New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 मई, 2022 08:29 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

चार बांस चौबीस गज अंगुल अष्ट प्रमाण ता ऊपर सुल्तान है मत चूके चौहान...

ये पंक्तियां सुनते ही किसी के भी मन में जोश भर जाता है. भारत के महान राजा सम्राट पृथ्वीराज चौहान (Prithviraj Chauhan) की करुणा, न्यायप्रियता, धर्म और बहादुरी की बेशुमार कहानियों के बारे में लोग पढ़ते रहते हैं. ऐसे में इस महान राजा की वीर गाथा को भला कौन सिनेमा घरों में नहीं देखना चाहेगा?

अब लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है क्योंकि यह फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. हालांकि फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद कई दर्शकों निराश हो गए हैं. उन्हें लगता है कि अक्षय कुमार (Akshya Kumar), पृथ्वीराज चौहान के रूप में जंच नहीं रहे हैं.

वे पृथ्वीराज के रूप में किसी और दमदार एक्टर को देखना चाहते थे. लोगों ने ट्रेलर देखने के बाद अक्षय कुमार का मजाक बनाना शुरु कर दिया. उन्हें अक्षय का हाव-भाव, पर्सनैलिटी, डायलॉग और एक्सप्रेशन अपने सम्राट जैसा नजर नहीं आ रहा है. 

लोगों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि अक्षय राजा के रूप में मसखरी कर रहे हैं. उन्हें सम्राट पृथ्वीराज चौहान के रूप में देखकर हंसी आ रही है. अक्षय ने हाउसफुल 4 फिल्म में एक मजाकिया और पगलैट राजा की भूमिका निभाई थी. जिसका नाम बाला था. बाला शैतान का शाला...नाम का गाना भी लोगों के बीच कापी प्रसिद्ध हुआ था.

दर्शकों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि अक्षय कुमार बाला गाने के सेट से उठकर आ रहे हैं. ना इनकी बॉडी और आवाज में कोई दम है ना ही सम्राट वाला तेज और रौब. कई लोगों ने कॉमेंट करके पृथ्वीराज चौहान के रूप में अजय देवगन, बाहुबली प्रभास, शरद केलकर, ऋतिक रोशन और रणवीर सिंह का नाम सुझाया है.

वहीं कई लोगों को संयोगिता की भूमिका में मानुषी छिल्लर फिट नहीं लग रही हैं. लोगों का कहना है कि संयोगिता का अभिनय करना आसान नहीं है. ऐसे में किसी अनुभवी अभिनेत्री को यह रोल मिलना चाहिए था. कई ने संयोगिता के रोल के लिए दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत का नाम सुझाया है.

कई दर्शकों ने माना है कि रोमांस के नाम पर भी अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की जोड़ी बेमेल लग रही है. हालांकि दर्शकों ने चंद्र बरदाई के रूप में सोनू सूद, काका कान्हा के रूप में संजय दत्त को एकदम सटीक माना है. लोगों ने कहा है कि टीवी पर बने धारावाहिक में रजत टोकस पृथ्वीराज के रोल में एकदम सटीक बैठे थे.

दरअसल, पृथ्वीराज का निर्माण यशराज फिल्म्स के बैनर तले हुआ है. लोगों का कहना है कि फिल्म को बनाने का फैसला एकदम सही है लेकिन इसके किरदार के लिए एक्टर का गलत चुनाव हो गया है. हालांकि दर्शकों को फिल्म के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्दिवेदी पर भरोसा है, लेकिन लोग अक्षय कुमार के एक्शन सीन और एक्सप्रेशन का मजाक बना रहे हैं.

खैर, हो सकता है कि फिल्म देखने के बाद लोगों की यह शिकायत दूर हो जाए क्योंकि फिल्म तो बाकी है. वैसे भी अक्षय कुमार हर तरह के रोल में फिट बैठ जाते हैं, लोग उनके अभिनय की भी तारीफ करते हैं.

हो सकता है कि अक्षय इतनी फिल्में कर रहे हैं कि लोग यह पचा नहीं पा रहे कि वे इतने जल्दी-जल्दी अलग-अलग रोल कर रहे हैं. वैसे आप पृथ्वीराज चौहान के रूप में किस अभिनेता को देखना चाहते थे, क्या वे अक्षय कुमार हैं या कोई और?

#पृथ्वीराज चौहान, #पृथ्वीराज चौहान फिल्म, #अक्षय कुमार, Prithviraj Chauhan, पृथ्वीराज चौहान, Prithviraj Chauhan Film

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय