New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 नवम्बर, 2021 02:43 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

आर्यन खान (Aryan khan) क्रूज ड्रग्स केस मामले में भले ही जेल से बाहर आ गए हैं लेकिन उनकी जिंदगी पर इसका असर पड़ना लाजिमी है. 26 दिनों की गिरफ्त में रहने के बाद किसी का क्या होल होगा इतना अंदाजा तो आप लगा ही सकते हैं.

शाहरुख खान (Shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान का भी कुछ यही हाल है. मन्नत में रहने वाले दिल के टुकड़े आर्यन को लेकर गौरी खान (Gauri khan) सजग हो गई हैं. अपने बच्चे को परेशान देखकर माता-पिता के दिल पर क्या बीतती है ये हम समझ सकते हैं. 

उन्होंने बेटे को इस गम से उभरने के लिए एक डेली रूटीन प्लान भी बनाया है. जाहिर सी बात है कि जो 22 दिन जेल में रहकर आएगा उसके दिमाग पर इसका असर हो होगा ही. ऐसे में बेटे को मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए गौरी खान उनपर पूरा ध्यान दे रही हैं कि उन्हें सुबह से लेकर शाम तक क्य करना है क्या नहीं, जैसे कि मेडिटेशन, एक्सरसाइज और डाइट. आर्यन खान ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम की डीपी को हटाकर सफेद कर दिया है.

शाहरुख खान, गौरी खान, आर्यन खान, khan Aryan, Shahrukh khan son Aryan khan, Gauri khanबेटे के लिए बॉडीगार्ड की तलाश में शाहरुख खान

पार्टी को पसंद करने वाले आर्यन खान को घर से बाहर जाने की परमिशन नहीं है, क्योंकि ऐसे समय में बाहर जाने पर मीडिया और फैंस से पीछा छुड़ाना मुश्किल होगा. इसलिए आर्यन को घर के अंदर ही रहना है. खुद शाहरुख खान भी बेटे को छोड़कर काम पर नहीं जा रहे हैं.

कोर्ट ने तो आर्यन खान को बेल देते समय 14 शर्ते रखीं थीं इसके साथ ही वे माता-पिता के नियम का भी पालन कर रहे हैं. खबर तो यह भी आ रही है कि शाहरुख और गौरी खान अब अपने बेटे आर्यन की लेकर सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं. इसलिए वे आर्यन के लिए एक प्राइवेट बॉडीगार्ड की तलाश कर रहे हैं जो हर समय उनरी सुरक्षा के लिए मौजूद रहेगा.

शाहरुख खान का मानना है कि अगर बेटे के साथ एक निजी बॉडीगार्ड होता तो मामला इतना नहीं बिगड़ता. इसलिए शाहरुख अपने बॉडीगार्ड रवि सिंह की तरह बेटे के लिए भी एक बॉडीगार्ड रखने की सोच रहे हैं.

इतना ही नहीं चर्चा तो यह भी है कि शाहरुह खान बेटे आर्यन की सुरक्षा के लिए उन्हें अपने बंगले मन्नत से दूर अलीबाग के फार्महाउस में शिफ्ट कर सकते हैं. दरअसल, अलीबाग में किंग खान की शानदार प्रॉपर्टी है. वहां आर्यन मीडिया और लाइमलाइट से दूर रहेंगे. शाहरुख ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि आर्यन फिर से सामान्य हो सकें.

असल में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आर्यन खान पर ड्रग्स के इस्तेमाल और खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है. बड़ी कोशिशों के बाद शाहरुख और गौरी खान ने बेटे की रिहाई करवाई है. आर्यन खान को अभी अपने हिसाब से जिंदगी जीने में वक्त तो लगेगा.

#शाहरुख खान, #गौरी खान, #आर्यन खान, Aryan Khan, शाहरुख खान, गौरी खान

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय