होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 जून, 2018 02:19 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

ईद के मौके पर रेस-3 रिलीज होने वाली है. फिल्म में इस बार सलमान खान ने एंट्री मारी है और यही कारण है कि इसे ईद के मौके पर रिलीज किया जा रहा है. फिल्म की रिलीज से पहले सलमान खान ने एक्शन सीन को लेकर एक बात कही है, जिसे सुनकर ही आपको हंसी आ सकती है. उन्होंने कहा है कि फिल्म में अगर लोगों को एक्शन सीन असली नहीं लगते तो वे तारीफ करने के बजाय हंसते हैं. ये बात कहते हुए सलमान खान रेस-3 के उस एक्शन सीन को भूल गए, जिसमें उन्होंने रॉकेट लॉन्चर दागे हैं. इस फिल्म का शायद यही सबसे अधिक ठहाके लगाने वाला सीन है, जो खुद सलमान खान ने किया है. एक बार खुद ही देख लीजिए वो सीन.

सलमान खान ने इस सीन में रॉकेट तो दाग दिया, लेकिन जिस एंगल में उन्होंने रॉकेट लॉन्चर पकड़ा है, उसे देखकर तो एक बच्चा भी बता सकता है कि रॉकेट ऊपर की तरफ जाएगा. लेकिन रॉकेट दागने के अगले ही सीन में आप देखेंगे कि रॉकेट सीधे सड़क पर आ रही गाड़ियों को उड़ाता है. मतलब हद है... खुद ही सलमान बोल रहे हैं एक्शन असली ना हो तो लोग हंसते हैं... और खुद ही हंसाने वाले एक्शन सीन भी कर रहे हैं. इस सीन को लेकर सोशल मीडिया पर सलमान खान की खूब खिंचाई की गई.

इतना ही नहीं, जिस सीन में वो हवा में उड़ते नजर आए हैं, उसे लेकर भी सोशल मीडिया पर खूब चुटकी ली गई है.

क्या कहा है सलमान ने?

सलमान खान ने कहा है कि कई बार लोग बोर हो जाते हैं और ऑडिएंस को सीक्वल से अच्छी पहले की फिल्में लगती हैं... इसलिए हमें ध्यान देने की जरूरत है. एक्शन असली और विश्वास करने लायक होने चाहिए, वरना लोग हंसते हैं. उन्होंने कहा है कि इस फिल्म में कारों के अधिकतर स्टंट असली हैं. जिन गाड़ियों को धमाके से उड़ाया गया है वो कोई इफेक्ट नहीं हैं, बल्कि असली कारें हैं, जिन्हें खरीदा गया था. इतना ही नहीं, फिल्म में जैकलीन फर्नांडेज और डेजी शाह ने जो एक्शन सीन किए हैं और गुडों की पिटाई की है, वह स्टंट भी असली हैं. इन सबके लिए उन्हें बाकायदा ट्रेनिंग दी गई थी. चलते-चलते एक बार ट्रेलर तो देख ही लीजिए.

रेस-3 के हिट होने के लिए इतना ही काफी है कि इसमें सलमान खान हैं. अब जब फिल्में इतने धांसू स्टंट भी हैं तो फिल्म तो बेशक खूब पैसे भी कमाएगी और हिट भी होगी. लेकिन जो बात सलमान खान ने फिल्म की रिलीज से कही है कि एक्शन असली ना लगने पर लोग हंसते हैं, तो उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि इस फिल्म में भी लोग खूब ठहाके लगाएंगे. क्योंकि इस फिल्म में ट्रेलर में ही कई ऐसे स्टंट देखने को मिले हैं, जिनकी खिल्ली उड़ रही है... और अभी तो पिक्चर बाकी है मेरे दोस्त.

ये भी पढ़ें-

अभिनेता रजनीकांत के लिए शुभ नहीं हैं नेता रजनीकांत

'वीरे दी वेडिंग' हर आधुनिक भारतीय महिला के कंफ्यूजन को दिखाती है

क्यों 2019 तक आलिया बॉलीवुड की रानी बनी रहेंगी

Race 3 Movie, Salman Khan, Bollywood Movie

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय