New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 नवम्बर, 2022 07:14 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

2022 की सबसे चर्चित फिल्मों में शुमार ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा ने इंडियन ऑडियंस के लिए 'एस्ट्रावर्स' का एक नया ब्रह्मांड खोला. जिक्र अगर फिल्म का हो तो जहां एक तरफ फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय के साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट लीड रोल में थे. वहीं शाहरुख खान ने भी फिल्म में एक जबरदस्त कैमियो किया था. ब्रह्मास्त्र को लेकर कई रोचक पक्ष इसकी रिलीज के फ़ौरन बाद ही आने शुरू हो गए थे. फिल्म को भले ही कुछ क्रिटिक्स ने औसत बताया हो. लेकिन जैसा रेस्पॉन्स फिल्म को दर्शकों से बॉक्स ऑफिस पर मिला, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा अधर में फंसे बॉलीवुड के लिए शानदार हिट साबित हुई.

Brahmastra, film, Ayan Mukerji, Ranbir Kapoor, Alia Bhatt, Yash, Ranveer Singh, Hritik Roshan, Devदर्शकों के बीच कौतुहल और जिज्ञासा दोनों है कि ब्रह्मास्त्र के अगले पार्ट में देव का रोल कौन करेगा

चूंकि अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित ब्रह्मास्त्र एक ट्राइलॉजी है जिसका पहला भाग शिवा हम देख चुके हैं. फिल्म का एंड देव पर हुआ है इसलिए दर्शकों के बीच जिज्ञासा और कौतुहल दोनों है कि फिल्म के अगले पार्ट में देव कौन होगा? सवाल फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी से भी पूछा गया. फिल्म के अगले पार्ट में देव कौन होगा? इसपर जो कुछ भी उन्होंने कहा है उसे 'एस्ट्रावर्स' और ब्रह्मास्त्र दोनों के दीवानों को जरूर सुनना चाहिए.  

देश के सामने सबसे बड़ा सवाल, कौन होगा ब्रह्मास्त्र में देव ?

जैसे ही फिल्म रिलीज हुई और जैसे ही दर्शकों को ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा का एंड पता चला बार-बार सवाल यही हुआ कि फिल्म के अगले पार्ट में देव का रोल आखिर किसकी झोली में आएगा. ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा को लेकर दिलचस्प ये भी रहा कि जहां पहले फिल्म के लिए रणवीर सिंह का नाम सामने आया तो  वहीं सिने प्रेमियों का एक वर्ग वो भी था जो ऋतिक रोशन के फेवर में था.

चूंकि अफवाहों को पंख मिल चुके थे इस बारे में जब  ऋतिक से पूछा गया तो उन्होंने ये कहकर सारी बहस को विराम दे दिया कि उनसे फिल्म के लिए संपर्क ही नहीं किया गया. वहीं अब कहा ये भी जा रहा है कि ब्रह्मास्त्र के दूसरे पार्ट में देव के रोल के लिए अब साउथ ऊपर स्टार यश से संपर्क किया गया है. 

अफवाहों को लेकर क्या कह बैठे फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी 

जैसा कि हम ऊपर ही इस बात को जाहिर कर चुके हैं कि फिल्म में देव के रोल को लेकर जहां एक तरफ तमाम तरह के कयास लग रहे हैं तो वहीं बहुत सारी अफवाहें भी आ रही हैं. इस [पर जब फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी से पूछा गया तो उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि, मैं यश से प्यार करता हूं. अगर वह देव की भूमिका निभाते हैं तो बहुत अच्छा होगा. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Alia Bhatt ?☀️ (@aliaabhatt)

इस घोषणा को लेकर किसी तरह का कोई बवाल होता उससे पहले ही अयान ने इसे मजाक करार दिया और इस बात को दोहराया कि देव की कहानी का मजा यह है कि यह सही समय पर आएगी,' बाकी मामले पर जैसी बातें अयान की रहीं, देव के रोल के लिए एक्टर डिसाइड हो चुका है. हो सकता है अयान नाम इसलिए न बता रहे हों कि इससे फिल्म का मजा और रोमांच दोनों ही ख़राब न हो जाए. 

बहरहाल, फिल्म में देव चाहे रणवीर बनें. या फिर इस रोल को यश या ऋतिक निभाएं. लेकिन जिस तरह फिल्म की एक्रिप्ट पर अयान एंड टीम काम कर रही है कहना गलत नहीं है कि 2025 में जब फिल्म रिलीज होगी तो बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करेगी.

ये भी पढ़ें -

Halloween 2022: डरने का मजा लेना है, तो जरूर देखिए ये हॉरर हिंदी फिल्में

मोनिका ओ माई डार्लिंग: डार्क कॉमेडी में राजकुमार राव-राधिका आप्टे-हुमा का अंदाज जमा सकता है रंग

प्रभास की आदिपुरुष पोस्टपोन, राम की फिल्म के खिलाफ बनाए जा रहे नैरेटिव पर नजर रखें!  

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय