New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जनवरी, 2019 03:47 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित नेने, रितेश देशमुख और अरशद वारसी की कॉमेडी फिल्म Total Dhamaal का ट्रेलर आ गया है. इंद्रा कुमार की ये फ्रेंचाइजी फिल्म 21 फरवरी 2019 को रिलीज होगी. ये धमाल सीरीज की तीसरी फिल्म है. भले ही इस सीरीज को उतनी सफलता न मिली हो जितनी गोलमाल सीरीज को मिली है, लेकिन इसकी भी अपनी कल्ट फॉलोविंग जरूर है. 2007 में जब पहली फिल्म 'धमाल' रिलीज हुई थी तो इसे काफी तारीफ मिली थी. 2011 में 'डबल धमाल' के साथ इस फिल्म का सीक्वेल उतना सफल नहीं हो पाया, लेकिन मल्लिका शेहरावत का गाना 'जलेबी बाई' जरूर लोकप्रिय हो गया था.

अब इस सीरीज का तीसरा इंस्टालमेंट आ गया है यानी टोटल धमाल. धमाल सीरीज की इसके पहले वाली दोनों ही फिल्मों में आशीष चौधरी, जावेद जाफरी, अरशद वारसी, रितेश देशमुख और संजय दत्त रहे हैं. साथ ही, दूसरे इंस्टालमेंट में मल्लिका शेहरावत और कंगना रनौत भी थीं. लेकिन अब तीसरा इंस्टालमेंट अलग है क्योंकि इसमें अजय देवगन, माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर के साथ बमन ईरानी को भी जोड़ा गया है. संजय मिश्रा भी इस सीरीज में अनोखे रोल में हैं.

टोटल धमाल में अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की एंट्री हो रही है.टोटल धमाल में अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की एंट्री हो रही है.

जहां तक फिल्म के ट्रेलर की बात करें तो मामला अभी भी वही है. पूरी धमाल टीम को एक मरता हुआ इंसान मिलता है जो 50 करोड़ का राज़ बता जाता है. फिर टीम निकल पड़ती है जंगल की ओर जहां उनका सामना अलग-अलग जानवरों से होता है और वो अलग-अलग पैसे को पाने के लिए मेहनत करते हैं. टोटल धमाल के ट्रेलर में माधुरी चीते से भागती हुई दिखती हैं और उससे डरकर पेड़ पर चढ़ जाती हैं. जॉनी लीवर और संजय मिश्रा भी अपनी-अपनी कॉमेडी कर रहे हैं. बमन ईरानी का कोई डायलॉग नहीं दिखाया गया, लेकिन उनका एक्सप्रेशन सब कुछ कह रहा है. कुल मिलाकर पूरे ट्रेलर में कई सारे किरदार एक-दो सेकंड के लिए दिखाए गए हैं. इस फिल्म को देखने जाएंगे तो दिमाग थोड़ा घर पर रख कर जाएं, लेकिन ये फिल्म हंसाएगी जरूर.

Jumanji: welcome to jungle जैसे सीन

फिल्म के ट्रेलर में जो सीन दिखाए गए हैं वो कुछ-कुछ फेमस हॉलीवुड फिल्म जुमांजी जैसे लग रहे हैं. शेर, चीते, बंदर, भालू शायद सब इस फिल्म में हैं. अब ये आम भारतीय जंगल तो होगा नहीं क्योंकि इतने जानवर तो यहां रहते नहीं हैं पर अगर फिर भी मान लिया जाए कि डायरेक्टर की कल्पना इसे भारतीय जंगल दिखाती है तो भी ये फिल्म काफी कुछ हॉलीवुड की झलक तो दे रही है.

ऋषि कपूर का गाना..

ऋषि कपूर की चर्चित फिल्म कर्ज का गाना 'पैसा ये पैसा' इस फिल्म में दोबारा इंट्रोड्यूस करवाया जा रहा है. फिल्म में सोनाक्षी का एक गाना भी है. पुराने गाने नई फिल्मों में नए तरीके से दिखाने का जो ट्रेंड चल निकला है उसे देखकर लगता है कि ये गाना भी हिट जरूर होगा.

अनिल कपूर और माधुरी की जोड़ी-

धक-धक गर्ल अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी के कारण ये फिल्म खास है. 90 के दशक की ये हिट जोड़ी 19 साल बाद साथ दिखेगी. आखिरी बार ये दोनों सन 2000 में आई फिल्म पुकार में साथ दिखे थे जिसका गाना 'के सेरा सेरा' आज भी माधुरी के सबसे बेस्ट गानों में गिना जाता है. अब अनिल कपूर और माधुरी की जोड़ी को देख थोड़ा एक्साइटमेंट तो होगा.

फिल्म टोटल धमाल का एक सीन.फिल्म टोटल धमाल का एक सीन.

हॉलीवुड का सुपर स्टार बंदर-

टोटल धमाल की एक खासियत भी है. इसमें हॉलीवुड के एक सुपर स्टार को लिया गया है. ये सुपर स्टार है क्रिस्टल (बंदर). ये कैपुचिन बंदर कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुका है. हैंगओवर 2 में ये ड्रग डीलर बंदर था. फिल्म नाइट एट द म्यूजियम में चुलबुला बंदर जिसने फिल्म का नक्शा ही बदल दिया था और फिल्म के हीरो बेन स्टिलर को कई तमाचे लगाए थे.

हॉलीवुड में क्रिस्टल ने कई फिल्मों में काम किया है पर अब अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित नेने, रितेश देशमुख और अरशद वारसी की फिल्म टोटल धमाल का हिस्सा बनने जा रहा है. टोटल धमाल में जंगल की कहानी है और इसलिए इस बंदर का भी अहम रोल है.

क्योंकि डायरेक्टर इंद्रा कुमार पहले भी धमाल सीरीज की दोनों फिल्में, मस्ती और इश्क जैसी कॉमेडी फिल्में बना चुके हैं इसलिए ये उम्मीद लगाना कि वो क्रिस्टल की कास्टिंग के साथ भी धमाल करने वाले हैं ये गलत नहीं होगा.

बहरहाल मुझे तो 21 फरवरी का इंतजार है जब टोटल धमाल थिएटर्स में आएगी और लोगों को हंसने का मौका देगी.

ये भी पढ़ें-

हूबहू पद्मावत की तरह करणी सेना के निशाने पर कंगना रनौत की मणिकर्णिका

अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर के टूटे रिश्‍ते की कब्र खोदना इंटरटेनमेंट कैसे है?

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय