New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अक्टूबर, 2021 03:34 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

सामंथा प्रभु और नागा चैतन्य (Samantha Ruth Parbhu and Naga Chaitanya divorce) इन दिनों यह नाम हर किसी की जुबां पर है. लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि इतनी प्यारी जोड़ी को आखिर क्या हुआ कि वे अलग हो गए. सामंथा प्रभु और नागा चैतन्य ने आधिकारिक रूप से जैसे ही अपने तलाक के खबर की पुष्टि की उनके फैंस को एक झटका सा लगा.

कुछ लोग अभी भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे कि तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित कपल अब एक साथ नहीं हैं. इनके फैन सिर्फ साउथ और तेलगू ही नहीं बल्कि पूरे भारत में हैं. असल में तलाक दो लोगों के बीच का काफी निजी फैसला होता है उसमें हम और आप सिर्फ अफसोस ही जता सकते हैं, कुछ कर नहीं सकते. 

Samantha refused to take 200 crore alimony after divorce, Samantha Ruth Parbhu सामंथा ने बता दिया है कि वे अपनी जिंदगी की रानी हैं

हमारे यहां शादियां तो सात जन्मों की मानी जाती हैं लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसी वजहें बन जाती हैं कि दो लोगों के अलग होने का कारण बन जाती हैं. इस सच को अब हम नहीं बदल सकते कि सामंथा प्रभु और नागा चैतन्य पति-पत्त्नी के रूप में अब साथ नहीं हैं. दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक संयुक्त बयान जारी कर अलग होने की पुष्टि की है.

एक्ट्रेस सामंथा ने पोस्ट में लिखा है कि, “काफी सोचने-समझने और विचार करने के बाद मैंने और चाई ने पति-पत्नी के रूप में अलग होने का फैसला किया. हम भाग्यशाली हैं कि एक दशक से अधिक समय से हम दोस्त हैं. हमारी यह दोस्ती ही हमारे रिश्ते की नींव थी. हमें विश्वास है कि हमारी दोस्ती हमारे बीच हमेशा एक खास बंधन को हमेशा बनाए रखेगी. हम अपने फैंस, शुभचिंतकों और मीडिया से अनुरोध करते हैं कि इस कठिन समय में हमारा सहयोग करें और हमें प्राइवेसी दें जिससे हम आगे बढ़ सकें."

इस बीच यह खबरें भी सामने आईं हैं कि तलाक के बाद अक्किनेनी परिवार ने निर्वाह निधि के रूप में सामंथा को 200 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था जिसे एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया और लेने से मना कर दिया.

एक्ट्रेस के परिवार के एक सदस्य का कहना है कि ‘सामंथा, इस वक्त बुरी तरह से टूटी हुई हैं. उन्हें इस शादी से केवल प्यार और साथ चाहिए था. वो तो अब खत्म हो गया है. अब उन्हें परिवार से एक पैसा भी नहीं चाहिए.’

लोगों को जब यह बात पता चली तो उन्होंने सामंथा की तारीफ की. लोगों का कहना है कि वे अपनी जिंदगी की क्वीन हैं. वे आत्मनिर्भर हैं, वे किसी से कम नहीं है. वे खुद की हीरो हैं और अपने लिए पैसा कमा सकती हैं. उन्हें किसी के सहारे की जरूरत नहीं है.

सच में एक्ट्रेस सामंथा का यह फैसला बतता है कि आज की लड़कियां पैसा तो खुद कमा सकती हैं उन्हें तो बस ऐसा साथी चाहिए होता है जो उनका साथ दे सके, जो उन्हें सम्मान दे सके मगर उन लड़कियों का क्या जिनके पास आय का कोई साधन नहीं होता है. जो अपने पैरों पर खड़ी नहीं रहती हैं. जो शादी से पहले अपने परिवार और शादी के बाद अपने पति पर निर्भर होती हैं. उनके लिए तलाक का फैसला आसान नहीं होता है.

सामंथा तेलुगु सिनेमा की एक बड़ी स्टार हैं उन्हेें रिश्ते टूटने का दुख तो होगा लेकिन बाकी महिलाओं को तो तलाक के बाद अपने रोटी के लिए भी चिंता सताने लगती है. इसलिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना बेहद जरूरी है. सामंथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्य ने जब साल 2017 में गोवा में ग्रैंड डेस्टिनेशन वेडिंग की थी तब किसे पता था कि 10 साल से दोस्त रहे कपल का रिश्ता इस तरह बिखर जाएगा.

दोनों की पहली मुलाकात साउथ फिल्म ये माया चेस्वा के सेट पर हुई थी, दोनों के बीच प्यार था, लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया, जाना परखा लेकिन शादी के बाद हालात बदल गए.

खैर, सामंथा ने जो तलाक के बाद हिम्मत दिखाई है उसके लिए उनकी सरहना तो बनती हैं. ना तो उन्होंने तलाक भत्ता के पैसे लिए ना ही उन्होंने इस दर्द में काम करना छोड़ा है.

एक्ट्रेस ने टूटने कीू जगह खुद को संभाला है, हालांकि यह आसना है लेकिन इस दर्द से उबरने के लिए उन्होंने अपना सारा ध्यान अपने काम पर लगा दिा है. उनके करीबी के अनुसार, “सामंथा के लिए रोज उठना और काम पर जाना आसान नहीं है. उनका दिल टूटा है लेकिन वह नहीं चाहती हैं कि जिस प्रोजेक्ट्स से वह जुड़ी हैं, उनकी वजह से घाटे में जाए."

लड़कियां कमजोर नहीं हैं और इसका उदाहरण सुपरस्टार सामंथा ने दिया है. उन्होंने बता दिया है कि वे अपनी असल जिंदगी की रानी हैं, जिसे कोई हरा नहीं सकता...

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Samantha (@samantharuthprabhuoffl)

#सामंथा अक्किनेनी, #समांथा, #समांथा प्रभु, Samantha Refused To Take 200 Crore Alimony After Divorce, Samantha Ruth Parbhu, Samantha Akkineni Divorce

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय