New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 जुलाई, 2016 02:27 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

यूं तो बॉलीवुड में 'शहंशाह' भी हैं और 'बादशाह' भी और सबका अपना स्टारडम लेकिन भाईजान का जवाब नहीं. सलमान खान की जितनी चर्चा उनसे जुड़े विवादों और उनकी फिल्मों को लेकर होती रही है, उतनी ही बातें उनकी शादी को लेकर भी होती हैं. किसी लड़की या हिरोईन के साथ दिख जाएं तो चर्चाओं का बाजार इतने कुलांचे मारने लगता है कि उसके सामने शेयर मार्केट भी फेल हो जाए.

1988 में फिल्म आई थी, बीवी हो तो ऐसी. तब सलमान पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आए, स्पोर्टिंग रोल में. उम्र थी 23 साल. फिर मैंने प्यार किया के प्रेम से लेकर सुल्तान तक का सफर. सलमान की जिंदगी में सबकुछ बदलता चला गया लेकिन एक सवाल अब भी कायम है- वे शादी कब करेंगे. ये लाख टके का सवाल है. लेकिन अब जाकर एक जवाब आया है. खुद सलमान की ओर से.

सलमान ने बताया, कब करेंगे शादी!

कहते हैं, इंतजार का फल मीठा होता है. तो आप कह सकते हैं कि शायद ये उसी का फल है. सलमान ने खुद ही बताया कि वे किस तारीख को शादी करना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की ऑटोबॉयोग्राफी 'एस अगेंस्ट ऑड्स' के मुंबई लॉन्च कार्यक्रम में पहुंचे थे.

salman-khan-650_071816013624.jpg
 सानिया के सवाल पर सलमान का जवाब...

अब पत्रकार तो सलमान से शादी की बात पूछ-पूछ के थक चुके हैं, इसलिए इस बार ये जिम्मेदारी सानिया मिर्जा ने खुद उठा ली.

सानिया मिर्जा ने पूछ डाला, सब जानने चाहते हैं कि आप शादी कब करोगे? ये अभी सबसे जरूरी सवाल है.' जाहिर है सलमान का इस सवाल से एक नहीं कई बार सामना हुआ है, लेकिन खास बात ये कि वे हर बार इस सवाल के सामने आते ही सोच में पड़ जाते हैं. यहां भी पड़ गए लेकिन इसी बीच पीछे से किसी और ने पूछा 18 नवंबर?

यह भी पढ़ें- सलमान खान की सगाई हो गई है!

फिर तो सलमान ने भी दिल की बात रख दी. कहा, 'हां, 18 नवंबर. ये तारीख की बात कुछ 20 या 25 साल से चल रही है लेकिन पता नहीं कौन से साल में होगा. लेकिन होगा जरूर'. इसके बाद सानिया ने बात को और आगे बढ़ाने की कोशिश की और कहा कि आपके कुंवारे रहने पर महिलाएं ज्यादा शिकायत नहीं करती होंगी. लेकिन सलमान ने यहां भी चालाकी से बात पलटते हुए कहा, 'मैं कुछ को जानता हूं जो शिकायत करती हैं. आपको नहीं पता मुझ पर कितना दबाव है. असल में मैं अपनी मां और बहनों की बात कर रहा हूं. वे चाहती हैं कि मैं शादी कर लूं'

सलमान की जिंदगी में क्या है 18 नवंबर का महत्व..

दरअसल, सलमान खान के पिता सलीम खान और मां सुशीला चरक की शादी 18 नवंबर 1964 को हुई थी. शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा खान रख लिया. यही नहीं, सलमान की बहन अर्पिता भी दो साल पहले 18 नवंबर को ही परिणय सूत्र में बंधी थी.

यह भी पढ़ें- अगली ईद पर भी आएगी सलमान की एक और ब्लॉकबस्टर, जानिए कौन सी?

इसलिए, उनके फैंस इस बात की खुशी मना सकते हैं कि उन्हें सलमान की शादी की तारीख पता चल गई. अब साल कौन सा होगा ये या तो भाईजान जानते है या फिर खुदा! वैसे दिलचस्प बात यह है कि एक अटकलबाजी जोरों पर है कि सलमान खान इसी साल के आखिर तक शादी के बंधन में बंध जाएंगे. रोमानिया की मॉडल यूलिया वेंतुर के साथ उनके किस्से पहले ही चर्चा में हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय