charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 मार्च, 2019 10:17 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

करण जौहर अगर कुछ दिन तक किसी खबर का हिस्सा न बनें तो शायद ये नई बात होगी. कभी कॉफी विद करण को लेकर तो कभी बॉलीवुड के नेपोटिज्म की डिबेट को लेकर करण जौहर के लिए कोई विवाद बड़ी बात नहीं है, लेकिन बड़ी बात तब बन जाती है जब करण जौहर और किंग खान को लेकर कोई विवाद सामने आता है. केसरी का प्रमोशन कर रहे करण जौहर के साथ भी कुछ ऐसा हुआ. Kesari Boxoffice Collection पहले ही दिन 21.06 करोड़ रहा और इसकी बधाई देने के लिए करण जौहर ने एक ट्वीट की. इस ट्वीट को लेकर अक्षय कुमार के फैन्स ने खुशियां तो मनाई, लेकिन साथ ही अन्य अभिनेताओं को बुरा भला भी कहा. इसमें से एक ट्वीट में शाहरुख खान को अपशब्द भी कहे गए.

अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें क्या नया है, ये तो सोशल मीडिया पर आए दिन होता रहता है तो मैं आपको बता दूं कि बड़ी बात तब हो गई जब करण जौहर ने एक ऐसी ही गालियों से भरी ट्वीट को लाइक कर दिया. इस ट्वीट में अक्षय कुमार और शाहरुख खान की तुलना की गई थी और शाहरुख खान को लेकर अभद्र शब्द भी कहे गए थे.

करन जौहर ने इस ट्वीट को लाइक कर आफत मोल ले ली.करण जौहर ने इस ट्वीट को लाइक कर आफत मोल ले ली.

करण जौहर ने जैसे ही ट्वीट को लाइक किया वैसे ही शाहरुख के फैन्स ने हंगामा खड़ा कर दिया. ट्विटर पर #ShameOnKaranJohar ट्रेंड होने लगा. करण जौहर ने भले ही ये गलती से कर दिया हो, लेकिन शाहरुख के फैन्स कहां छोड़ेंगे किसी को. ऐसा हो सकता है कि ट्विटर फीड स्क्रॉल करते-करते ये ट्वीट लाइक हो गई हो, लेकिन करण जौहर को जिस तरह से ट्रोल किया गया उससे तो ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें शाहरुख के खिलाफ किसी संगीन जुर्म का अपराधी बना दिया गया हो.

करण को लेकर जिस तरह की ट्वीट हो रही है उन्हें देखकर कोई भी परेशान हो जाए.

शाहरुख और करण जौहर की दोस्ती बहुत ही प्रसिद्ध है. करण जौहर ने अपनी बायोग्राफी में भी लिखा है कि एक बार शाहरुख खान ने उनके लिए अबू सलेम से टक्कर ले ली थी और शाहरुख उनके लिए गोली भी खा सकते हैं.

इसी बात ने तूल पकड़ा और शाहरुख खान के फैन्स ने उन्हें सांप कहना शुरू कर दिया.

कुछ-कुछ होता है फिल्म की शूटिंग के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने कहा था कि वो करण जौहर को गोली मार देंगे और शाहरुख खान ने करण से कहा था कि, 'मैं तुम्हारे सामने खड़ा हूं. देखता हूं कौन गोली मारेगा.'

शाहरुख खान ने अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान कहा था कि अगर आप मुझे कुछ बुरा बोलेंगे तो मेरे फैन्स आपको ट्रोल करेंगे. यही हुआ करण जौहर के साथ भी.

ऐसे में शाहरुख के फैन्स ने करण को न जाने कौन कौन से जानवर से जोड़कर देखा.

करण जौहर ने अपनी बायोग्राफी में ये भी लिखा था कि फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' के कारण उनका स्टेटस बदला और वो बांद्रा में घर ले पाए. इस एक घटना को भी फैन्स ने अपनी ट्वीट्स का हिस्सा बनाया और करण जौहर की काफी बेइज्जती की.

करण जौहर के खिलाफ ट्रेंड कुछ ऐसा बन गया कि उन्हें खुद अपनी गलती को टेक्निकल एरर का नाम देना पड़ा.

ट्वीट में करण ने लिखा कि उनके द्वारा एक गड़बड़ी हो गई है. उनकी प्रोफाइल से कई फोटोज अपने आप अपलोड हो रही हैं और कुछ भी पोस्ट हो रहा है. कोई भी ट्वीट लाइक हो रही है जिसे उन्होंने पढ़ा भी नहीं.

इतना ही नहीं. इस ट्विटर गड़बड़ी के चलते करण जौहर ने अपनी आगामी फिल्म कलंक का नया गाना 'First Class' भी प्रमोट कर लिया.

खैर, किंग खान के फैन्स तब भी नहीं माने और #ShameonKaranJohar ट्रेंड करता रहा. आलम ये हो गया कि खुद शाहरुख खान को करण जौहर के लिए सफाई देने की नौबत आ गई और शाहरुख खान ने अपनी तरफ से सफाई दी कि करण जौहर तकनीकी मामले में भले ही थोड़े पीछे हों, लेकिन वो बाकी मामलों में बेहतर हैं.

करण जौहर और शाहरुख खान के इस मामले से ये तो साफ हो गया कि चाहें कुछ भी हो जाए करण जौहर का ट्रोल होना बदस्तूर जारी रहेगा. शाहरुख की ट्वीट के बाद लोग उन्हें तो बड़े दिल वाला कह रहे हैं, लेकिन करण को तो इस ट्वीट के कमेंट्स में भी ट्रोल किया जा रहा है.

करण जौहर की सफाई भी बड़ी बचकानी सी ही है क्योंकि उसमें तकनीकी खामी बताई गई है. अब ट्विटर में किसी और प्रोफाइल में तो ऐसा नहीं हो रहा. शायद करण के आईडी में खास बग आया हो. पर अगर गलती भी है तो भी ये इतनी बड़ी बात है क्या कि करण को इतनी बुरी तरह से ट्रोल किया जाए? किंग खान और करण जौहर की दोस्ती चर्चित थी और वो चर्चित ही रहेगी.

ये भी पढ़ें-

नई कोमोलिका के लिए सबसे बड़ा चैलेंज है पुरानी दो 'कोमोलिका'

मोदी बायोपिक में सरदार बने विवेक ओबेरॉय क्या इमर्जेंसी की याद दिला रहे हैं?

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय