New

होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 29 जून, 2018 12:47 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

रणबीर कपूर और राजकुमार हीरानी की पहली फिल्म 'संजू' आज रिलीज हो गई है. संयज दत्त की जिंदगी के ऊपर बनी ये फिल्म आज 4000 स्क्रीन में रिलीज की गई है. रेस 3 के बाद से दूसरी साल की इतनी बड़े लेवल पर रिलीज होने वाली फिल्म है. फिल्म में हर किरदार के लुक पर खास ध्यान दिया गया है.

टीजर थोड़ा सा फीका था, लेकिन ट्रेलर के बाद फिल्म देखने के लिए लोगों की जागरुकता बढ़ गई.

अभी फिल्म का पहला 8 बजे वाला शो खत्म ही हुआ था कि लोगों ने ट्विटर पर फिल्म का रिएक्शन देना शुरू कर दिया है. संजू के फर्स्ट हाफ को लेकर पॉजिटिव और निगेटिव दोनों ही तरह की ट्वीट मिल रही है. कुछ को ये हंसाने और रुलाने वाली फिल्म लग रही है और कुछ को ये काफी बोरिंग लग रही है. फिल्म के इंटरवल तक सिर्फ संजू के ड्रग्स वाली आदत पर फोकस किया गया है और इंटरवल के बाद फिल्म बाबरी मस्जिद के विध्वंस से शुरू होती है.

फिल्म में विक्की कौशल और रणबीर कपूर की केमेस्ट्री भी देखने लायक है. और यही बात इसे खास बनाती है. रोमांस नहीं ब्रोमांस ज्यादा मजेदार है.

संजू के पॉजिटिव रिव्यू..

संजू के निगेटिव रिव्यूज..

कुल मिलाकर एक बात तो साबित हो चुकी है कि फिल्म 'संजू' रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी और अहम फिल्म साबित हुई है और रिलीज के पहले दिन ही इस बात की पुष्टी हो गई है. अपने रोल के लिए किसी भी हद तक जाने वाले स्टार्स की लिस्ट में अब रणबीर कपूर का नाम भी शामिल हो गया है.

दूसरी बात ये कि 'संजू' फिल्म की पहली कामियाबी देखते हुए लगता है जैसे ये फिल्म साल की बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपना नाम पहले ही जोड़ चुकी है. फिल्म की एक और खास बात ये है कि इस फिल्म में लोग एक्टर के साथ-साथ डायरेक्टर की तारीफ ज्यादा कर रहे हैं. तो राजकुमार हीरानी के लिए भी ये एक अचीवमेंट ही है.

ये भी पढ़ें-

कौन सा बायोपिक फ़िल्म एक्टर सबसे फिट साबित हुआ?

संजू-माधुरी का रिश्ता 22 साल बाद भी धमाके कर रहा है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय