New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 मई, 2022 05:51 PM
देवेश त्रिपाठी
देवेश त्रिपाठी
  @devesh.r.tripathi
  • Total Shares

इस साल की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज 'पंचायत 2' ओटीटी पर अपनी रिलीज डेट से दो दिन पहले ही स्ट्रीम कर दी गई है. दावा किया जा रहा है कि ऑनलाइन लीक होने के चलते इसे जल्दी रिलीज कर दिया गया है. लेकिन, ऐसा पहले भी कई वेब सीरीज के साथ हो चुका है. खैर, वजह चाहे कुछ भी हो, पंचायत सीजन 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों को इस वेब सीरीज के जल्दी रिलीज होने से भी मौज आ गई है. सोशल मीडिया पर यूजर इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. जिसे देखकर कहा जा सकता है कि खुद को पंचायत 2 का जबरा फैन बेस मानने वालों ने सभी एपिसोड निपटा डाले हैं. और, सोशल मीडिया पर दर्शकों ने पंचायत 2 के रिव्यू भी लिखना शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने पंचायत सीजन 2 को लेकर धमाल मचाने वाले रिव्यू दिए हैं. आइए जानते हैं कि पंचायत सीजन 2 को सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसा रिव्यू दिया है...

Panchayat 2 Review Social Mediaखुद को पंचायत 2 का जबरा फैन बेस मानने वालों ने सभी एपिसोड निपटा डाले हैं.

पंचायत 2 का पब्लिक रिव्यू

- सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि जिस तरह से पंचायत सीजन 1 के बाद मीम मैटेरियल की बाढ़ आ गई थी. उसी तरह पंचायत 2 को देखने के बाद यूजर्स कह रहे हैं कि इस वेब सीरीज में और भी ज्यादा मीम मैटेरियल भरा पड़ा है. पंचायत सीजन 1 में 'गजब बेइज्जती है' जैसे मीम्स आप अभी तक नही भूले होंगे. तो, मान कर चलिए कि पंचायत 2 के कई सीन ऐसे और भी मीम्स के तौर पर लोगों को लंबे समय तक गुदगुदाते रहेंगे.

- एक यूजर ने लिखा है कि जब सीजन 1 और सीजन 2 की बात आती है. तो, हम सोचते हैं कि यह उतना अच्छा नहीं होगा. क्योंकि, सीजन 1 मास्टरपीस था. लेकिन, पंचायत 2 ने साबित किया है कि अगर किसी भी वेब सीरीज में कहानी है, तो सीजन 2 को भी मास्टरपीस बनाया जा सकता है. शानदार और बहुत खुश हुआ.

- एक यूजर ने पंचायत सीजन 2 का शॉर्ट टाइप रिव्यू लिखते हुए कहा है कि आसानी से जोड़ने वाली और खुद से जोड़ी जा सकने वाली. यूजर ने पंचायत 2 बनाने वाले टीवीएफ बैनर के लिए लिखा है कि जब लोगों को अपने प्रोजेक्ट से जोड़ने की बात आती है, तो टीवीएफ कभी भी निराश नहीं करती है. कास्टिंग, म्यूजिक, लोकेशन, सिनेमेटोग्राफी सब कुछ पूरे परफेक्शन के साथ किया गया है.

- एक यूजर ने लिखा है कि टीवीएफ ने पंचायत सीजन 2 से लोगों की उम्मीदों को और ऊंचा कर दिया है. इस बार वेब सीरीज में मुद्दों की बात की गई है. और, कलाकारों की टोली के कहने ही क्या हैं! डायलॉग लुभावने थे! मैं इसे देखकर बहुत खुश हूं और उम्मीद है कि अगले सीजन के लिए 2 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

- सोशल मीडिया पर एक अन्य यूजर ने लिखा है कि टीवीएफ के क्रिएटिव लोगों ने पूरी शिद्दत से पंचायत 2 वेब सीरीज को बनाया है. आखिरी बार इस सीरीज ने हमारे चेहरे पर हंसी छोड़ी थी. लेकिन, इस बार यह आंखों में आंसू भी लाएगी. आज तक की सबसे बेस्ट सीरीज है.

- एक यूजर ने लिखा है कि पंचायत सीजन 2 देख कर खत्म कर दिया है. आंखों में रोने के लिए आंसू नहीं बचे हैं, बहुत ही गमगीन अंत है. एक जरूर देखी जाने वाली सीरीज है. सभी किरदारों ने अच्छी परफॉर्मेंस दी है.

- एक यूजर ने लिखा है कि पंचायत 2 एक सोने की खान है. कहानी साधारण सी है, लेकिन प्रभावशाली है. इससे पहले कभी भी किसी टीवी शो से इतना जुड़ाव महसूस नही हुआ. इसकी कहानी ने दिल छू लिया है. टीवीएफ ने एक और मास्टरपीस बनाया है. इस यूजर ने भी यही लिखा है कि सीजन के आखिर में आपकी आंखों से आंसू आ जाएंगे.

- एक यूजर ने पंचायत 2 के अगले सीजन की कहानी के बारे में लिखा है कि पंचायत की सीजन 3 पंचायत के चुनाव से निकल कर एक बड़े स्तर के चुनावी ड्रामा की ओर इशारा कर रहा है. और, वेब सीरीज में आशुतोष त्रिपाठी का किरदार निभाने वाले जितेंद्र कुमार और रिंकी की रोल करने वाली सान्विका के बीच और ज्यादा प्यार देखने को मिलेगा. टीवीएफ कभी भी निराश नहीं करता है.

- एक यूजर ने रिव्यू लिखा है कि पंचायत सीजन 2 उम्मीदों पर खरा उतरा है. भावनाओं और शानदार अभिनय प्रदर्शन के साथ अच्छी कहानी कही गई है. ग्रामीण भारत की वास्तविकता को दर्शाता है.

- हालांकि, सोशल मीडिया पर पंचायत 2 वेब सीरीज को लेकर निगेटिव पक्ष भी बताया गया है. एक यूजर ने लिखा है कि पंचायत 2 वेब सीरीज में एक अजीब सी जल्दबाजी महसूस होती है. इतने सारे पात्र, इतनी सारी कहानी, उनमें से कोई भी अपने अंजाम तक नहीं पहुंचता है और अचानक से वेब सीरीज खत्म हो जाती है. क्या वेब सीरीज बनाने के जिम्मेदार बहुत से लोगों ने इसे बीच में ही छोड़ दिया?

पंचायत 2 की क्या है कहानी?

पंचायत 2 की कहानी पिछले सीजन से ही आगे बढ़ती है. जिसमें एक शहरी लड़का गांव में पंचायत सचिव की सरकारी नौकरी करने आता है. फुलेरा गांव में यह लड़का लोगों से घुल-मिल जाता है और ग्राम प्रधान से लेकर अपने ऑफिस ब्वॉय तक का चहेता बन जाता है. पंचायत 2 में क्या होगा, इसे जानने के लिए आपको वेब सीरीज देखनी होगी. लेकिन, पब्लिक रिव्यू में पंचायत सीजन 2 अच्छे नंबरों से पास नजर आती है. वेब सीरीज में जितेंद्र कुमार लीड रोल में हैं. साथ में रघुबीर यादव और नीना गुप्ता जैसी कास्ट इसे और मजबूत बनाती है.

लेखक

देवेश त्रिपाठी देवेश त्रिपाठी @devesh.r.tripathi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं. राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय