New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 मई, 2021 12:58 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

सलमान खान और दिशा पाटनी स्टारर 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' ईद पर रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म का आक्रामक प्रमोशन किया जा रहा है. इस बीच खुद सलमान ने राधे की कहानी का सबसे बड़ा राज खोल दिया है. एक इंटरव्यू में बॉलीवुड के दबंग खान ने बताया कि उनकी फिल्म में ड्रग पैडलर्स के खिलाफ है. दबंग 3 के प्रमोशन के दौरान ही एक्टर ने साफ़ किया था कि राधे, वांटेड का भी "बाप" साबित होगी. कुछ रिपोर्ट्स से यह भी पता चल चुका था कि एक्टर एक बार फिर राधे में सुपर कॉप की भूमिका में नजर आने वाले हैं. लेकिन इसी हफ्ते प्रमोशन के सिलसिले में सलमान ने कुछ चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत में फिल्म का पूरा प्लाट ही खोल दिया.

इसके मुताबिक़ सलमान संभवत: सुपरकॉप की भूमिका में हैं जिनका एक बच्चे के साथ कमिटमेंट है. संभवत: ड्रग की लत में बच्चे का दोस्त मर जाता है और फिर दबंग खान समूचे शहर से गंदगी को साफ़ करने का मिशन चलाते हैं. रणदीप हुड्डा मुख्य विलेन हैं. जाहिर तौर पर वो ड्रग माफिया की भूमिका में होंगे. इंटरव्यू में सलमान ने सुशांत एंगल और ड्रग से जुड़े सवाल पर कहा- "यहां बहुत समय से ड्रग एब्यूज की समस्या है. महाराष्ट्र में ड्रग माफिया के एक्सपोज होने से पहले ही (सुशांत आत्महत्या केस के बाद) हमने फिल्म पूरी कर ली थी. मैं पूरी तरह से ड्रग के खिलाफ हूं. खासकर उन लोगों से जो इसे बेंचते हैं. जो इसके बारे में जानते हैं लेकिन कुछ करते नहीं."

salman-khan_051121015524.jpg

बॉलीवुड हंगामा ने सलमान खान के हवाले से लिखा- "कोकीन, स्मैक, हीरोइन आदि को लेना ठीक नहीं. हेल्थ परपज में यूज होने वाली मरिजुआना और CBD ऑइल का भी इस्तेमाल हो रहा है. भारत में ज्यादातर ड्रग का मिसयूज (नशे के तौर पर) हो रहा है. लोग बच्चों के जीवन को बर्बाद करके अपनी ब्रेड और बटर कमा रहे हैं और मुझे लगता है कि ये बेहद घिनौना है."

बातचीत में सलमान ने आशंका जताई कि उनके खुद के भतीजे और भांजे काफी युवा हैं. हम लोग (घरवाले) इस बात से डरे रहते हैं कि कहीं वे लोग अपने उन दोस्तों के बहकावे में ना आ जाए जो ड्रग की चपेट में हैं. सलमान ने बताया कि जो बच्चे ड्रग की चपेट में आ जाते हैं उनके माता पिता और परिवार को बुरे दौर से गुजरना पड़ता है. ड्रग की चपेट में आने वाले बच्चों का आत्मबल भी ख़त्म हो जाता है. सलमान ने कहा- "ये एक ऐसा मुद्दा है जिसे हमने राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई में लिया है. फिल्म में मेरा उस बच्चे के प्रति कमिटमेंट हैं जिसका दोस्त मर जाता है. और जिसके बाद मैं शहर को साफ (ड्रग पैडलर्स से) करता हूं."

sushant-singh-rajput_051121014827.jpg

क्यों सुशांत के साथ जोड़ी जा रही फिल्म

पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या केस में जांच के दौरान मुंबई के बड़े ड्रग नेक्सस का खुलासा हुआ था. मामले में एनसीबी ने प्रतिबंधित ड्रग के सेवन को लेकर कई फ़िल्मी सितारों से पूछताछ भी की थी. सभी ने आरोपों को खारिज किया था. लेकिन मुंबई के ड्रग कारोबार में शामिल कुछ ड्रग सेलर्स और पैडलर्स को एनसीबी ने गिरफ्तार भी किया था. सिलसिले में जांच जारी है. स्वाभाविक रूप से मामला आज भी लोगों की जेहन में ताजा है. लोगों ने गुस्सा भी जाहिर किया था और ड्रग के खिलाफ खासकर मुंबई में तगड़ा सेंटीमेंट भी बना था. चूंकि राधे की कहानी भी मुंबई और महाराष्ट्र के ड्रग माफियाओं पर है और इत्तेफाकन ये सुशांत की मौते के ठीक सालभर बाद रिलीज हो रही है तो लोग इसे सुशांत केस में आए ड्रग एंगल से भी जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि एक्टर ने ऐसे किसी कनेक्शन से इनकार किया है.

सुपरकॉप के रूप में कई बार जलवा दिखा चुके हैं सलमान खान

सुपरकॉप के रूप में सलमान खान पहले भी कई फ़िल्में कर चुके हैं. जबरदस्त एक्शन से सजी वांटेड (2009) में उन्होंने ऐसा ही किरदार निभाया था जो आईपीएस अफसर है, लेकिन बिना अपनी पहचान खोले अपराधियों और उसके भ्रष्ट पुलिस नेक्सस के खिलाफ अभियान चलाता है. फिल्म में सलमान के अपोजिट आयशा टकिया थीं. जिन्हें भ्रष्ट पुलिस अफसर परेशान करता था. आयशा का एक छोटा भाई भी था. वांटेड जबरदस्त हिट थी जिसने सलमान के करियर को संभाला था.

वांटेड के अलावा दबंग फ्रेंचाइजी की फिल्मों में भी सलमान ने सुपरकॉप चुलबुल पांडे का किरदार निभाया था. 2004 में आई गर्व : प्राइड एंड ऑनर में भी दबंग खान ने पुलिस अफसर की भूमिका निभाई थी.

#सलमान खान, #राधे, #रणदीप हुड्डा, Radhe Release Eid 2021, Salman Khan, Radhe Movie Story

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय