New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जुलाई, 2021 04:10 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

एडल्ट फिल्म मामले में राज कुंद्रा की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. इनसब में उनकी पत्नी और फिल्म एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का नाम भी घसीटा जा रहा है, पुलिस को शिल्पा पर भी शक है. वहीं लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर राज कुंद्रा के अश्लील फिल्म बनाने के कारोबार की असलियत कैसे सामने आई. वहीं इस मामले में गहना वशिष्ठ और रोवा खान का नाम भी सामने आ रहा है.

पुलिस के करीबी सूत्रों के अनुसार इस मामले में दो पीड़िताओं के बयान दर्ज कराए गए हैं. इन पीड़िताओं ने खुलासा किया है कि कैसे गहना और रोवा अश्लील वीडियो शूट करने के लिए इन्हें मजबूर करती थीं. बयान दर्ज कराने वाली दोनों लड़कियों ने मड आइलैंड में एक ही बंगले में वीडियो शूट करने की बात कही है. पीड़ित लड़कियों ने पुलिस को अपनी कहानी बताई है.

एक लड़की की उम्र 25 साल है. जिसने मराठी, भोजपुरी और हिंदी फिल्मों में काम किया है. 2018 में वह रौनक नाम के एक कास्टिंग डायरेक्टर से मिली. जिसने उसे शॉर्ट फिल्में और वेब सीरीज में शॉर्ट रोल दिलाने में मदद की. इसके बाद फरवरी 2021 में रौनक ने इस लड़की को रोमा के साथ एक प्रोजेक्ट में काम करने के लिए बोला. पीड़िता के अनुसार, 2 फरवरी को रौनक ने मुझे मलाड में रोवा से मुलाकात करने के लिए कहा. रोवा और रौनक एक कार लेकर आए और मुझे मड आइलैंड के ग्रीन पार्क के बंगले में लेकर गए. मुझें बहुत छोटे कपड़े पहनने के लिए बोला गया और एक स्क्रिप्ट दी गई. रोवा ने मुझे 25 हजार रूपए देने की भी बात कही.

Raj Kundra Adult Film Case, Raj Kundra nude Film Shoot,एडल्ट फिल्म केस में राज कुंद्रा की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं

लड़की ने पुलिस को बताया कि, “पहले मुझे 'सिंगल मदर' नाम की स्क्रिप्ट दी गई लेकिन फिर मुझसे कहा गया कि मैं उस रोल के लिए फिट नहीं हूं, क्योंकि मैं काफी पतली हूं. थोड़ी देर बाद मुझे 'बर्तन वाली' के नाम की एक स्क्रिप्ट पकड़ाई गई. मुझे स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद ही थोड़ा अजीब लगा. इसलिए मैंने रोवा से कहा कि मैं ये रोल नहीं कर पाऊंगी." इसके बाद रोवा ने मुझे आश्वासन दिया इस शो को बहुत से लोग नहीं देख पाएंगे, क्योंकि प्लैटफॉर्म इस कंटेंट को देखने वालों से पैसे चार्ज करेगा.

'रोवा ने मुझे दिलासा दिया कि इसमें मेरा नाम व पहचान बदल दी जाएगी और मेरा चेहरा भी नहीं दिखाया जाएगा. रोवा ने मुझसे यह भी कहा कि सभी हीरोइनों को बड़ा ब्रेक मिलने से पहले इस तरह की फिल्मों में काम करना पड़ता है. बहुत समझाने के बाद उन्होंने मुझसे एक वीडियो बाइट रिकॉर्ड करने के लिए बोला.'

मुझे मोबाइल कैमरे में देखना और कहना था, 'हाय, मेरा नाम शनाया है. मैंने हॉट हिट चैनल पर एक बेहद बोल्ड वेब सीरीज में काम किया है. इस लुक को देखने के लिए हॉट हिट चैनल को डाउनलोड, लाइक और सब्सक्राइब करें. मुझे इस वेब सीरीज के कहीं भी रिलीज होने से कोई परेशानी नहीं है'. पीड़िता ने बताया कि लीड एक्टर भानु और रोवा की दोस्त प्रतिभा ने मुझसे कहा कि इस शो में काम करने से ही बहुत फायदा होगा.

'इस वेब सीरीज में मुझे सेक्स बर्तन वाली कहा जाने वाला था. पीड़िता ने बताया कि, जब शूटिंग शुरु हुई तो एक बार हीरो मुझे एक कमरे में ले गया और मुझे बिस्तर पर लेटने के लिए बोला. उस समय मुझे जो डायलॉग्स दिए गए थे, उससे मैं काफी असहज महसूस कर रही थी. मैं ठीक से बोल नहीं पा रही थी और हकलाती रही थी. इस वजह से मुझे कई रीटेक लेना पड़ा. रोवा इसपर बहुत नाराज हो गई और चिल्लाते हुए मुझसे कहा कि 'क्या तुम्हारा कभी कोई बॉयफ्रेंड नहीं रहा? तुम इतना शर्मा क्यों रही हो?'

पीड़िता के अनुसार, रोवा खान मुझसे बार-बार कामुक अभिनय करने के लिए दबाव बना रही थी. सभी दृश्य मोबाइल से ही शूट किए जा रहे थे. जब आधी कहानी शूट हो गई तब रोवा और कैमरामैन ने मुझसे न्यूड परफॉर्म करने के लिए कहा. पीडिता ने कहा कि 'रोवा ने मुझसे कहा था कि बाकी सभी सीन बिना कपड़ों के ही शूट किए जाएंगे. उसने मुझे विश्वास दिलाया कि कोई वास्तविक सेक्स नहीं होगा, लेकिन मुझे पूरी तरह से न्यूड रहना होगा. मैंने इसका विरोध किया और वहां से जाने के लिए कहा तो उसने मेरे खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी’.

पीड़िता को बताया गया कि शूटिंग में खर्च होने वाले सारे पैसे उसे भरने होंगे. उसके पैसे भी नहीं दिए जाएंगे और कोई दोबारा उसके साथ काम भी नहीं करेगा. इसके बाद पीड़िता दबाव में आ गई और आगे की स्क्रिप्ट शूट करने के लिए राजी हो गई. ‘कई बार प्रेक्टिस करने के बाद मैं अर्धनग्न अवस्था में बेड पर शूट करने के लिए लेट गई तभी सादे कपड़े में पुलिस वाले आ गए और शूटिंग रोक दी गई.’

इस तरह राज कुंद्रा के डर्टी फिल्म बनाने का खुलासा हुआ. सोचिए ये बिजनेस मैन कैसे-कैसे करके लड़कियों को इस जाल में फंसाते हैं. सच में बाहर से दिखने वाली मायानगरी की ये चकाचौंध दुनियां अंदर से उतनी ही काली है. पता नहीं, ऐसे कितने मामले होंगे जो अभी बाहर आने बाकी हैं. मी टू का मामला तो आप सब देख ही चुके हैं, शायद यही वजह है कि लोग बॉलीवुड से दूरी बना रहे हैं...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय