New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 फरवरी, 2022 05:42 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

'पुष्पा द राइज' (Pushpa The Rise) के बाद इन दिनों बस एक ही नाम की चर्चा है, वह हैं साउथ के स्टार अल्लू अजुर्न (Allu Arjun). बच्चे-बच्चे की जुबान पर 'मैं झूकूंगा नहीं और फ्लावर नहीं फायर है मैं'...फिल्म का डायलॉग छाया हुआ है. इसके अलावा 'तेरी नजर श्री वल्ली'... गाने में अल्लू अजुर्न के उस डांस स्टेप को लोग खूब कॉपी कर रहे हैं जिसमें उनकी चप्पल निकल जाती है और फिर वे अपने स्टाइल में पहनकर डांस करने लगते हैं.

pushpa the rise, pushpa allu arjun beats rajinikanth on twitterपुष्पा की सफलता के बाद अल्लू अर्जुन के ट्विटर (Allu Arjun Twitter Followers) पर 6.5 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके हैं

फिल्म में अल्लू अजुर्न के स्टाइल, उनके अंदाज, उनके एक्शन और अभिनय की काफी सराहना की जा रही है. अल्लू अर्जुन की दिवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है. फिल्म पुष्पा ने तो कई सारे रिकॉर्ड ब्रेक किए ही हैं. साथ में अल्लू अर्जुन के नाम भी कई उपलब्धि जुड़ चुकी है. जी हां फ्लावर से फायर बने अल्लू अजुर्न ने साउथ के थलाइवा रजनीकांत (Rajinikanth) को भी पीछे छोड़ दिया है.

रजनीकांत को लोग भगवान की तरह पूजते हैं, उनका सम्मान करते हैं, उनके नाम पर ही सिनेमा हॉल फुल हो जाते हैं. ऐसे में अल्लू अर्जुन के लिए यह कोई छोटी बात नहीं है, क्योंकि वे खुद रजनीकांत का बहुत सम्मान करते हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Allu Arjun (@alluarjunonline)

ट्विटर पर किसी को भी फॉलो नहीं करते अल्लू अजुर्न

दरअसल, पुष्पा की सफलता के बाद अल्लू अर्जुन के ट्विटर (Allu Arjun Twitter Followers) पर 6.5 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके हैं. इस मामले में अल्लू अर्जुन ने सुपरस्टार थलाइवी रजनीकांत को भी पीछे छोड़ दिया है. असल में अल्लू अर्जुन के ट्विटर पर 6.5 मिलियन यानी 65 लाख फॉलोअर्स हैं जबकि रजनीकांत को ट्विटर पर 6.1 मिलियन यूजर्स फॉलो करते हैं. आज कल जिस स्टार के जितने फॉलोअर्स होते हैं, वह उतना भी बड़ा स्टार माना जाता है.

हालांकि थलाइवा को पसंद करने वाले कई लोग ऐसे हैं जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल ही नहीं करते. सोशल मीडिया के हिसाब से हम थलाइवा रजनीकांत की ना ही तुलना कर रहे हैं ना ही उन्हें काम आंक रहे हैं, लेकिन अल्लू अर्जुन की सफलता को सेलिब्रेट करना तो बनता ही है क्योंकि इन्हें चाहने वाले लोगों की भी कमी नहीं है. अल्लू अजुर्न ने ना परिवार, ना नेता और ना ही अभिनेता...किसी को भी ट्विटर पर फॉलो नहीं किया है. यानी उनका फॉलोइंग नंबर जीरो (0) है. जबकि उन्हें अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह, रश्मिका मंदाना और सामंथा प्रभु जैसे स्टार्स फॉलो करते हैं.

वहीं इंस्टाग्राम पर अल्लू अर्जुन के करीब 16.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जबकि अभिनेता सिर्फ अपनी पत्नी स्नेहा रेड्डी को ही फॉलो करते हैं. थलाइवा सुपरस्टार रजनीकांत की बात करें तो वे इंस्टाग्राम का इस्तेमाल ना के बराबर करते हैं. उन्होंने अब तक सिर्फ एक ही पोस्ट किया है. असल में अल्लू अर्जुन इन दिनों अपनी फिल्म 'पुष्पा' के कारण लगातार ट्रेंड में बने हुए हैं. अल्लू अर्जुन का फेसबुक अकाउंट भी है.

असल में पुष्पा फिल्म की कहानी और अल्लू अर्जुन के दमदार अभिनय ने लोगों का दिल जीत लिया है. जो लोग अल्लू अर्जुन को नहीं जानते थे वे भी अब उन्हें अच्छी तरह से पहचानने लगे हैं. वे अल्लू अर्जुन से संबंधित किसी भी अपडेट को मिस नहीं करना चाहते. वैसे भी हिंदी भाषी लोग बॉलीवुड से दूरी बना रहे हैं और वे अल्लू अर्जुन की निजी जिंदगी से भी काफी प्रभावित हैं.

जो भी हो सुपरस्टार रजनीकांत से किसी से तुलना नहीं की जा सकती लेकिन अल्लू अर्जुन ने भी यहां तक पहुंचने के लिए कम मेहनत नहीं की है. इनकी जिंदगी जितनी साधारण है, अभिनय उतना ही फॉयर है. इसलिए अल्लू अर्जुन की सफलता पर खुश होना तो बनता ही है, वैसे आप किस अभिनेता के फैन हैं?

#अल्लू अर्जुन, #ट्विटर, #रजनीकांत, Allu Arjun Twitter, Pushpa Actor Allu Arjun, Rajinikanth

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय