charcha me| 

होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 21 मार्च, 2017 05:07 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

कहते हैं ज्यादा मीठा हज़म नहीं होता, यहां बात कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की कॉमेडी की करते हैं, जो लगता है कि कहीं ट्रैजिडी न बन जाए. हालात तो कुछ ऐसे ही बन रहे हैं. पहले अफवाह आई कि कपिला शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच झगड़ा हो गया, और हाथापाई की भी नौबत आ गई, लेकिन तब तक इस बात की सच्चाई का पता नहीं था कि ये सच है या महज अफवाह. लेकिन अपने फेसबुक पेज पर जब कपिल शर्मा ने सफाई देकर ये सिद्ध कर दिया कि झगड़े वाली बात अफवाह नहीं, सच्चाई ही थी.

सारी कहानी कुछ इस तरह है

कॉमेडी को छोड़ दें तो कपिल शर्मा के बारे में एक और चीज फेमस है, कि शराब के नशे में वो जल्दी आपा खो देते हैं. अभी हाल ही में कपिल शर्मा शो की पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया के टूर पर गई. सिडनी में कपिल शर्मा और उनके दोस्त चंदन प्रभाकर (चाय वाले चंदू) के बीच झगड़ा हो गया. चंदन कपिल शर्मा की बातचीत के लहजे से खफा थे, उन्होंने कपिल को जवाब दिया "तू होगा कपिल शर्मा, लेकिन तू मुझसे इस तरह बात नहीं कर सकता" कपिल को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा "थप्पड़ मारूंगा तुझे, तू मेरा दोस्त था, इसलिए शो में है". कपिल उन्हें गालियां देते रहे और चंदन होटल छोड़कर चले गए. चंदन इतना दुखी थे कि मेलबर्न के शो में उन्होंने कपिल के साथ परफॉर्म भी नहीं किया.

chandan650_032117043439.jpg

कपिल का गुस्सा बढ़ना ही था. एयरपोर्ट हो या फ्लाइट, चंदन के लिए कपिल की गालियां खत्म नहीं नहीं हो रही थीं. फ्लाइट में कपिल ने जमकर शराब पी, और नशे में ताबड़तोड़ गालियां निकल रही थीं. इस बीच जो सामने आया उसपर गालियों की बौछार शुरू हो गई. फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को भी नहीं बख्शा गया. तब सुनील ग्रोवर ने उन्हें समझाने की कोशिश की और कहा, "पाजी, आप वेलनोन पर्सनैलिटी हैं. पब्लिक में इस तरह की भाषा आपको शोभा नहीं देती.''

नशे में कपिल को कौन सा ज्ञान समझ में आता, तो उन्होंने सुनील ग्रोवर को भी गालियां देनी शुरू कर दीं और कहा, "तेरी औकात क्या है, जो तू मुझे ऐसा बोले. तू मेरा नौकर है." साथी पैसेंजर्स के सामने कपिल की इमेज खराब न हो इसलिए सुनील उन्हें समझाने गए और उन्हें बदले में गालियां मिलीं, मामला तो बड़ना ही था, और वो इतना बड़ा कि कपिल ने सुनील पर हाथ उठा दिया.

qoute650_032117044800.jpg

अब जब मीडिया में इस झगड़े की सुगबुगाहट हुई और कपिल को होश आया तो उन्होंने फेसबुक पर तुरंत इस बात की पुष्टी भी कर दी. और सफाई भी दी कि "मेरे और सुनील के बीच लड़ाइयां होती रहती हैं. लेकिन वह बहुत मैच्योर है. हम दोनों के बीच सब सही है. कोई मनमुटाव नहीं है. हम दोनों में काफी मस्ती होती रहती है. सब सही हो जाएगा." उन्होंने फेसबुक पर ये पोस्ट लिखी-

पर कपिल शर्मा को क्या पता था कि उनकी बेवकूफियों की उन्हें ये सजा मिलने वाली है. सोमवार को 'द कपिल शर्मा शो' की शूटिंग थी लेकिन सुनील ग्रोवर और चंदन प्रभाकर ने कपिल के साथ शूटिंग करने से साफ मना कर दिया. होना ही था, शराब के नशे में ही सही लेकिन कपिल ने जिस तरह दोनों कलाकारों की बेइज्जती की वो कोई भी बर्दाश्त नहीं करता. कपिल क्या, हम सब जानते हैं कि कपिल के शो में जो इंसान सबसे खास है वो कोई और नहीं बल्कि सुनील ग्रोवर ही हैं, और अगर वो शो में नहीं हों तो शो औंधें मुंह गिरेगा.

kapil-sunil650_032117043731.jpg

कपिल ने कई फोन किए, सिद्धू जी से सुलह कराने के लिए भी कहा पर कोई जतन काम नहीं आया और आखिरकार शूटिंग कैंसल करनी पड़ी. उधर चंदन की तरफ से एक जवाब आया- 'नौकर हूं, अपनी औकात समझ गया.' अब कपिल ने खुद कुल्हाड़ी पर पैर मारा था तो ये सब तो उन्हें झेलना ही पड़ता. उन्हें हारकर ट्विटर पर सुनील ग्रेवर से माफी मांगनी पड़ी कि "पाजी, सुनील ग्रोवर सॉरी, अगर मैंने अनजाने में तुम्हें चोट पहुंचाई.  तुम बहुत अच्छे से जानते हो कि मैं तुम्हें कितना प्यार करता हूं. मैं भी अपसेट हूं. प्यार और शुभकामनाएं हमेशा"

दोनों कलाकारों के सेट पर न आने से कपिल शर्मा के होश ठिकाने आ गए और अब कपिल शर्मा फैला हुआ रायता समेटने में लग गए. पहले फेसबुक पोस्ट फिर ट्विटर पर सॉरी. पर इस सॉरी का जवाब भी आया जो काफी इंट्रेस्टिंग था.

सुनील ग्रोवर ने ट्ववीट किया कि- 'भाई जी, आपने मुझे बहुत चोट पहुंचाई. आपके साथ काम करके मैंने बहुत कुछ सीखा, एक सलाह दूंगा कि जानवरों के साथ-साथ इंसानों को भी इज्जत देना शुरू कीजिए. हर कोई आपकी तरह सफल नहीं है. हर कोई आपकी तरह टेलेंटेड भी नहीं है. पर अगर हर कोई आपकी तरह टेलेंटेड हो जाएगा तो फिर आपकी कद्र कौन करेगा. तो उनके अस्तित्व पर भी ध्यान दें. और हां, अगरर कोई आपको समझा रहा है तो उसे गाली न दें. महिलाएं जिन्हें आपके स्टारडम से कोई लेना देना नहीं उनके सामने तो भद्दी भाषा का इस्तेमाल करने से बचें, वो तो इत्तेफाक से आपके साथ सफर कर रही थीं.  मुझे ये अहसास करना के लिए शुक्रिया कि ये आपका शो है और आप जब चाहें, जिसे चाहें शो से बाहर कर सकते हैं. आप मजाक के बादशाह हैं और अपनी फील्ड में बेस्ट हैं. लेकिन 'भगवान' नहीं हैं. अपना ध्यान रखें. आपको कामयाबी और शोहरत मिले..''

इसके बाद कपिल ने तुरंत जवाब दिया. और मामला निपटाने की एक और कोशिश की.   

पर लगता है कपिल का टाइम ही खराब है-

- इसे क्या कहेंगे कि एक नहीं बल्कि टीम के दो दो लोगों से कपिल ने नाराजगी मोल ले ली. चंदन प्रभाकर का होना या न होना भले ही कपिल के लिए उतना महत्वपूर्ण न हो लेकिन सुनील ग्रोवर को छोड़ना वो अफोर्ड नहीं कर सकते.

- शो पर जोर जोर से ठहाके लगाने वाले सिद्धू जी का भी कोई भरोस नहीं दिख रहा कि वो शो जारी रखेंगे कि नहीं. पंजाब सरकार में मंत्री बनने के बाद अमरिंदर सिंह का कहना है कि सिद्धू के शो करने न करने पर वो कानूनी राय लेंगे. अब शो में सिद्धू पाजी के भी न रहने के चांस बराबर के हैं.

- सुनने में ये भी आया है कि सुनील ग्रोवर और चंदन प्रभाकर के साथ साथ विद्या बालन भी उनसे नाराज हो गई हैं. वो अपनी फिल्म 'बेगम जान' के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा के शो में गई थीं. जहां कपिल ने उन्हें 6 घंटे तक इंतजार करवाया.

कितना अहम है शो पर सुनील ग्रोवर का होना

निश्चित रूप से कपिल शर्मा को जितनी शोहरत और कामयाबी मिली है, उतनी किसी को नहीं मिली. शो की जान सुनील ग्रोवर पूरे शो में अलग-अलग भेस धरते रहते हैं, कभी चेहरा रंगते हैं कभी कचरे में गिरते हैं, देखा जाए तो उनकी मेहनत शो में दिखाई देती है, पर फिर भी शो कपिल का है. और ये बात कपिल के दिमाग में भी है, जो शराब के नशे में बाहर आई. इतनी शोहरत और कमयाबी की मिठास शायद कपिल को भी हजम नहीं हो रही. और अगर इस बात को सच मानें कि शराब में आदमी सच बोलता है तो, कपिल शर्मा की ये बातें वास्तव में उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं.

suni650_032117044145.jpg

पिछली बार जब सुनील कपिल का शो छोड़कर गए थे तो कपिल के शो की टीआरपी गिर गई थी, हालांकि सुनील का शो भी उतना कमाल नहीं कर पाया था. और बाद में दोनों एक हो गए थे ये, वो इसलिए कि दोनों समझ गए थे कि उन दोनों की ताकत एक दूसरे के साथ में ही है. अकेले न तो कपिल कपिल रहेंगे और न सुनील सुनील. चंदन प्रभाकर और सिद्धू पाजी के न होने से भले ही शो पर उतना फर्क न पड़े पर इतना तो तय है कि अगर 'द कपिल शर्मा शो' में सुनील नहीं रहेंगे तो शायद ये शो भी न रहे.  

पैचअप में ही भलाई

बॉलीवुड से जुड़े लोग और कपिल और सुनील के फैंस यही कह रहे हैं कि शराब में गलती हो जाती है, सुनील को कपिल को माफ कर देना चाहिए. आज कपिल पर्सनली सुनील ग्रोवर से मिलने भी जाएंगे, गिले शिकवे मिटाएंगे. हो सकता है दोनों फिर एक भी हो जाएं, पर किसी ने ये भी कहा है कि रहिमन धागा प्रेम का न तोड़े चटकाए... टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाय. हालांकि कोई भी नहीं चाहता कि ये गांठ पड़े. आखिर रिंकू भाभी, डॉक्टर मशहूर गुलाटी और चायवाले चंदू के जोक्स पर हमारा भी हक बनता है.

ये भी पढ़ें-

कॉमेडी के स्‍टार हों कपिल शर्मा, लेकिन सुपरस्‍टार तो 'गुत्‍थी' है

5 कारण, मशहूर गुलाटी की फिल्म देखकर कपिल शर्मा का मुंह उतर जाएगा

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय