New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अक्टूबर, 2021 05:26 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

मुंबई क्रूज शिप ड्रग केस में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं. ड्रग केस में आर्यन का नाम आने से बॉलीवुड की साख पर बट्टा लगता दिख रहा है. आर्यन के घर मन्नत पर भी रेड पड़ने की आशंका है. दरअसल, एनडीपीएस क़ानून में आरोपियों के हाउस सर्च का प्रावधान है. यानी एनसीबी की टीम आर्यन की गिरफ्तारी के बाद उनके घर भी सर्च ऑपरेशन चला सकती है. हालांकि बॉलीवुड का ताकतवर धड़ा मजबूती से शाहरुख खान के सपोर्ट में खड़ा नजर आ रहा है. सितारे किंग खान के लिए समर्थन दिखा रहे हैं. शाहरुख भी बेटे को कस्टडी से निकालने की कोशिशों में जुटे हैं. फिलहाल उनकी लीगल टीम का फोकस आर्यन की बेल पर है.

उधर, सोशल मीडिया पर पठान की शूटिंग में व्यस्त अभिनेता के प्रशंसक और उनके नाम पर बने तमाम फैन पेज एक्टर के पक्ष में बेहतर माहौल बनाने की कोशिश में लगे हैं. शाहरुख के प्रशंसकों का मानना है कि आर्यन पर लगे आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं और उन्हें जानबूझकर फंसाया गया है. सोशल मीडिया पर कई दिलचस्प चीजें देखने को मिल रही हैं. आर्यन केस में सबसे दिलचस्प पहलू शाहरुख और सलमान के आपसी रिश्तों से भी निकलकर आ रहा है. तीन अक्टूबर को एनसीबी की लंबी पूछताछ के बाद आर्यन को गिरफ्तार किया गया था. मुश्किल वक्त में शाहरुख खान को सहारा देने रात के वक्त सलमान एक्टर के घर "मन्नत" पहुंचे. शाहरुख के घर सलमान का पहुंचना, सोशल मीडिया पर शाहरुख के प्रशंसकों के लिए एक "विशेष" घटना है. कई यूजर्स सलमान को बड़ा दिलवाला बताते हुए उनकी तारीफ़ कर रहे हैं.

srk-salman-mannat-65_100421042142.jpg

ड्रग केस में सलमान ही आर्यन को बचा सकते हैं, पीछे का लॉजिक जान लीजिए!

ऐसे लोगों की भी कमी नहीं जो या कहते दिख रहे हैं कि एक सलमान ही हैं जो इस मुश्किल वक्त में शाहरुख और उनके बेटे को बचा सकते हैं. सोशल मीडिया पर सामने आ रहा यह तर्क अनायास नहीं है. वैसे कई भाजपा नेताओं के साथ शाहरुख के रिश्ते भी बेहतर हैं, मगर शाहरुख की छवि एंटी बीजेपी रही है.  लेकिन सलमान खान के बारे में मशहूर है कि भाजपा के कुछ शीर्ष नेताओं से उनके निजी रिश्ते हैं. सलमान, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ पतंग भी उड़ाते दिख चुके हैं. भले ही सलमान, आर्यन खान को बचाने की फील्डिंग ना कर रहे हों, मगर मन्नत में उनके जाने से इस तरह की चर्चाओं को बल मिल रहा है. वैसे भी आर्यन का मामला अब कोर्ट में जा चुका है. उन्हें जो भी राहत मिलेगी वो कोर्ट के फैसले पर ही निर्भर करता है.

salman-2_100421052602.jpg

शाहरुख के प्रशंसक सलमान से माफी क्यों मांग रहे हैं!

कुछ साल पहले तक शाहरुख और सलमान के बीच स्टारडम का झगड़ा नजर आता था. दोनों एक्टर्स ने एक-दूसरे के साथ काम किया जरूर पर लंबे वक्त तक दोंनों के बीच दूरी बनी रही. हालांकि अब रिश्ता सामान्य हो चुका है. कई सार्वजनिक मौकों पर शाहरुख-सलमान की बॉन्डिंग में इसके सबूत भी दिखे हैं. जब सलमान-शाहरुख के रिश्ते खराब थे उनके फैन भी एक-दूसरे को नीचा दिखाने का मौका नहीं गंवाते थे. सलमान के मन्नत पहुंचने के बाद शाहरुख के फैन बजरंगी भाईजान से माफी मांगते दिख रहे हैं. सलमान से माफी मांगते हुए एक प्रशंसक ने ट्वीट में लिखा- "सलमान भाई मैं शर्मिंदा हूं. आपके बदमिजाज प्रशंसकों की वजह से मैंने हमेशा आपकी आलोचना की. लेकिन आप एक बहुत अच्छे इंसान और शाहरुख खान के दोस्त हो. अब कभी भी आपके खिलाफ एक भी शब्द कहने के बारे में नहीं सोचूंगा. भाई मैं फिर से माफी मांगता हूं." इस तरह के बहुत सारे ट्वीट आर्यन मामले से जुड़े ट्रेंड में मिल जाएंगे.

ट्विटर पर शाहरुख खान का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर कभी उनके या परिवार के साथ कुछ बुरा हुआ तो सलमान खाना जरूर मदद के लिए आगे आएंगे. यूजर्स का मानना है कि सलमान और शाहरुख का रिश्ता करण अर्जुन की तरह है. सलमान को जब भी जरूरत पड़ी शाहरुख खड़े थे और अब किंग खान के ,लिए सलमान भी वैसा ही कर रहे हैं. सलमान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख भी उनके घर पहुंचे थे.

salman_100421052616.jpg

आर्यन केस में आज क्या हो रहा है?

ड्रग केस में एनसीबी ने आज भी क्रूज पर ऑपरेशन चलाया गया है. प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई हैं. इसके साथ ही आठ और लोगों को हिरासत में लिया गया है. हमारे सहयोगी चैनल इंडिया टुडे के मुताबिक़ एनसीबी ने 4 अक्टूबर की कार्रवाई में उस शख्स को हिरासत में लिया है जो आर्यन और उसके दोस्त को ड्रग सप्लाई करता था. इस केस में मुंबई के अलावा दिल्ली, बेंगलुरु और गोवा में भी दबिश की खबरें हैं. आज एनसीबी ने कोर्ट से 11 अक्टूबर तक आर्यन खान की कस्टडी मांगी है. आर्यन के फोन से आपत्तिनजनक तस्वीरें मिली हैं. वे बड़े ड्रग रैकेट के संपर्क में थे. कोर्ट में आर्यन के मामले की पैरवी सतीश मानशिंदे कर रहे हैं. सतीश ने आर्यन के बेक़सूर होने की दलीलें दी. सतीश को बेस्ट लॉयर्स में शुमार किया जाता है. वे कई फ़िल्मी सितारों का केस लड़ चुके हैं.

#सलमान खान, #शाहरुख खान, #आर्यन खान, Mumbai Cruise Ship Drug Case, Salman Khan, Shahrukh Khan

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय