New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 मार्च, 2021 01:36 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

जिंदगी में उतार-चढ़ाव लगा रहता है. कई बार हम परेशानियों के सामने घुटने टेक लेते हैं तो कई बार रिजेक्शन से एक्सपीरियंस लेकर सफलता हासिल करते हैं. अब ‘पगलैट’ की एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा (Pagglait actress Sanya Malhotra) को ही ले लीजिए जो लीक से हटकर फिल्में करती हैं. कुछ ही सालों में इन्होंने दर्शकों के दिल में खास जगह बना ली है. छह साल पहले जिस स्टूडियो में धर्मेश ने एक्टर सान्या मल्होत्रा को रिजेक्ट किया था. उसी स्टूडियो में आकर दंगल गर्ल ने अपनी फिल्म Pagglait का प्रमोशन किया और कहा कि मेरी जिंदगी एक सर्कल की तरह है.

Sanya Malhotra, Rejection, सान्या मल्होत्रा, पगलैट, miscellaneous, Dealing with Rejection, Dealing with Rejection, Formula Convert Rejection Into Success, रिजेक्श, रिजेक्शन का सामना, रिजेक्शन का सामना कैसे करें, Job Rejection 6 साल पहले धर्मेश ने सान्या को रिजेक्ट कर दिया था

सान्या को सफलता यूं नहीं मिली. हमारी और आपकी तरह सान्या ने भी रिजेक्शन (How to deal with Rejection) का सामना किया है. मंजिल को पाने के लिए स्ट्रगल किया है. दरअसल, सान्या अपनी फिल्म पगलैट का प्रमोशन (Pagglait Promotion) करने के लिए रियलिटी शो डांस दीवाने (Dance Deewane3) में पहुंचीं थीं. तब उन्होंने एक किस्सा बताया जिसे सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

सान्या (Sanya Malhotra) ने बताया कि 6 साल पहले वह एक डांस शो में बतौर कंटेस्टेंट पहुंची थीं. जहां धर्मेश येलांडे (Dharmesh Yelande) जज थे और उन्होंने सान्या को रिजेक्ट कर दिया था. जब सान्या ने यह बात बताई तो माधुरी दीक्षित (Madhuri Dikshit) से लेकर तुषार कालिया और राघव जुन्याल सभी शॉक्ड रह गए.

इस दौरान सान्या ने कहा ‘मेरी जिंदगी एक सर्कल की तरह है. इसी स्टूडियो में छह साल पहले मैं एक डांस रियलिटी शो में पार्टिसिपेट करने आई थी, लेकिन ऑडिशन में मुझे सेलेक्ट नहीं किया गया. मैं एक बजे फ्री हुई थी और मेरी दोस्त को कॉल करके बताया था कि मैं रिजेक्ट हो गई, मुझे लेने आ जा. आप धर्मेश सर वहीं पर थे. आप ही थे जिसकी वजह से मेरा सेलेक्शन क्लीयर नहीं हो पाया था और आज मैं यहां पर अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए आई हूं’.

सान्या की बात सुनकर धर्मेश भी शॉक्ड रह गए और कहा कि 'मुझे लगता है कि जब आप यहां से निकलीं तो यह सोच कर गईं कि अब मुझे कुछ करके दिखाना है’. इस कहानी से इतना तो समझ आ गया कि सान्या ने रिजेक्शन की वजह से हार नहीं मानी और आज वे आपके सामने हैं. सान्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत आमिर खान के साथ फिल्म दंगल से की थी. जिसमें उन्होंने आमिर खान (Amir Khan) की बेटी का किरदार निभाया था. अपनी एक्टिंग के दम पर पहली फिल्म में ही सान्या ने अपनी अलग पहचान बना ली. 

आज सान्या लड़कियों को प्रेरणा दे रही हैं कि चाहें जिंदगी में जो भी हो, हमें हार नहीं माननी चाहिए. कोशिश करने से आप वो सब हासिल (Success) कर सकती हैं जो अपनी जिंदगी से चाहती हैं. चलिए यहां कुछ रिजेक्शन (Rejection Tips) से सामना करने की टिप्स देते हैं.

1- फैमिली से हमेशा टच में रहें, दोस्तों और परिवार के लोगों से मिलते रहें

2- आपने कई बार सुना होगा और हम भी यह कहते हैं कि सकारात्मक रहें

3- इस बात को मत भूलिए कि परिवर्तन ही संसार का नियम है

#सान्या मल्होत्रा, #पगलैट, #पगलैट मूवी, Sanya Malhotra, Rejection, सान्या मल्होत्रा

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय