New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 अक्टूबर, 2021 02:44 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty Bigg Boss 15) का नाम सुनते ही लोगों के कान खड़े हो जाते हैं. वो बस जानना चाहते हैं अरे अब क्या हुआ? नहीं-नहीं उन्हें रिया की फिक्र नहीं है बल्कि वो तो मजे लेना चाहते हैं. नफरत की आग में जलने वाले अक्सर यही करते हैं. वे रिया को ट्रोल करना चाहते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं कि जो आपदा में अवसर तलाश करते रहते हैं.

बिग बास सीजन 15 (Bigg Boss 15) में रिया को कंटेस्टेंट के तौर पर लेना एक अवसर ही तो था. अब टीआरपी के लिए वह एक अकेले ही काफी थीं. रिया को भले बिग बॉस के घर में रोज लताड़ा जाता, लोग उनकी बेइज्जती करते लेकिन लोगों को यही तो चाहिए. विवादित चेहरा लाओ और प्रसिद्धि पाओ.

अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के नाम पर वैसे ही पहले बहुत तमाशा बनाया जा चुका है. अगर रिया बिग बॉस का हिस्सा बनती तो उन्हें रोज सुशांत सिंह से जुड़े सवालों के लिए उकसाया जाता. ऐसे में बिग बॉस को अपनी टीआरपी की चिंता नहीं करनी पड़ती.

Bigg Boss 15, rhea chakraborty, rhea chakraborty Bigg Boss 15, Sushant singhकाम की तलाश करने वाली रिया ने क्यों ठुकरा दिया Bigg Boss 15

दरअसल, बिग बॉस 15 गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. सुनने में आ रहा था कि रिया को मोस्ट पॉपुलर टीवी रियलिटी शो रिया को इस शो में लाने की भरपूर कोशिश की गई. जिसके लिए मेकर्स ने उन्हें 35 लाख प्रति हफ्ते की फीस भी ऑफर की लेकिन रिया ने इनकार कर दिया है.

यह बात सभी को पता है कि रिया को काम की तलाश है, ऐसे में बिग बॉस शो को छोड़ना उनके लिए आसान नहीं होगा लेकिन उन्होंने एक झटके में मेकर्स की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है और नफरत झेलने के इनकार कर दिया. रिया को समझ आ गया कि इन पैसों के बदले उन्हें क्या झेलने के लिए कहा जाएगा.

असल में रिया चक्रवर्ती फिर से काम करना चाहती हैं लेकिन बिग बॉस में नहीं. वे काम के सिलसिले में बॉलीवुड और साउथ में काम की तलाश कर रही हैं. वे प्रड्यूसर्स से लगातार संपर्क में है. हालांकि कुछ फिल्मों और वेब सीरीज के ऑफर मिल रहे हैं लेकिन फिलहाल कुछ फाइनल नहीं हुआ है.

रिया तभी से लोगों की नफरत झेल रही हैं जबसे सुशांत सिंह ड्रग्स मामले उनका नाम सामने आया था. उनसे तब पूछताछ भी की गई थी. बिग बॉस 15 में जाने से पहले ही रिया सबसे विवादित कंटेस्टेंट बन गईं थीं, शायद यह बात उनके समझ में आ गई थी. वैसे बिग बॉस 15 के लिए उन्हें रोज 5 से 6 लाख रूपए मिल रहे थे और वह सबसे महंगी प्रतिभागी बन सकती थीं लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया.

असल में बिग बॉस 15 में रिया की एंट्री से शो की टीआरपी तो आसमान छूती लेकिन शो में उन्हें करीब तीन महीने बिताने पड़ते. ऐसे में रिया और सुशांत के बीच के कई खुलासे सामने आ सकते थे. इसके अलावा बिग बॉस 15 के अन्य सदस्य भी रिया को सुशांत के बार में ज्यादा बातें बताने के लिए पीछे पड़े रहते.

रिया की एंट्री शो के लिए बहुत बड़ा टीआरपी स्टंट तो थीं लेकिन उन्हें लोगों की नफरत का सामना करना पड़ता. वो पहले ही काफी कुछ झेल चुकी हैं. ऐसे में शो से किनारा करने में भी उन्हें अपनी भलाई नजर आई. काम की तलाश में जुटी अभिनेत्री ने कुछ सोच समझकर ही इतने बड़े ऑफर को ठुकराया होगा...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय