New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जनवरी, 2021 02:16 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

किसी बात को कैसे तोड़मरोड़ कर पेश करना है. कैसे कंट्रोवर्सी बढ़ानी है या फिर कैसे लोगों का ध्यान अपनी तरफ करना है. ये कोई बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस से कंगना रनोट और स्वरा भास्कर (Kangana Ranaut vs Swara Bhaskar) से पूछे. कंगना की फिल्में आजकल दर्शकों को कुछ खास रास नहीं आ रहीं हैं. लोगों का मानना है कि ऐसा लगता है कंगना, एक दिन पहले से ही प्लान बनाकर चलती हैं कि कल किसे टारगेट करना है.

लोग इसकी वजह भी बता रहे हैं कि, दोनों एक्ट्रेस ने अपना सारा टैलेंट दूसरों को नीचा दिखाने में खर्च कर दिया है, लेकिन हमारे समझ में यह नहीं आता कि इससे इन दोनों की क्रिएटिवीटी का क्या लेना-देना है. हमारी और आपकी भी किसी ना किसी से बहस या नोक-झोंक तो चलती ही है. क्या फिर आप अपना काम करना भूल जाते हैं या छोड़ देते हैं. हां, थोड़ा बहुत असर पड़ता है जो शायद शाम होते-होते खत्म भी हो जाता है.

kangana ranaut vs swara bhaskar, kangana ranaut, swara bhaskar, kangana ranaut vs swara bhaskar controversy, bollywood controversy, bollywood actress controversy, kangana ranaut tweet, Kangana Ranaut Twitter account, Swara Bhaskar Twitter account, Swara Bhaskar Slams kangna Ranaut, Twitter account, Bollywood News  कंगना और स्वरा भास्कर एक बार फिर चर्चा में हैं लोगों का कहना है कि, स्वरा भी अपनी एक्टिंग जैसे भूल ही गईं हैं. एक समय था जब इनकी एक्टिंग की दुनिया मुरीद हो गई थी. लेकिन अब एक के बाद एक फ्लॉफ सीरीज का अवार्ड इनको दिया जा सकता है. कितने बड़े स्टार्स की फिल्में फ्ल़ॉप हो जाती हैं फिर उनके बारे में आपकी क्या राय है. वैसे ये बात आपकी हम मानते हैं कि, दोनों ही एक्ट्रेस ने अपने आपको महान श्रेणी में शामिल कर लिया है. इसलिए लोगों के बोलने का इनके उपर फर्क भी नहीं पड़ता.

दोनों ही फिल्म अभिनेत्रियां अपने हिसाब से बातों को दिशा देती हैं. इनको किसी से लेना-देना नहीं है कि इनके पोस्ट का लोगों पर क्या असर पड़ेगा, इनके फैंस क्या सोचेंगे. इन्हें तो बस एक-दूसरे की टांग खींचने का मौका चाहिए.

जब लोगों ने कई राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर स्वरा और कंगना को सोशल मीडिया पर भिड़ते देखा तो लगा था चलो इन्हें फिल्मों के अलावा आम लोगों की भी चिंता है. जिससे ज्यादातर बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस दूर ही रहते हैं. लेकिन बाद में लोगों को समझ आया कि, मुद्दा कोई भी इन्हें क्या फर्क पड़ता है. 

शुरू में तो लगा सामाजिक मुद्दों पर रिएक्शन करने में या अपने विचार जाहिर करने में क्या बुराई है, लेकिन हद तो तब हो गई जब दोनों एक्ट्रेस पर्सनल लाइफ को लेकर सरेआम एक-दूसरे का मज़ाक बनाने लगीं. फैंस भी इनके पोस्ट को मज़ाक के तौर पर लेकर चुटकी लेने लगे.

आम लोगों के लिए रविवार का दिन आराम करने के लिए होता है. वे सुकून पाना चाहते हैं इसलिए अपने परिवार के साथ इंजॉय करते हैं. ताकी वे पूरे हफ्ते एनर्जी के साथ काम कर सकें. लेकिन लोगों को शिकायत है कि, बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना (Bollywood Queen) खुद का मनोरंजन करने के लिए के लिए दूसरों को नीचा दिखाने और चिढ़ाने का काम करती हैं. ये हम नहीं कह रहे आप उनके ट्वीटर अंकाउट @KanganaTeam पर जाकर खुद भी देख सकते हैं. 

दरअसल, कंगना ने कंस्ट्रक्टिव अंदाज़ के सहारे अपनी बोरियत दूर की है. कंगना ने एक बार फिर स्वरा भास्कर पर निशाना साधा है. अब इसके बाद स्वरा भी कहां चुप रहने वाली थीं. हमेशा की तरह मौका न छोड़ने वाली स्वरा ने भी बड़े प्यार से कंगना को जवाब दिया. अब आप ये कसक बनाए रखिए कि, काश ये जवाब स्वरा अपनी एक्टिंग या फिल्मों का चुनाव करने में करतीं तो कितना अच्छा होता. जैसी एक्टिंग वो ट्वीटर पर एक्टिव होने से पहले करती थीं. तो कम से लोग ‘रसभरी’ और ‘आपके कमरे में कोई रहता है’ जैसी वेब सीरीज देखने से बच जाते. जिसे देखने के आप लोगों ने ना जाने कितनों को कोसा होगा.

खैर, हुआ यूं कि खाली बैठी कंगना अपना ट्ववीटर को खंगाल रही थीं. वैसे भी दोनों ही एक्ट्रेस ट्वीटर पर कितना एक्टिव रहती हैं आपको भी पता है. तब कंगना ने एक फोटो शेयर की. इस फोटो में कंगना और स्वरा ने एक ही तरह की गोल्डन साड़ी, सफेद ब्लाउंज और नेकलेस भी पहना है. 

इस फोटो में स्वरा के सिर पर एक सर्कल में क्रॉस यानी दुर्घटना बताया है वहीं कंगना को क्लास बताया है. इस फोटो को रिट्वीट कर कंगना ने स्वरा के मजे लेते हुए पूछा है कि, 'यह सब क्या कह रहे हैं! ऐसा है क्या स्वरा @ReallySwara?' कंगना ने यह भी कहा कि, 'हां दिन थोड़ा बोरिंग दिन था तो सोचा क्यों ना स्वरा भास्कर जी को छेड़ा जाए'.

जिसका जवाब देते हुए स्वरा ने कहा है, 'मैं तुम्हारी बोरियत दूर करने के लिए हमेशा मौजूद रहूंगी. तुम्हें पता है ना मैं तुमसे प्यार करती हूं.' इन दोनों ने इस ट्वीट के जरिए खुद ही फैंस को मौका दे दिया कि, आ बैल मुझे मार. बेचारा बैल अगर पीछे हट जाता तो इनके ट्वीट के भाव कौन बढ़ाता. भई, पंगा इनका है तो इन्हें ही संभालने दो ना, आप क्यों बीच में पड़ते हो. अब उदाहरण देखिए, एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'एक मिनट-एक मिनट, यह मैं क्या देख रहा हूं.’ आप दोनों में दोस्ती…

फिल्मों (Tanu Weds Manu) में जब दोनों को साथ काम करते हुए देखा था तो लगा था, इन दोनों में कुछ तो बात है जो इनकी दोस्ती इतनी रियल दिखाई देती है. जैसे सच में दोनों अच्छे दोस्त हैं, लेकिन शायद वो सिर्फ अच्छी एक्टिंग थी. इनका विवाद तब शुरु हुआ जब  कंगना रनोट ने स्वरा भास्कर को बी ग्रेड अभिनेत्री बताया था. तब से दोनों लड़ते नजर आते हैं भले मसला कोई भी हो.

हाल ही में जब  कंगना ने कहा था कि. वह किसी के लीक हुए मैसेजेस नहीं पढ़ती है. तो स्वरा ने भी कंगना को घेरते हुए जवाब दिया था कि 'हा हा हा आपका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है. एक लिबरल की ओर से प्यार.' 

आपने दो बिल्ली, एक रोटी और बंदर वाली कहानी तो सुनी होगी. जिसमें दो बिल्लियों की लड़ाई में रोटी बंदर खा जाता है. आपको नहीं लगता कि, इन दोनों अभिनेत्रियों के साथ ऐसा ही कुछ हो रहा है. 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय