New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 अप्रिल, 2022 02:50 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

ऋतिक रोशन (Hrithik roshan), सबा आजाद (Saba azad), सुज़ैन खान (Sussanne khan) और अर्सलान गोनी (Arslan Goni) की इस तस्वीर को देखकर लोग तरह-तरह के मुंह बना रहे हैं. कई लोगों को यह फोटो देखकर चक्कर आ रहा है. वहीं कई का कहना है कि आपसी रजामंदी से दोनों ने अदला-बदली कर ली है क्या?

कोई बॉलीवुड को बेशर्म कह रहा है तो कोई यह बोल रहा है कि, इन लोगों ने कितनी गंद मचा रखी है. आखिर ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान ऐसा कैसे कर सकते हैं, यह तो घोर कलियुग है

दरअसल, गोवा में सुज़ैन खान की रेस्टोरेंट लॉन्च पार्टी थी. इस मौके पर ऋतिक रोशन अपनी कथित गर्लफ्रेंड सबा आज़ाद के साथ पहुंचे और अर्सलान गोनी भी वहीं मौजूद थे.  

hrithik roshan, hrithik roshan sussanne khan, saba azad, hrithik roshan saba azad,  sussanne restaurant launch party इस तस्वीर को देखने वालों ने यह मान लिया है कि इन चारों ने महापापा किया है

अब सेलिब्रिटी और आम जनता की जिंदगी में इस तस्वीर का ही फर्क है. इस फोटो पर गंदे कमेंट करने के अलावा लोग कुछ कर भी नहीं सकते. बड़ी बात यह है कि ये सेलिब्रिटी हैं जिन्हें कौन क्या कहेगा, जैसी बातों से फर्क नहीं पड़ता. ये अपनी जिंदगी खुलकर जीते हैं और वही करते हैं जो वे चाहते हैं. अब जिन्हें अपनी जुबान साफ करनी है, करता रहे.

लोगों को यह बेहद अजीब लग रहा है कि ऋतिक रोशन और सुजैन खान एक-दूसरे के एक्स होकर भी साथ में इतना कूल कैसे हो सकते हैं? वो भी अपने-अपने नए पार्टनर के साथ? इनका कहना है कि कहीं हम साल 2070 में तो नहीं पहुंच गए. देखिए जब किसी पुरुष की पूर्व पत्नी ऐसे कदम उठाती है तो उसे कैसे-कैसे शब्दों ने नवाजा जाता है?

नाक कट गई/कटवा दी

लोगों के दिमाग में सबसे पहले तो यही बात आती है कि पत्नी ने ऐसा करके नाक कटवा दी. हमारी इज्जत धूल में मिला दी. तलाक हो गया तो क्या हुआ, कैसे बेशर्मों की तरह पराए पुरुष की बाहों में बाहे डाले घूम रही है. मेरे घर की होती तो कबका सबक सीख चुकी होती. वह पति ही कैसा? जो अपनी पत्नी को काबू में न रख सके.

त्रिया चरित्र

सब इसी महिला का किया धरा होगा. पति को कुछ समझती ही नहीं थी. बस अपने मायाजाल में उलझा रखा था. इन महिलाओं के चरित्र का क्या भरोसा, जाने कब बदल जाए. ये इतनी चालाक थी कि अपने आगे पति की एक न चलने दी और आज जब जरूरत पूरा हो गई तो छोड़कर चली गई किसी और के पास. स्त्री जाते मन को कोई नहीं समझ सकता.

कुसंस्कारी लोग

कैसे लोग हैं, संस्कार नाम का चीज ही नहीं है. कम से कम इन्हें ऐसी फोटो को सोशल मीडिया पर नहीं डालनी थी. अब इसका यंग जनरेशन पर क्या असर पड़ेगा. लगता है इनके माता-पिता ने बचपन में इन्हें संस्कार नहीं सिखाया. इन्हीं लोगों की वजह से समाज में गंदगी फैलती है.

गंद फैला दी

पति किसी और के साथ घूम रहा और पत्नी किसी और के साथ. ऊपर से चारों एक साथ ऐसे पोज दे रहे हैं जैसे कितना अच्छा काम किया हो. इन लोगों ने इतनी गंदगी फैला दी है कि इसे साफ करना बस में नहीं है. हमें तो इस फोटो को देखकर घिन आती है. कैसे गला फाड़कर हंस रहे हैं, ऐसी गंदगी को विदेशों में होती थी. अब इन लोगों की वजह से हमें अपने देश में भी ऐसे दिन देखने पड़ रहे हैं.

अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगे?

ऐसे लोग अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगे और क्या सीखाएंगे? पता नहीं कौन सा मुंह लेकर ये अपने बच्चों के पास जाएंगे. जब माता-पिता ऐसे हैं तो बच्चों कैसे होंगे? उनपर भी तो इन्हीं की परछाई पड़ेगी. महिलाओं को ज्यादा आजादी देने से यही सब तो होगा.

इस तस्वीर को देखने वालों ने यह मान लिया है कि इन चारों ने एक साथ पार्टी करके, एक साथ दोस्ती करके और एक साथ फोटो खिंचवाकर वो महापापा किया है, जो अब किसी भी पवित्र जल से नहीं धुलने वाला है. इनका तो कोई ईमान ही नहीं, आज शादी कल तलाक, फिर लिवइन. छी..छी..छी क्या दिन आ गए हैं? हम तो यही सोच रहे हैं कि ये तो सेलिब्रिटी हैं तो लोगों को यह प्रतिक्रिया अगर अगर ऐसा 4 सामान्य लोग करते तब...

मतलब यह है कि शादी कितनी भी जहरीली क्यों न हो जाए, जोड़ों को तलाक नहीं लेना चाहिए. तलाक ले भी लिया तो किसी और को जीवन में नहीं लाना चाहिए, महिलाओं को तो बिल्कुल भी नहीं. माने तलाक के बाद समझो कि जिंदगी खत्म ही हो गई...ये सब करते हुए लाज न आई, बताओ कैसे लोग हैं ये?

#ऋतिक रोशन, #सबा आजाद, #सुजैन खान, Hrithik Roshan, Hrithik Roshan Sussanne Khan, Saba Azad

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय