New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अगस्त, 2018 06:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

शाहिद कपूर की नई फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू का ट्रेलर आ गया है. ये फिल्म एक सोशल मैसेज देती हुई दिखती है जिसमें एक इंसान सिस्टम के खिलाफ लड़ रहा है. भले ही इस फिल्म के बारे में सुनकर थोड़ा पुराना सा टॉपिक लगे, लेकिन यकीनन फिल्म का ट्रेलर देखकर लगता है कि ये वाकई कुछ अनोखी कहानी लेकर आई है.

वैसे जिस मामले में इस फिल्म में उठाया गया है उसपर कई डॉक्युमेंट्री बन चुकी है, लेकिन अगर वाकई देखा जाए तो ये पहली कमर्शियल फिल्म होगी जिसमें भारत के छोटे शहरों की खास तौर पर पहाड़ी क्षेत्र की बिजली की समस्या के बारे में बताया गया है.

इस फिल्म में शाहिद एक ऐसे बेफिक्र वकील बने हैं जिन्हें जिम्मेदारी का अहसास अपने दोस्त की आत्महत्या के बाद होता है जिसे बिजली कंपनी 54 लाख का बिल थमा देती है और उसे बिल भरने पर ज़ोर डालती है.

बत्ती गुल मीटर चालू, शाहिद कपूर, सिनेमा, ट्रेलर, सोशल मीडियाशाहिद कपूर की बत्ती गुल मीटर चालू का पोस्टर

ट्रेलर की सबसे अच्छी बात है शाहिद की एक्टिंग. यकीनन ट्रेलर को देखकर ही लगता है कि शाहिद ने अपने किरदार के लिए काफी मेहनत की है. शाहिद की एक्टिंग ऐसी ही है जैसे वाकई वो उत्तराखंड के उसी छोटे शहर में रहते हों. लगातार शाहिद की फिल्में देखकर यकीन हो रहा है कि शाहिद अपनी हर फिल्म के साथ और परिपक्व होते जा रहे हैं.

शाहिद का सेक्सिस्ट कमेंट..

इस ट्रेलर में शाहिद ने एक सेक्सिस्ट कमेंट भी किया है. यामी गौतम इसमें शाहिद के विपक्ष में लड़ने वाली वकील बनी हैं और वो केस लड़ते हुए शाहिद से बोलती हैं कि, 'अब थोड़ी बात फैक्ट एंड फिगर पर भी कर ली जाए'. तब शाहिद कहते हैं कि फैक्ट उनके पास है और आपके (यामी के) रहते हुए फिगर की कमी नहीं हो सकती. एक तरह से देखा जाए तो शाहिद का ये कमेंट कई महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है, लेकिन दूसरी तरफ इसे शाहिद के कैरेक्टर की खासियत भी कहा जा सकता है. हालांकि, अब फिल्म में ये देखना होगा कि इस कमेंट पर यामी और कोर्ट में मौजूद बाकी लोग कैसा रिएक्शन देते हैं. क्योंकि अगर ये आम कमेंट है तो वाकई ये गलत है और अगर इसका विरोध होता है तो इसमें छुपा मैसेज भी दिखाया जा सकता है. 

तो क्या शाहिद नए अक्षय कुमार बनने की तर्ज पर हैं?

बत्ती गुल मीटर चालू के डायरेक्टर हैं शिव नारायण सिंह जिन्होंने टॉयलेट एक प्रेम कथा भी बनाई थी. फिल्म को जिस तरह से दिखाया गया है वो कुछ-कुछ टॉयलेट एक प्रेम कथा की ही तरह सीन दिखा रही है. पहले एक बेफिक्र सा छोटे शहर का लड़का दिखाया जाता है और फिर उसी लड़के को किसी कारण से जिम्मेदारी का अहसास होता है और छोटे शहर के सिस्टम के खिलाफ लड़ता है और अंत में बाकी लोग भी उसके साथ हो लेते हैं. बत्ती गुल मीटर चालू में शाहिद वही कर रहे हैं जो अक्षय ने टॉयलेट एक प्रेम कथा में किया था. या यूं कहा जाए कि अब शाहिद में इस फिल्म के जरिए सोशल मैसेज देने की कोशिश कर रहे हैं.

कुल मिलाकर बत्ती गुल मीटर चालू ट्रेलर से तो एक बेहतरीन फिल्म लग रही है, अब बस देखना ये है कि ये फिल्म हमारी उम्मीदों पर खरी उतरती है या नहीं?

ये भी पढ़ें-

बिग बॉस 12 के घर होंगी ये 8 सेलिब्रिटी जोड़ी

'लवरात्रि' का ट्रेलर कहता है कि ये फिल्म सिर्फ बहनोई के खातिर बनी है

#शाहिद कपूर, #ट्रेलर, #बॉलीवुड, Shahid Kapoor, Batti Gul Meter Chalu, Social Media

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय