New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जुलाई, 2021 07:10 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

रणवीर सिंह का नाम सुनते ही दिमाग में उनके रंग-बिरंगे कपड़ों का फैशन दिखने लगता है. वैसे रणवीर की अदाकारी तो खुद ही काफी कुछ बोल देती है और अगर कुछ बच भी जाता है तो यह कसर उनका अंदाज पूरा कर देता है. आप अभिनेता रणवीर के फैशन का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि लोग दीपिका पादुकोण को यह कहते हैं कि अपने कपड़े और जूलरी संभाल कर रखना. इतना ही नहीं कई बार रणवीर के फैशन को देखकर लोग पूछ भी चुके हैं कि भाई गलती से बीवी के कपड़े तो नहीं पहन लिए....

Ranveer Singh, Ranveer Singh photos, ranveer singh fashion, ranveer singh styleक्यों लोग कई बार रणवीर सिंह को दीपिका समझ लेते हैं

वैसे रणवीर सिंह का यह अंदाज कई लोगों को काफी पंसद भी आता है. कई युवा इनके अंदाज को अपनाते भी हैं. इनका कहना है कि 'यह मेरा फैशन का तरीका है. मैंने किसी का स्टाइल कॉपी नहीं किया है. सच कहूं तो यह बस होता चला गया. लोगों को भले लगता है कि मैं चर्चा में आने के लिए यह सब करता हूं लेकिन ऐसा नहीं है. मैं अपने बचपन में भी स्कूल के दिनों में कान में बाली और बैगी पैंट पहनता था. मेरे दोस्त मजाक बनाते थे, हंसते थे. मैंने बस उसी मजाक को अपना अंदाज बना लिया. मुझे इन कपड़ों को पहनकर आत्मविश्वास महसूस होता है. आपने बीच में मुझे साधारण कपड़ों में भी देखा होगा, जिन्हें पहनकर मैं उब जाता था. उन कपड़ों में ना ही वो बात थी ना ही वो आत्मविश्वास. बस फिर क्या, अपना लिया मैंने अपना पुराना वाला वही पहनावा'.

अब रंग-बिरंगे कपड़ें तो ठीक हैं लेकिन रणवीर कभी तोता बन जाते हैं तो कभी मोर. जब-जब इनके अनोखे फैशन की तस्वीरें वायरल होती हैं, फैंस इन्हें अलग-अलग नाम दे देते हैं. ऐसा लगता है कि मीम्स बनाने वालों के लिए ये एक खजाना हैं. लोग इनके कपड़े को देखकर बप्पी लहरी और दीपिका का मिश्रण बोलते हैं. वहीं कई बार ऐसा भी हुआ है कि लोगों ने इन्हें दीपिका ही समझ लिया है.

गलती लोगों की नहीं है, असल में बेलबॉटम पैंट, चमकीले गहरे गले की शर्ट, बढ़े हुए बाल, गले में हार और हाथ में बैग, इस रूप को देखकर कोई भी असमंजस में पड़ जाएगा. उनका यह लुक पूरी तरह 70 के दशक के अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की याद दिलाता है. सिर्फ दीपिका ही नहीं, अपने चमचमाते फैशन से ये किसी भी अभिनेत्री को पीछे छोड़ सकते हैं. इस वजह से ये ना चाहते हुए भी चर्चा में बने रहते हैं.

इनके इस तरह के फैशन को देखकर बस हम और आप ही नहीं, कई बार दीपिका भी अपना सिर पकड़ लेती हैं, तो कई बार वे हक से तारीफ भी करती हैं. अपने इस अंदाज से रणवीर सिंह सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस को भी टक्कर देते हैं. इनके फैशन को देखर आप यह भी कह सकते हैं कि इन्हें लड़कियों वाली फैशन की चीजें काफी पसंद आती हैं. जैसे- कभी लेडिज पर्स तो कभी स्कार्फ.

इन फैशन की वजह से लोग कई बार रणवीर सिंह को ट्रोल भी कर चुके हैं, लेकिन ये अपने ही अंदाज में जीते हैं वो भी बिना किसी की परवाह किए. सोशल मीडिया पर भले इनका मजाक बनाया जाता है कि लेकिन यह बात तो कहना ही पड़ेगा कि इनके कपड़े पहनने का अंदाज एकदम निराला है. इनका पहनावा कभी-कभी पुराने फिल्मी जगत के हीरो की याद दिलाता है तो कभी हॉलीवुड की.

रणवीर सिंह के पहले शायद ही किसी बॉलीवुड हीरो ने अपने कपड़ों के साथ ऐसा प्रयोग किया होगा. जो भी हो रणवीर सिंह आज के जमाने के फैशन आइकन हैं. लोग इनके पहनावे को देखकर भले ही यह बोलते हों कि दीपिका अपनी जूलरी और बैग खोज रही होंगी लेकिन वो भी इनके इस अंदाज के कायल हैं.

इन्हें देखकर कोई भी कह सकता है कि ये अतरंगी फैशन के क्वीन हैं. जो भी हो, रणवीर सिंह ने अपने पहनावे से आज के युवाओं को उनके कपड़ों के साथ प्रयोग करने का मौका तो दे ही दिया है. अपने फैशन के इस अंदाज के कारण ही रणवीर सिंह को कई लोग आज का अलाउद्दीन खिलजी कहते हैं. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय