New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जुलाई, 2016 07:36 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

पहले फिल्म बनती है, फिर प्रमोशन होता है, और जैसे ही रिलीज का दिन नजदीक आता है, फिल्म लीक हो जाती है. फिल्मी दुनिया में ये क्रम अब आम हो चला है. पिछली कुछ समय से रिलीज होने वाले फिल्में लीक के दंश से बच नहीं पाईं.

रजनीकांत की फिल्म कबाली शुक्रवार को दुनियाभर के हजारों सिनेमाघरों में रिलीज होनेवाली है. लेकिन रिलीज के पहले ही करीब दो मिनट का वीडियो लीक हो गया और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

kabali2_072116070917.jpg
 रिलीज के पहले ही लीक हुआ दो मिनट का वीडियो

क्या दिखाया गया है इन दो मिनटों में

ये फिल्म के शुरुआती दो मिनट हैं जिनमें जेल का सीन दिखाया गया है, जहां से रजनीकांत रिहा हो रहे हैं. रजनीकांत को एक किताब My Father Baliah" पढ़ते हुए दिखाया गया है.  

इसी दृश्य से इस फिल्म की कहानी का अंदाजा लगाया जा सकता है. My Father Baliah नाम की किताब वी बी सत्यनारायण ने लिखी थी, स्वतंत्रता के पहले और स्वतंत्रता के बाद, एक दलित के जीवन के अनुभवों को इस पुस्तक में अंकित किया गया था.

ये भी पढ़ें- रिलीज से पहले ही 200 करोड़ की कमाई! ये रजनीकांत का स्टारडम है...

रजनीकांत यानि कबाली किताब पढ़ने के बाद अपने सेल से बाहर निकलते हैं. लेकिन तभी एक कदम पीछे लेते हैं, दरवाजे के ऊपर लगी हुई ग्रिल पकड़कर कुछ चिन अप्स करते हैं. शायद वो अपनी शक्ति का अंदाजा लगाना चाह रहे हैं कि क्या अब भी वो ये सब पहले की तरह कर सकते हैं.

नीले रंग के कपड़े पहने वो अपने साथियों से कहते नजर आते हैं कि- 'भाई, बस दो महीने इंतजार करो, दो महीनों में मैं आजाद हो जाउंगा और तुम्हारा साथ दूंगा.'

रिहा होने से पहले वो जेल से अपना सारा समान लेते हैं और अपनी पत्नी राधिका आप्टे की तस्वीर पर उंगलियां फेरते हैं. यह वीडियो एक वकील के डायलॉग के साथ खत्म होता है, 'ये लकी हैं जो मरने से पहले जेल से बाहर आ गए. हाल ही में 40 एनकाउंटर हुए हैं, जिनमें से 30 तमिलियन थे. यहां तमिलियन को विलेन माना जाता है.'

विजुअल देख कर पता चलता है इसे मोबाइल फोन से कॉपी किया गया है. दरअसल बुधवार को अमेरिका में 'कबाली' का स्पेशल प्रीमियर दिखाया जा रहा था. वहीं किसी ने 1.5 मिनट का वीडियो शूट कर के उसे व्हाट्सएप पर डाल दिया.

ये भी पढ़ें- जानिए क्‍या फर्क है सलमान और रजनीकांत की फिल्‍म रिलीज में

भले ही ये दो मिनट का वीडियो है लेकिन ये लोगों में सिहरन पैदा करने के लिए काफी हैं. इनके लीक होने से कबाली को नुक्सान तो नहीं, लेकिन फायदा जरूर हुआ है. फिल्म के प्रोड्यूसर कलैपुलि एस.थानु इस लीक से बेहद खुश हैं. उन्होंने तो कहा कि पाइरेसी करने वालों को धन्यवाद जिनकी बदौलत इन दो मिनटों में ही लोगों के रौंगटे खड़े हो गए. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'रजनी की एंट्री का मजा फोन या कंप्यूटर में देखने से नहीं मिलेगा. इस फिल्म का मजा शुक्रवार को थिएटर में जाकर लें.'

हों भी क्यों न, दो ही मिनट में कबाली ने खलबली मचा दी है तो पूरी फिल्म क्या-क्या कर डालेगी. देखा जाए तो एक फिल्म के सामने दो मिनट कुछ भी नहीं है, लेकिन इस क्लिप ने रिलीज के पहले एक टीजर का काम किया है. जो प्रमोशन के लिहाज से सुपर डूपर हिट रहा है.

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय