होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 जून, 2021 10:54 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

कम ही एक्टर हैं जिनका होना भर ही फ़िल्म को सुपर डुपर हिट बनाने का पैमाना होता है. मेल एक्टर्स के संदर्भ में भले ही बड़े नामों की एक लंबी फेहरिस्त हमारे पास हो, लेकिन हमारी अभिनेत्रियां भी किसी से कम नहीं हैं. भले ही फीमेल एक्टर्स में ये संख्या कम हो. लेकिन इंडस्ट्री में इनका अपना एक अलग मर्तबा है. ये अभिनेत्रियां ऐसी हैं कि इन्हें अपनी और फ़िल्म की सफलता के लिए किसी को-एक्टर की जरूरत नहीं है. ये अपने दम पर फ़िल्म को हिट कराने का सामर्थ्य रखती हैं. बात बॉलीवुड में प्रभावशाली एक्टर्स की हो और हम विद्या बालन को खारिज कर दें तो तमाम बातें अधूरी रह जाती हैं. विद्या बालन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक लाइव सेशन किया है और तमाम सवालों के जवाब दिए हैं. ऐसे में किसी फैन ने उनसे शाहरुख और सलमान के बीच किसी एक को चुनने की बात की. इस सवाल पर जो जवाब विद्या ने दिया उसपर तो चर्चा होगी ही लेकिन जो सवाल विद्या बालन से पूछा गया है, कायदे से वो शाहरुख सलमान के लिए होना था.

Vidya Balan, SRK, Salman Khan, Instagram, Question, Film, Sherniविद्या बालन ने जो जवाब इंस्टाग्राम लाइव सेशन में दिया है वो अपने में जबरदस्त है

हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? इसके पीछे हमारे पास माकूल वजह है. इन दो फिल्मी सितारों यानी शाहरुख खान और सलमान खान के सितारे जिस तरह गर्दिश में हैं, उन्हें विद्या बालन जैसी अदाकारा ही उबार सकती है. ध्यान रहे विद्या का शुमार उन एक्टर्स में है जो सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहती हैं और फैंस के बीच चुटीले रिप्लाई के लिए अपनी एक विशेष पहचान रखती हैं.

बीते दिनों विद्या ने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक लाइव सेशन किया है और फैंस के सवालों के जवाब दिए हैं. सेशन में एक फैन ने विद्या से पूछा कि उन्हें शाहरुख खान और सलमान खान में से कौन ज्यादा पसंद है. इस सवाल पर विद्या ने फैन को मजेदार जवाब दिया. विद्या ने इस सवाल में ना शाहरुख को चुना और ही सलमान को. उन्होंने अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर की फोटो शेयर कर नीचे लिखा 'ये हैं मेरे SRK'. शाहरुख बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस कहे जाते हैं, ऐसे में विद्या ने अपने पति की शाहरुख़ खान से तुलना कर उन्हें रोमांस का बेताज बादशाह बताया है.

Vidya Balan, SRK, Salman Khan, Instagram, Question, Film, Sherniविद्या ने फैंस को बताया कि उनके पति ही उनके शाहरुख हैं

गौरतलब है कि विद्या ने ये लाइफ सेशन उस वक़्त किया है जब उनकी फ़िल्म शेरनी बस रिलीज होने वाली है. अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर ही बीते दिनों विद्या ने फ़िल्म का ट्रेलर अपलोड किया है. ट्रेलर देखने पर साफ है कि फ़िल्म में विद्या निर्णायक भूमिका में है. बताया जा रहा है कि रोल चैलेंजिंग था जिसे विद्या ने बखूबी निभाया है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

जिक्र विद्या की फ़िल्म शेरनी का हुआ है तो बताना जरूरी है कि फ़िल्म को निर्देशक अमित मसुरकर ने निर्देशित किया है और इसे टीसीरीज ने प्रोड्यूस किया है. फ़िल्म अमेजन प्राइम पर 18 जून को रिलीज की जाएगी. फ़िल्म में विद्या का रोल एक फारेस्ट ऑफिसर का है. फ़िल्म में विद्या के जरिये एक फारेस्ट ऑफिसर की चुनौतियों को दिखाया गया है.

मुद्दा विद्या बालन का इंस्टाग्राम पर लाइफ सेशन नहीं है? बात यूजर के सवाल और विद्या को शाहरुख और सलमान में से किसी एक को चुनने और हमारे द्वारा ये कहने की कि जो सवाल विद्या बालन से पूछा गया है, कायदे से वो शाहरुख सलमान के लिए होना था से हुई है तो बता दें कि उम्र के इस पड़ाव में भले ही सलमान और शाहरुख़ अपने को सुपर स्टार समझ रहे हों लेकिन अब उनका दौर जा चुका है.

बात दर्शकों की हो तो अब उनका भी फिल्म देखने का अंदाज पूरी तरह से बदल चुका है. अभी हाल में ही सलमान की फिल्म राधे रिलीज हुई है. जैसी प्रतिक्रियाएं लोगों ने दी हैं उन्हें सलमान और उनका काम बिलकुल भी पसंद नहीं आया है. इसी तरह लोगों ने शाहरुख़ खान से भी उम्मीदें छोड़ दी हैं. कह सकते हैं कि मौजूदा वक़्त में दोनों ही बड़े सितारों के सितारे गर्दिश में हैं ऐसे में वो विद्या बालन ही हैं जिनका स्टारडम इन लोगों की डूबती नैया का खेवैया बन सकता है.

ये भी पढ़ें -

महावत की मौत पर इमोशनल हुए हाथी को देख आंसू न बहाइये, संवेदना जगाइये

मोदी साहब के लिए बच्ची का संदेश सुनने के बाद कई सुझाव आए हैं

रणदीप हुड्डा का मायावती को लेकर भद्दा जोक 'महारानी' रिलीज के साथ वायरल होना इत्तेफाक है?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय