकारी नहीं थी. उन्हें तो बतौर गेस्ट बुलाया गया था. उन्होंने क्रूज पर जाने के लिए किसी तरह का पेमेंट भी नहीं किया था. आर्यन के एक दोस्त से भी पूछताछ चल रही है.

srk-aryan-drug-case-_100321034732.jpg

बेटे की वजह से टालना पड़ गया पठान का शूट!

एनसीबी के शिकंजे में आर्यन के आने के बाद बॉलीवुड बादशाह शाहरुख परेशानियों से घिरते नजर आ रहे हैं. उन्हें आनन- फानन में आने वाली फिल्म पठान का स्पेन शेड्यूल कैंसल करना पड़ा है. शूटिंग के लिए शाहरुख- दीपिका पादुकोण और दूसरे क्रू मेम्बर्स को स्पेन निकलना था लेकिन अचानक आई आफत ने रास्ता रोक दिया. बताया जा रहा है कि शाहरुख ने सारी मीटिंग्स कैंसल कर दी है. वे मिनट दर मिनट आर्यन केस में लोगों से बातचीत कर रहे हैं, अपडेट ले रहे हैं. स्पेन में शाहरुख, पठान का एक ख़ास गाना शूट करने वाले थे. पठान का निर्माण यशराज फिल्म्स का बैनर कर रहा है. शाहरुख के साथ जॉन अब्राहम भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आने वाले हैं. आर्यन से एनसीबी के पूछताछ की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा देखने लायक है.

पिता कैंसर बेच रहा, बेटा आर्यन नशेड़ी निकला

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद मुंबई क्रूज केस में "सोशल मीडिया ट्रायल" शुरू है. लोग अभी से आर्यन को आरोपी के रूप में देख रहे और अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कर रहे हैं. ट्विटर पर शाहरुख के कुछ विज्ञापनों पर भी लोगों ने निशाना साधा है. शाहरुख ने हाल ही में अजय देवगन के साथ एक पान मसाला का विज्ञापन किया था. तस्वीर साझा करते हुए कई लोगों ने लिखा कि पिता कैंसर को बढ़ावा दे रहा है और उसे बेच रहा है. बेटा नशेड़ी निकला. कुछ ने शाहरुख द्वारा किए गए नशीले विज्ञापनों पर निशाना साधते हुए लिखा- जैसा पिता वैसा बेटा.

srk-aryan-drug_100321033914.jpg

कई तो सिमी ग्रेवाल के साथ उनके पुराने इंटरव्यू को साझा कर लिख रहे- शाहरुख खान बधाई हो आपके बेटे ने आपका सपना पूरा कर दिया. शाहरुख और उनके बेटे से जुड़े कई सारे हैशटैग टॉप ट्रेंड में हैं. इनमें से एक तो #SRK_का_बेटा_नशेड़ी भी शामिल है. सोशल मीडिया पर ऐसी भी प्रतिक्रियाएं दिख रही हैं जिसमें नशीले पदार्थों का विज्ञापन करने वालों को आर्यन केस का उदाहरण दिया जा रहा है. यह मांग भी कि ऐसी चीजों का विज्ञापन करने से पहले सितारे इन्हें अपने बच्चों को खिलाए-पिलाए.

रिया चक्रवर्ती भी निशाने पर, दिख रहे फनी मीम

कुछ यूजर्स ने रिया चक्रवर्ती को भी निशाना साधते हुए मीम बनाए. शाहरुख की फिल्म दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे के एक आइकानिक सीन पर बना मीम खूब वायरल है. इसमें शाहरुख काजोल की जगह, रिया और आर्यन खान की फोटो इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ लिखा जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती को नया क्राइम पार्टनर मिल गया. लगान के सीन पर मीम बनाने हुए एक दूसरे यूजर ने लिखा- आर्यन के ड्रग लेते पकडे जाने के बाद रिया की प्रतिक्रिया. मीम पर लिखा है- शाबास कचरा शाबास. यहां आर्यन को कचरा के रूप में दिखाया गया है.

aryan-khan_100321033930.jpg

सोशल मीडिया के निशाने पर बॉलीवुड के दूसरे सितारे भी नजर आ रहे हैं. लोगों ने ड्रग मामले में आर्यन से पूछताछ के बाद बॉलीवुड की कथित चुप्पी पर भी तंज कसा. एक यूजर तंज कसते हुए लिखा- "शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान बेदाग़ बाहर निकलेगा. बच्चा निर्दोष होना चाहिए." आर्यन के मौजूदा मामले को लेकर सोशल मीडिया पर इसे शाहरुख के कर्मों का फल बताने वालों की भी कोई कमी नहीं है. सिर्फ शाहरुख हे एक्यों, आर्यन की वजह से उनका समूचा परिवार और करण जौहर जैसे दोस्त भी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर देखे जा सकते हैं.

नीचे ऐसे ही कुछ मजेदार मीम्स में शाहरुख और आर्यन खान को लेकर आ रही ट्विटर प्रतिक्रियाओं को पढ़ा-देखा जा सकता है.

#आर्यन खान, #शाहरुख खान, #रिया चक्रवर्ती, Aryan Khan Arrested, Mumbai Cruise Drugs Case Live, Twitter Reaction In Cruise Drugs Case

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय