charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जनवरी, 2022 10:57 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

... न जवानी मेरी मुन्नी शीला से कम

फिर काहे को हाए टू दिखाए टैंटरम

चढ़ जा मेरे सीने पर सांप सीढ़ी की तरह

मुझे फूंक ले बलमा रात भर बीड़ी की तरह

उपरोक्त पंक्तियां किसी दिलजले लेकिन ठरकी कवि द्वारा टेंपो या ट्रक पर चेपी गई शायरी नहीं बल्कि वो गाना है जिसने पूरे इंटरनेट पर धूम मचा दी है. (इसे विडंबना नहीं कहेंगे तो और क्या?) धूम मचे भी क्यों न? गाने में सेक्सी निया शर्मा (Nia Sharma) से लेकर शराब की बोतलों तक हर वो एलिमेंट है जो इसे आजकल के हिसाब से परफेक्ट आइटम नंबर बनाता है.

Nia Sharma Song Phoonk Le, Nia Sharma, Songs, Youtube, Phoonk Le, Item Number, Vulgarityघटिया लिरिक्स की पराकाष्ठा है निया का गाना फूंक ले

तो भइया आखिरकार लंबे इंतजार के बाद निया शर्मा का गाना 'मुझे फूंक ले बलमा रात भर बीड़ी की तरह' रिलीज हो गया है. गाने के लिए निया ने खूब जतन किए थे. इसलिए जैसे ही ये गाना इंटरनेट पर रिलीज हुआ जवानों से लेकर बूढ़ों तक ने इसे हाथों हाथ लिया और नतीजा निकला गाने की रिलीज के एक दिन बाद ही 25 लाख व्यूज मिल गए.

नमन रहेगा इन 25 लाख व्यूज देने वाले लोगों को. ईश्वर ही जाने ये जनता के बीच निया का क्रेज है या उनके कम कपड़ों का जादू. एक ऐसा गाना जो शायद ही परिवार के बीच बैठकर देखा जा सके वो यूट्यूब की टॉप ट्रेडिंग लिस्ट में है और जिसे लेकर भांति भांति के रिएक्शन आ रहे हैं.

शुरुआत गाने के लिरिक्स पर हुई है (यकीन मानिए ये घटिया हैं) तो इस हाई वोल्टेज गाने को लिखकर अपनी कलम की निब तोड़ी है Meer और Lado Suwalko ने. गाने को कंपोज किया है Rangon ने और इसे आवाज दी है निक‍िता गांधी ने.

बात अगर गाने की हो. तो जैसा कि वीडियो में जाहिर हो रहा है इसे ठेठ देसी ट्रीटमेंट दिया गया है. गाने में निया ने दो लहंगे पहने हैं जिसमें पहला ऑरेन्ज शॉर्ट लहंगा चोली है और दूसरा सिल्वर-ब्लू कलर का लहंगा (आप कुछ कहिए, गाना हिट है इसकी एक बड़ी वजह निया का सेक्सी फिगर और ये लहंगे हैं. यूं भी जो पब्लिक को देखना था निया ने दिखा दिया.)

भले ही इस गाने को लेकर निया तरह तरह की बातें करें और ये कहें कि इसके लिए उन्होंने खूब मेहनत की थी. मगर जब हम गाने को देखते हैं और इसे समझने की कोशिश करते हैं तो इसके पात्र और घटनाएं दोनों ही काल्पनिक लगती हैं. ध्यान रहे गाना आने से अभी कुछ दिनों पहले ही निया ने एक इंटरव्यू दिया था और कहा था कि वे लंबे समय से आइटम सॉन्ग करने का इंतजार कर रही थीं.

निया के मुताबिक इस आइटम नंबर के लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत की थी. निया ने बताया था कि - 'मैं एक्सट्रीम लेवेल्स पर गई जहां मैं जबरदस्त तरीके से वर्कआउट करती थी, ज्यादा खाना खाने से बचती रही और गाने में अपना बेस्ट दिया.'

सवाल ये है कि अगर निया को लगता है कि नाम मात्र के कपड़ों में उल्टे सीधे लिरिक्स पर कमर हिलाना कड़ी मेहनत है तो वाक़ई उन लोगों को डूब मरना चाहिए जो संगीत और डांस में अपना नाम बनाने के लिए सच में कड़ी मेहनत को अंजाम दे रहे हैं.

बहरहाल इस गाने को लेकर निया की क्या ही आलोचना करना. उन्हें जिस काम के पैसे मिले थे एक एक्टर होने के नाते उन्होंने उसे बखूबी अंजाम दिया. इसलिए सही मायनों में इस गाने को लेकर किसी की आलोचना होनी चाहिए तो वो इस गाने को लिखने वाले Meer और Lado Suwalko हैं.

वाक़ई कितनी कमाल की बात है कोई इतना घटिया गीत लिख रहा है और इंडस्ट्री के दिग्गज खामोश बैठे हैं? बात गाने की घटिया लाइंस पर हुई है तो देखिये... 

हुस्न मेरा नशीला जैसे मैं वोदका

मेरे दिल पे करा दे तू जादू टोटका

मैं फ्रेश ऐसे जैसे मैं हूं फ्लावर रोज का

मुझमें खुशबू करारी नए नोट का

हुक्के जैसे नैन मेरे तू आ कश लगा

मुझे फूंक ले बलमा रात भर बीड़ी की तरह

पढ़िए, बार बार पढ़िए इन पंक्तियों को और खुद अंदाजा लगाइये कहां जा रही है हमारी इंडस्ट्री? क्या ये वही इंडस्ट्री है जिसने फ़िराक़-साहिर को देखा मजरूह, कैफ़ी, राही मासूम रजा, गुलज़ार को देखा? जैसा ये गाना है इसके लिए तो ख़ुद इंडस्ट्री के दिग्गजों को ऐसे घटिया लिरिक्स लिखने वालों को बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए था.

लेकिन बात फिर वही है इंडस्ट्री में जो बिकता है वो कामुक अदाएं हैं जिनका निया ने प्रदर्शन बखूबी किया. ख़ैर अब जबकि गाना आ गया है तो फैंस की मर्जी है वो इसे देखें या नहीं. चूंकि बात गाने के शब्दों पर हुई है तो अगर फैंस ने इसपर ज्यादा दिमाग लगाया तो उन्हें सिर्फ अपने बाल ही नोचने पड़ेंगे.

ये भी पढ़ें -

Jacqueline Fernandez-Sukesh pics: प्यार में पड़िये, इंटिमेट भी हो जाइए, लेकिन फोटो फैंटासी से बचिए...

Saif Ali Khan: अब एक्टर के रूप में एक ऐसी रेस में हैं जहां हार-जीत का रिस्क नहीं!

पुष्पा का हिंदी वर्जन 100 करोड़ की कमाई नहीं कर पाया, मगर बाहुबली को पछाड़कर बनाया ऐसा रिकॉर्ड! 

#निया शर्मा, #गाना, #यूट्यूब, Nia Sharma Song Phoonk Le, Nia Sharma New Song, Youtube

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय