New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अप्रिल, 2018 03:20 PM
सिद्धार्थ हुसैन
सिद्धार्थ हुसैन
  @siddharth.hussain
  • Total Shares

आखिरकार रिलीज हुआ रणबीर कपूर की फिल्म "संजू"  का पहला टीज़र. इस फिल्म को लेकर उत्सुकता ज़बरदस्त है, अस्सी और नब्बे के सुपर स्टार संजय दत्त के किरदार में दिखेंगे रणबीर कपूर. टीज़र का पहला शॉट है जेल से बाहर निकलते रणबीर कपूर, जो हुबहू संजय दत्त दिख रहे हैं. 

sanju, sanjay duttसंजय दत्त या रणबीर कपूर?

टीज़र में रणबीर कपूर संजय दत्त के छह गेटअप में नजर आते हैं. टीन एज से लेकर पच्चास से साल से ऊपर के मेकअप में  संजय दत्त का अंदाज़, संजय की चाल और हुबहू वैसी मुस्कुराहट या कहें आज के सुपर स्टार रणबीर कपूर ने पर्दे पर उन्हें पूरी तरह से उतार दिया है.

कम उम्र में लंबे बाल रखने से लेकर छोटे बाल और दाढ़ी वाले संजय दत्त, जेल से बाहर निकलकर अपने फैन्स को हाथ हिलाकर प्यार का इज़हार करनेवाले संजय दत्त, हर रंग को दर्शाया है रणबीर कपूर ने.

sanju, sanjay duttफिल्म के डेब्यू से लेकर उनके सारे लुक्स एक ही फ्रेम में

पहले खबरें थीं फिल्म का नाम "दत्त" होगा, लेकिन अब फिल्म का नाम "संजू" है. इस फिल्म को लेकर उत्सुक्ता इसलिये भी बहुत है क्योंकि संजय दत्त की जिंदगी किसी रोलरकोस्टर से कम नहीं है. जिंदगी की पहली रिलीज "रॉकी" के पहले मां नर्गिस दत्त का देहांत, फिर ड्रग्स का एडिक्शन, फिल्मों में सफलता, फिर डाउन फ़ॉल, ड्रग्स से बाहर निकलना और एक बार फिर करियर की उचाइंयो को छूना. लेकिन जिंदगी फिर करवट लेती है और संजय दत्त जेल जाते हैं.

देखिए टीज़र :

टीज़र में एक लाइन है "मेरी जिंदगी सांप सीढ़ी का खेल है". 308 गर्लफ़्रेंड और एक AK 57, गर्लफ़्रेंड 308 रही ये सब पहली बार जानेंगे लेकिन जेल जाने की वजह से सब वाक़िफ़ हैं. टीज़र में संजय दत्त के अलग रंग तो हैं लेकिन उनसे जुड़े लोगों को फिलहाल नहीं दिखाया है, जैसे पिता सुनील दत्त या मां नर्गिस दत्त के किरदारों को आगे के ट्रेलर्स में दिखाया जायेगा.

फिल्म "संजू" में एक स्टार की जिंदगी में क्या क्या घटित होता है वो सब तो है ही, लेकिन पिता और पुत्र के रिश्तों में किस क़िस्म से उतार चढ़ाव रहे इस बात पर सबसे ज्याद ज़ोर दिया है निर्देशक राजू हीरानी ने. संजय दत्त के पिता सुनील दत्त के रोल में हैं परेश रावल और मां नर्गिस दत्त के रोल में हैं मनीषा कोइराला.

manisha koiralaनरगिस के किरदार में मनीषा कोइराला

सोनम कपूर भी रोमांटिक एंगिल में नजर आएंगी. रणबीर कपूर और संजय दत्त के फैन्स तो फिल्म देखना चाहेंगे साथ ही, निर्देशक राजू हीरानी जिनकी हर फिल्म अबतक सुपर हिट है उनका भी इम्तिहान है. मज़े की बात है राजू हीरानी की पहली और दूसरी फिल्म मुन्ना भाई सीरीज के हीरो संजय दत्त थे, लेकिन इस बार कहानी संजय दत्त की है और हीरो रणबीर कपूर हैं.

sanju, sanjay duttराजू हीरानी के डायरेक्शन के सभी कायल हैं

पर्सनल लाइफ़ में रणबीर संजय दत्त के फ़ैन हैं और ये संजू बाबा की ख़्वाहिश थी कि उनका रोल रणबीर निभाएं, टीज़र तो एंटरटेनिंग है और नॉर्मल टीज़र से अलग भी है. संजय दत्त के उम्र के अलग-अलग पढ़ाव तो दिखाये हैं लेकिन हर जगह रणबीर का किरदार सूत्रधार की तरह फिल्म की कहानी बता रहा है. रणबीर ने वाकई संजय दत्त की नक़ल नहीं की बल्कि हर तरह से संजय दत्त लगे हैं. जिससे फिल्म के प्रति उत्सुक्ता और ज्यादा पैदा होती है. बताया गया है फिल्म में गाने भी हैं लेकिन संजय दत्त की पुरानी फिल्मों के गाने नहीं होंगे बल्कि नए गाने हैं जो फिल्म की लय के साथ जाते हैं.

sanju, sanjay duttसंजय दत्त चाहते थे कि रणबीर ही उनकी बायोपिक करें

फिलहाल टीजर देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या रंग दिखाने वाली है. राजू हीरानी का डायरेक्शन और रणबीर कपूर की एक्टिंग ही नहीं, फिल्म में मनीषा कोइराला भी अरसे के बाद दर्शकों के सामने होंगी जो संजय दत्त की मां नरगिस का रोल अदा कर रही हैं. देखना वास्तव में दिलचस्प होगा कि रणबीर संजय दत्त के साथ कितना न्याय कर पाते हैं. पर एक बात तो तय है, लगातार फ्लॉप का मुंह देखने के बाद रणबीर कपूर के अच्छे दिन आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें-

क्यों रणबीर कपूर के लिए चैलेंज साबित होगी संजय दत्त की बायोपिक

कॉमेडियन्स जो हीरो भी बने

बॉक्स ऑफिस पर होगी 7 फिल्मों में कांटे की टक्कर!

लेखक

सिद्धार्थ हुसैन सिद्धार्थ हुसैन @siddharth.hussain

लेखक आजतक में इंटरटेनमेंट एडिटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय