New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 अक्टूबर, 2021 02:16 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

आर्यन खान के साथ ही साथ इन दिनों समीर वानखेड़े का नाम भी हर तरफ चर्चा का विषय है. क्रूज आर्यन खान ड्रग्स केस (Aryan Khan Drug Case) मामले की जांच कर रहे मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की ही जांच की जा रही है. जिसकी सफाई देने के लिए वे दिल्ली पहुंचे हैं.

अब पति समीर वानखेड़े को मुसीबत में फंसता देख उनकी पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े उनके सपोर्ट मे उतर आई हैं. जिस तरह वे एक के बाद पति पर लगे आरोपों का जवाब दे रही हैं उससे यही लगता है कि उन्होंने क्रांति ला दी है. क्रांति अपने पति को निर्दोष साबित करने के लिए क्रांति ला दी है.

दरअसल, NCP नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने उनपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. नवाब मलिक का कहना है कि वानखेड़े ने फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर सरकारी नौकरी हांसिल की है. वानखेड़े ने पहली शादी एक मुस्लिम लड़की से की थी. इतना सुनने के बाद समीर की पत्नी क्रांति बर्दाश्त नहीं कर पाईं और सामने आकर नवाब मलिक को करारा जवाब दिया.

पति की ढाल बनते हुए उन्होंने अपनी शादी की तस्वीरें साक्षा की हैं और लिखा है कि, ‘जो भी आरोप मेरे पति पर लगा रहे हैं, वह गलत हैं. मैं और मेरे पति समीर में जन्म से ही हिंदू हैं. हमने कभी किसी दूसरेधर्म में धर्मांतरण नहीं किया है.

Aryan Khan, Drug Case, Sameer Wankhede, Kranti Redkar इन दिनों समीर वानखेड़े का नाम हर तरफ चर्चा का विषय है

हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. समीर के पिता ने मेरी मुस्लिम सास से शादी की थी जो अब नहीं हैं. समीर की पूर्व शादी विशेष विवाह अधिनियम के तहत हुई थी और 2016 में तलाक हो गया था. हमारी शादी हिंदू विवाह अधिनियम के तहत हुई थी. समीर ने अपनी मां के बारे में कभी नहीं छिपाया. मां के बारे में छिपाने वाली कौन सी बात है? पत्नी क्रांति रेडकर पति के समर्थन में उतर आई हैं और सभी आरोपों का झूठा बताया है.

उनका कहना है कि यह उनके पति को पोस्ट से हटाने की बड़ी साजिश है. इसकी जांच होनी चाहिए जिसके बाद सच सामने आ जाएगा. हमारे पास केस लड़ने तक के पैसे नहीं है, अगर होते तो हम महलों में रहते. समीर सिर्फ अपने देश की सेवा कर रहे हैं, जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो सिर्फ उनकी बेदाग छवि को खराब करने के लिए लगाए जा रहे हैं. आप चाहें तो उनके पूरे गांव के लोगों का सर्टिफिकेट देख लीजिए.

क्रांति का कहना है कि 'जब आप लहरों के बहाव के दूसरी तरफ तैरते हैं तो हो सकता है कि आप डूब जाए मगर जब भगवान आपके साथ हैं तो कोई भी लहर इतनी बड़ी नहीं हो सकती कि आपका कुछ बिगाड़ सके क्योंकि ऊपर वाले को ही पूरा सच पता है. सुप्रभात। सत्यमेव जयते.' मैं ताकतवर हूं , मेरे पति के इससे इस लड़ाई को लड़ने में हिम्मत मिलती है. जो अब अपने पति के लिए लड़ाई लड़ रही हैं.

कौन हैं क्रांति वानखेड़े 

असल में क्रांति रेडकर एक मराठी अभिनेत्री हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों भी काम किया है. वह प्रकाश झां की फिल्म गंगाजल में भी काम कर चुकी हैं. वह मराठी फिल्मों में की फिल्म डायरेक्टर भी रह चुकी हैं. 29 मार्च 2017 को समीर वानखेड़े के साथ शादी करने के बाद ये क्रांति रेडकर वानखेड़े बन गईं. हमें तो यह सब देखकर ऐसा लगता है कि हम कोई फिल्म देख रहे हैं जिसमें अब हम इंट्रवल के पहले आर्यन और बाद में समीर का दृश्य देख रहे हैं.

यह मामला इतना पेंचीदा होगा किसी ने शायद ही सोचा था. होता तो यही है कि बॉलीवुड स्टार किसी मालमे में पकड़े जाते हैं और बड़ी ही आसानी से उनको बेल मिल जाती है. अपने सलमान भाई को ही ले लीजिए. खैर अब रियल सिंघम कहे जाने वाले समीर वानखेड़े केस में देखते हैं कि आगे क्या होता है?

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय