New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जुलाई, 2021 03:58 PM
अनुज शुक्ला
अनुज शुक्ला
  @anuj4media
  • Total Shares

देश का सबसे चर्चित और विवादित टीवी रियलिटी शो बिग बॉस इस बार ख़ास बनने जा रहा है. इसकी वजह दो प्लेटफॉर्म पर शो के अलग-अलग रंग होंगे. बड़ी बात यह है कि जहां टीवी पर सलमान खान बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) होस्ट करेंगे वहीं डिजिटल एडिशन के शुरुआती एपिसोड्स को करण जौहर होस्ट करने वाले हैं. बिग बॉस के घर में क्या चल रहा है ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट के जरिए ऑडियंस हर सेकेंड की खबर रखेंगे. कुल मिलाकर डिजिटल वर्जन कई मायनों में तूफानी होने जा रहा है. करण कम नहीं थे जो मेकर्स ने शो के पहले छह एपिसोड को अनकट स्ट्रीम करने की फैसला लिया है. यानी विजुअल बिना एडिट किए सीधे दर्शकों तक पहुंचेगा.

करण को पहले छह एपिसोड होस्ट करने के लिए साइन किया गया है. शो का डिजिटल फ़ॉर्मेट और उसमें करण जौहर का जुड़ना ही शो को दिलचस्प बना रहा है. बताने की जरूरत नहीं कि टीवी पर बिग बॉस के कंटेंट (संपादित) को लेकर कितना तूफ़ान मचता है. बिग बॉस के घर से बिना संपादन का जो कंटेंट बाहर निकलेगा उसे लेकर कई लोग अभी से 'बवाल' होना तय मान रहे हैं. वैसे भी करण जौहर को ट्विटर ट्रोल्स बुरी तरह नापसंद करते हैं. इतना कि जौहर के लानत-मलानत का बस बहाना ही खोजते फिरते हैं.

बिग बॉस तो करण जौहर के लिए ऐसे बहनों की 'खदान' बन जाएगा. बवाल किस कदर होंगे सोशल मीडिया पर शो से जुड़ी चर्चाओं में अभी से नजर आने लगा है. अभी शो शुरू भी नहीं हुआ कि लोग बहुत ही ओछे तरीके से करण जौहर की आलोचना और उनका मजाक बनाते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर बिग बॉस से जुड़े किसी भी मौजूदा ट्रेंड में उसे देखा जा सकता है. कई मीम्स में उनके ऊपर इतना निजी और घटिया हमला हो रहा है कि यहां उसका जिक्र भी नहीं किया जा सकता. माना जा सकता है कि करण जौहर ने एक तरह से बिग बॉस का ऑफर स्वीकार कर खुद ही बला को अपने घर में न्यौता दे दिया है.

bigg-boss-650_072421082148.jpg

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस के बाद सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ हेट कैम्पेन काफी बढ़ चुका है. ट्रोल्स की नजर में वो घमंडी हैं और अपने अभिजात्यपन का प्रदर्शन करते हैं. और यह भी कि वे बॉलीवुड में नेपोटिज्म (भाई भतीजावाद) के सबसे बड़े मठाधीश हैं. उनपर यह भी आरोप लगता है कि साधारण घरों से आने वाले जो कलाकार उनके 'मठ' का हिस्सा नहीं बनते उन्हें अलग-अलग तरीकों से परेशान किया जाता है. कलाकारों का करियर तक तबाह कर देते हैं. इन्हीं आरोपों को लेकर करण जौहर पर हमले होते हैं. हमले व्यक्तिगत, चारित्रिक स्तर पर भी किए जाते हैं.

कई बार यह दिखा है कि किसी प्रोजेक्ट या व्यक्ति से महज करण जौहर के जुड़ा होने की वजह से उसका विरोध शुरू हो जाता है. जैसा कि बिग बॉस में होस्ट बनने के बाद शो की खिलाफत में दिखने लगी है. बहाने वही हैं जो ऊपर बताए जा रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं कि बिग बॉस की वजह से अगले कुछ दिनों में करण जौहर फोकस में रहने वाले हैं. शो को खूब हाइप मिलना तय है. इस बात में भी कोई शक नहीं कि करण जौहर एक कमाल के होस्ट हैं. ड्रामा क्रिएट करने में उस्ताद तो हैं ही उनकी हाजिर जवाबी और मजाकिया अंदाज भी लाजवाब है. चाहे रियलिटी शो हों या अवार्ड शो, उन्होंने कई बार होस्टिंग के मायने बदले हैं. उनका टाक शो कॉफ़ी विद करण देश का ऐसा शो है जिसने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. खैर, विवाद भी सामने आए हैं.

टाक शो के अलावा कारण डेटिंग शो 'व्हाट द लव', रेडियो शो 'कॉलिंग करण' को भी होस्ट किया है. इससे इतर झलक दिखला जा, इंडियाज गॉट टैलेंट, इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स रियलिटी शो में जज की भूमिका भी निभा चुके हैं. कोई शक नहीं कि करण जौहर की वजह से बिग बॉस सुर्ख़ियों में रहने वाला है. ट्रोल्स को भी शो के जरिए करण जौहर के खिलाफ खूब सारा मसाला मिलने वाला है. निश्चित ही बिग बॉस से करण जौहर का जुड़ना मेकर्स के लिए फायदे का सौदा साबित होगा. वैसे भी पिछला सीजन कुछ ख़ास नहीं बन पाया था. करण में ड्रामा क्रिएट करने की अद्भुत क्षमता है जो शो को चर्चाओं में लाने वाला साबित होगा.

बिग बॉस के ओटीटी का पहला एपिसोड अगले महीने 8 अगस्त से स्ट्रीम होगा.

#करण जौहर, #बिग बॉस 15, #सलमान खान, Karan Johar, Bigg Boss 15, Bigg Boss On Voot

लेखक

अनुज शुक्ला अनुज शुक्ला @anuj4media

ना कनिष्ठ ना वरिष्ठ. अवस्थाएं ज्ञान का भ्रम हैं और पत्रकार ज्ञानी नहीं होता. केवल पत्रकार हूं और कहानियां लिखता हूं. ट्विटर हैंडल ये रहा- @AnujKIdunia

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय