New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जून, 2018 02:16 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

सजंय दत्त पर बनी फिल्म संजू आज रिलीज हो गई है. रिव्यू भी आ गए हैं, पर किसी कारण से इन रिव्यूज को देखने का मन नहीं. सबसे पहले तो अपनी राय रिव्यू के आधार पर बना लेना इतना आसान नहीं और दूसरा ये कि जिस फिल्म का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है उसे किसी और की राय के आधार पर अच्छा या बुरा नहीं मान लेना चाहिए. संजू फिल्म के लिए टीजर देखकर भले ही एक्साइटमेंट न हुआ हो, लेकिन यकीनन ट्रेलर देखकर इस फिल्म को देखने का मन करने लगा.

इस फिल्म को देखने के वैसे तो कई कारण हैं, लेकिन अगर सिर्फ मेरी अपनी राय पूछी जाए तो 5 खास कारणों से इस फिल्म को देखने का मन कर रहा है.

1. संजय दत्त की कमियां देखने के लिए...

संजू फिल्म के ट्रेलर में रणबीर बोलते हैं कि वो (संजू खुद) भिखारी भी रहे हैं, ड्रग एडिक्ट भी हैं और लड़कियों के मामले में भी वो काफी तेज़ रहे हैं. फिल्म में संजू का किरदार 350 लड़कियों के साथ सोया है और ये यकीनन अपने आप में कुछ अलग है. किसी बॉलीवुड एक्टर के लिए इस तरह की बात बोलना बड़ी बात है. इससे ये लग रहा है कि संजू फिल्म में संजय दत्त की खूबियां ही नहीं बल्कि कमियां भी देखने को मिलेंगी और इसलिए संजू एक अच्छा एक्सपीरियंस होगी.

2. रणबीर की मेहनत के लिए...

रॉकस्टार के जमाने से ही एक बात तो कनफर्म लगती थी कि रणबीर कपूर अपने किरदार के लिए सीरियसनेस दिखा सकते हैं. एक ही इंसान कई किरदार निभा सकता है. और ये बात साफ हो गई है संजू का ट्रेलर देखकर की संजू फिल्म में भी रणबीर ने उतनी ही मेहनत की है. किसी फिल्म के लिए किरदार में एकदम घुस जाना पहले भी कई एक्टर्स ने किया है और अब इस लिस्ट में रणबीर का नाम भी जोड़ा जा सकता है.

संजू, संजय दत्त, बॉलीवुड, रणबीर कपूर, बायोपिक

3. राजकुमार हीरानी के डायरेक्शन के लिए...

राजकुमार हीरानी एक ऐसे अल्टिमेट डायरेक्टर हैं जिनसे हमेशा कुछ अलग की उम्मीद की जा सकती है. मिशन काश्मीर के वक्त से ही उनके काम की तारीफ होती रही है. राजकुमार हीरानी की मुन्नाभाई एमबीबीएस अब एक कल्ट फिल्म मानी जाती है. पीके, लगे रहो मुन्ना भाई, थ्री ईटियट्स सभी ब्लॉकबस्टर रही हैं और यही कारण है कि फिल्म सिर्फ एक्टर के लिए नहीं बल्कि डायरेक्टर के लिए भी देखनी बनती है.

4. विक्की कौशल और रणबीर के ब्रोमांस के लिए...

संजू फिल्म में एक और खास बात है जिसकी ट्रेलर के समय से ही तारीफ हो रही है और वो है विक्की कौशल और रणबीर के ब्रोमांस की. विक्की कौशल अपने आप में एक मंझे हुए एक्टर हैं और उनकी और रणबीर की केमेस्ट्री शायद किसी और हिरोइन से भी ज्यादा बेहतर हो. ये भी एक कारण है संजू फिल्म देखने का.

संजू, संजय दत्त, बॉलीवुड, रणबीर कपूर, बायोपिक

5. मनीशा कोइराला और परेश रावल के लिए...

हफिंगटन पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में मनीशा कोइराला ने अपने 90's के करियर और जिंदगी के बारे में बताया और तब से ही मनीशा कोइराला का नया रूप देखने का मन कर रहा था. परेश रावल के बारे में तो क्या बोला जाए. उनकी एक्टिंग के लिए तारीफ भी थोड़ी कम पड़ जाती है. संजय दत्त और सुनील दत्त के रिश्ते किसी से छुपे नहीं हैं. संजय दत्त जो भी हैं उसमें उनके मां-पिता का लगाव और अलगाव काफी मायने रखता है और यही कारण है कि संजू फिल्म में मनीशा कोइराला और परेश रावल का किरदार देखने की इच्छा ज्यादा है.

ये भी पढ़ें-

संजू फिल्म का रिव्यू तो ट्विटर पर लोगों ने ही दे दिया..

'संजू': संजू बने रनबीर को दर्शकों के प्यार से मालामाल करेगी या संजू बाबा को?

#संजू, #संजय दत्त, #रणबीर कपूर, Sanju Movie Review, Sanju Review, Sanju Movie

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय